IhsAdke.com

एक परेशान स्थिति से निपटना

ऐसे दिन होते हैं जब सब कुछ परेशान हो रहा है। सेल फोन जो काम नहीं करता है, ट्रैफ़िक में चीख और हॉर्निंग करने वाले लोगों और कई अन्य चीजें ऐसे समय में असहनीय हो सकती हैं। अपने गुस्से को खोए बिना हताशा से निपटने का तरीका पता नहीं? कैसे पता करने के लिए पढ़ें!

चरणों

विधि 1
तत्काल प्रतिक्रिया

डील विद ए नॉनिंग सिस्टेक्शन चरण 1
1
समय पर खुद को नियंत्रित करें एक गहरी साँस लें, स्पिन के लिए बाहर निकल जाएं और जब आप महसूस करते हैं कि आप विस्फोट के बारे में नहीं हैं, तो वापस आ जाओ।
  • चित्र के साथ डील के साथ एक परेशान स्थिति चरण 2
    2
    याद रखें कि यह क्षणभंगुर है एक अच्छा योद्धा जानता है कि उसकी लड़ाई कैसे चुननी है, इसलिए यह जान लें कि अगर ऐसा मामला है - अपने आप को ऐसे परिस्थितियों में बचाएं जहां आपको वास्तव में लड़ने की ज़रूरत है आखिरकार, यह आम समस्या आपके जीवन को समाप्त नहीं करेगी।
  • चित्र डील विद ए नॉनिंग सिस्टेशन स्टेप 3
    3
    फोकस बदलें अपने आप को विचलित करने के लिए देखो, जैसे बादलों के आकार या वृक्ष की शाखाएं किसी और चीज के पेचीदा पहलुओं के बारे में सोचकर आपका क्रोध जादू की तरह गायब हो जाएगा
  • चित्र डील विद एन नॉनिंग सिस्टेशन चरण 4
    4
    नियंत्रण खोने के लिए खुद को दोष मत करो शराब देने के बाद शर्म महसूस करना सामान्य है और यह क्रोध से भी बदतर हो सकता है। याद रखें कि हर कोई इस के माध्यम से जाता है, यहां तक ​​कि वे चाहते हैं की तुलना में भी अधिक अब जब तंत्रिका का दौरा पार हो गया है, तो क्या हुआ, इसके बारे में सोचें और इसे फिर से न लेने का फैसला करें। एक अच्छी रणनीति है कि लोगों को अस्वीकार करने का ध्यान रखना और नियंत्रण से बाहर होने की भावना को याद रखने की कोशिश करना है, इससे पहले कि आप भी नाराज़ हो जाएं।
  • चित्र डील विद एन नॉनिंग सिस्टेशन चरण 5
    5
    अपनी प्रतिक्रियाओं से जानें स्वचालित जलन एक असुविधाजनक स्थिति को दबाने की कोशिश करने का एक तरीका है और इससे वास्तविक हमलों का कारण बन सकता है। भविष्य में इस भावना से बचने के लिए, यह पहचान लें कि आप इतनी परेशान क्यों करते हैं और अलग-अलग प्रतिक्रिया करने का प्रयास करते हैं जब ऐसा कुछ होता है। अधिक जानने के लिए पढ़ने रखें
  • विधि 2
    परेशान दीर्घकालिक परिस्थितियों के साथ लेनदेन

    एक डरावनी स्थिति के साथ डील शीर्षक चित्र 6
    1



    समझें कि आप परेशान क्यों हैं। इस समस्या का सामना करने से पहले, आपकी हताशा के वास्तविक कारण की पहचान करना बुद्धिमानी है। यह कहना आसान है कि ऐसी चीज़ उबाऊ है, लेकिन आप दूसरों के व्यवहार के बारे में इतनी परेशान क्यों करते हैं? क्या आपको परेशान करता है पर चिंतन।
    • आपके सहकर्मियों, उदाहरण के लिए- वे जो शोर करते हैं वे कुछ परेशान हो सकते हैं अपनी चीजों को अनुमति के बिना इस्तेमाल किया जा रहा है, तात्कालिक समस्या को हल करने के लिए तृतीय पक्षों पर भरोसा करना या बल के कारणों के लिए प्रतिबद्धता में देरी बहुत तनावपूर्ण स्थितियां हैं
    • जो भी हो, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप क्या गंभीर बनाते हैं।
  • चित्र डील विद ए नॉनिंग सिस्टेशन स्टेप 7
    2
    शिकायत मत करो लोगों के साथ शिकायत करते हैं, चाहे वे स्थिति में शामिल हों या नहीं, यह अनुत्पादक है। पहचान करने के लिए क्या, आप व्यक्तिगत रूप से नाराज बनाता है की तरह "मेरे पिता मुझे एक बच्चे की तरह व्यवहार करता है जब मैं अपने घर जाना" या पसंद करते हैं "यदि आप मेरे पिता पर निर्भर करते हैं, तो, हॉरर फिल्में देखने के नहीं होने पर भी 25 साल है, हालांकि।"
  • डील विद ए कज़निंग सिस्टेशन चरण 8
    3
    क्या आप परेशान पर कुछ समय बिताने के लिए खर्च करते हैं समस्याओं को नीचे लिखें और उन्हें विस्तार से विश्लेषण करें, समझने की कोशिश करें कि आप चीजों को कैसे बदतर करते हैं, या यदि आप बार-बार अतिरंजित होते हैं
  • चित्र डील विद ए कष्टप्रद स्थिति चरण 9
    4
    दूसरों के परिप्रेक्ष्य पर विचार करें जब पारस्परिक संघर्ष के किसी भी प्रकार के साथ काम कर, यह एक दूसरे के साथ सहानुभूति कि है, अपने आप को व्यक्ति में डाल दिया और यह की दृष्टि को समझने की कोशिश की कोशिश करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • यह समझने की कोशिश करें कि दूसरे ऐसा क्यों कर रहे हैं। आपको उस व्यक्ति का सामना करना पड़ सकता है जिसके बारे में आप शिकायत कर सकते हैं - उसके इरादों के बारे में कुछ अनुमान लगाकर, आप बेहतर तैयार होंगे।
    • असामान्य व्यवहार का कारण यह हो सकता है कि व्यक्ति को एक बहुत मुश्किल, असुविधाजनक या अप्रिय समस्या का सामना करना पड़ रहा है। शायद वह दूसरों पर अपने स्वयं के कार्यों के परिणामों को महसूस किए बिना जीवन को आसान बनाने के लिए एक स्थिति का सामना करने से इनकार कर रही है।
    • कष्टप्रद स्थिति आपके बारे में देखभाल करने वाले दूसरे व्यक्ति से आती है, आपको याद आ रही है, आपकी मदद करने और आपको अधिक बार देखने की कोशिश कर रहा है?
  • डील विद ए नॉनिंग सिस्टेक्शन स्टेप 10
    5
    स्थिति के संदर्भ के बारे में अधिक जानें स्थिति पर आपकी खुद की राय है, लेकिन आप इसे की परिस्थितियों को समझ नहीं सकते हैं व्यवहार, टिप्पणी, मनोवृत्ति या समस्या वाले कार्यों को बेहतर ढंग से समझने के लिए इसके बारे में जितना संभव हो उतना अधिक जानकारी इकट्ठी करना और उसमें शामिल लोगों को यह महत्वपूर्ण है। केवल जब आपके पास गहरा ज्ञान होता है तो आप एक उपयोगी तरीके से परेशान करने वाले पहलुओं को हल कर सकते हैं। इस ज्ञान को प्राप्त करें और आप स्थिति को बेहतर बनाने के तरीके की पहचान कर सकते हैं, अब हो या जब वह खुद को दोहराता है
    • उस पर विचार करें कि दूसरे व्यक्ति को इस तरह से और जिस तरह से कार्य करता है, उस स्थिति में देखता है। वह जिस चीज के बारे में आशा रखता है उसे समझने की कोशिश करें, वह कैसे काम करना चाहता था, और अगर उसकी राय ने उसे मदद दी
    • आप अधिक मरीज हो सकते हैं, एक बेहतर समय चुना है, या तर्कसंगत लोगों का इलाज किया है या नहीं पर प्रतिबिंबित इस बारे में सोचें कि क्या आपकी उम्मीदें स्पष्ट हैं, या आप यह नियंत्रित करने के लिए दबाव में हैं कि आप क्या नहीं कर सकते
    • अपने आप से पूछें कि क्या आपके संबंध की गतिशीलता स्थिति के साथ अच्छी तरह से निपटने के लिए तैयार हैं। क्या वह इसे ठीक कर सकती है या क्या यह समस्या का हिस्सा है? संभवतः चीजों को बेहतर बनाने के लिए गतिशीलता को संशोधित किया जा सकता है पिछले समय और अब के बीच, गतिशीलता एक ही रहती है या बदल जाती है?
  • चित्र डील विद ए नॉनिंग सिसिटेंशन स्टेप 11
    6
    इस बारे में सोचें कि आप अगली बार अलग-अलग कर सकते हैं। समस्या शायद ही एकतरफा है, और आपको यह पता लगाना होगा कि आप इस स्थिति में कैसे योगदान दे रहे हैं।
    • आप अपने और दूसरों के साथ अधीर हो सकते हैं, जो एक दोष है-बेकाबू नियंत्रित करने का प्रयास रोगी होने के नाते, परिपक्वता का संकेत होने के अलावा, क्या हो रहा है इसके बावजूद शांत होने और आत्म-नियंत्रण दिखाने का एक तरीका है।
    • आप कुछ स्थिति है, जो कोई बहाना नहीं नाराज हो रहा है में शामिल की तरह नहीं है, लेकिन एक बेहतर इंसान हो सकता है और अपने आप को साबित होता है कि आप स्थिति जिम्मेदारी से और तटस्थ तरीके से संभाल कर सकते हैं। आपको किसी के साथ रहने और इसे काम करने के लिए पसंद नहीं करना है। सम्मानजनक और विनम्र रहें, भावुक न हो
    • आप परिवर्तित संकेत दे सकते हैं एक ओर, आप मात्रा चाहते हैं, लेकिन दूसरे पर आपको गुणवत्ता की आवश्यकता होती है। जीवन में अच्छी चीजें आती हैं जो स्वीकार करते हैं कि अच्छी गुणवत्ता उंगलियों के एक स्नैप के साथ नहीं आती है, और यह कि आपके पास यह सब नहीं हो सकता है
    • शायद आप अपने नकारात्मक गुणों को स्थिति में स्थानांतरित कर रहे हैं, और आप अपने नकारात्मकता के प्रतिबिंब को देखकर चिढ़ महसूस करते हैं। इस स्थिति में, आपको अपनी समस्याओं को उन समस्याओं से अलग करना होगा जो स्थिति प्रस्तुत करती है। ऐसा लग सकता है जितना बुरा न हो - आप पिछले अनुभवों के आधार पर धारणाएं बना सकते हैं, और इससे मामले को बदतर बना रहे हैं क्या आप ऐसी स्थितियों से निपटने में असंगत हैं?
    • भाषा का ख्याल रखना शत्रुतापूर्ण, अभिमानी, दुर्भावनापूर्ण, व्यंग्यात्मक, चिड़चिड़ा और आकस्मिक भाषा का उपयोग केवल परिस्थितियों को खराब कर देगा। आप जो गलती कर रहे हैं, उतना ही आपका शरीर दिखाएगा, जो दूसरों को चुप करेगा और संभावित रूप से चीजों को बदतर बना देगा। शांत और विचारशील रहें, चीजों को सुलझाने के लिए उस कोमल शब्दों को स्वीकार करना और धैर्य का एक अच्छा स्तर आवश्यक है।
    • यह जानते हुए कि आप आसानी से निराश हैं, दूसरों को परेशानी की स्थिति अनजाने में, डर या चिंता से सही काम करने में पैदा हो सकती है। आप तय करते हैं कि इस स्थिति में क्या करें।
  • एक नाराज स्थिति के साथ डील शीर्षक चित्र 12
    7
    शांत रहना सीखें और समय पर प्रतिक्रिया न दें। अभ्यास दस की गिनती के रूप में आप ध्यान से उन शब्दों पर विचार करेंगे जिन्हें आप उपयोग करेंगे। याद रखें कि चोट लगने से पूरी तरह से कुछ भी कहने में बेहतर नहीं है और पूरी स्थिति को भी बदतर बनाते हैं। उज्जवल पक्ष को देखने की कोशिश करें, और सोचें कि क्या आपने स्थिति के बारे में और अपने बारे में कुछ नया सीख लिया है पता करें कि क्या अगली बार से बचने या बदलना है? शायद दूसरों को हमेशा इस तरह से व्यवहार करेंगे। यदि हां, तो आप अधिक रचनात्मक कैसे प्रतिक्रिया कर सकते हैं, चिड़चिड़ापन के जवाब देने की बजाए बर्ताव कर सकते हैं? आपको यह विचार मिला
  • युक्तियाँ

    • रो अगर आप की जरूरत है, क्योंकि हर किसी को अब और फिर रोने की जरूरत है लेकिन फिर उठो और चीजों में सुधार लाने और स्थिति से सीखना शुरू करें। चलना कुछ भी नहीं बदलता है
    • कष्टप्रद चीज के बारे में एक बहुत ही लंबी सूचना लिखें फिर इसे अलग करके आंसू और सकारात्मक परिवर्तन करना शुरू करें। आप ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं ताकि आप कतारों के साथ परेशान न हों। और मुझे यकीन है कि यदि आप समय पर यह सब करते हैं तो मालिक आपको चिल्लाना नहीं करेगा। अगर आपको देर हो गई है, तो अपना समय एक उपयोगी तरीके से भरें।
    • शिकायत करना और निराश महसूस करना आपकी ऊर्जा खर्च करने के लिए उपयोगी नहीं हैं। सबसे पहले गुस्से में लगना ठीक है, लेकिन जल्दी से इसे खत्म करना और अधिक रचनात्मक प्रतिक्रियाएं करना शुरू करना सबसे अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com