IhsAdke.com

कैसे दो महीने में 20 किलो खोना

सकारात्मक परिवर्तन करने और हमेशा आपको सपना देखे हुए शरीर को प्राप्त करने में कभी देर नहीं होती है। दो महीने में 20 किलोग्राम कम करना बेहद खतरनाक हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इतनी कम अवधि में कट्टरपंथी बदलाव नहीं प्राप्त कर सकते। यह लेख आपको सिखाता है कि अपनी जीवन शैली में परिवर्तन के एक सेट और अपने शरीर और भोजन के प्रति आपके रुख में और भी अधिक तेजी से और सुरक्षित रूप से अपना वजन कम करने के तरीके कैसे जानेंगे। यह कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ने का पालन करें।

चरणों

भाग 1
अपने लिए यह करो

दो हफ्ते में वजन खोने के शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 01
1
अपने आप को बदलने के लिए प्रतिबद्ध आहार और व्यायाम को भूल जाओ - वज़न कम करने का सबसे मुश्किल भाग है, वास्तव में, ऐसा करने से निर्णय लेना। आप शायद पहले से ही कह चुके हैं कि आप अतीत में वजन कम करने जा रहे हैं, लेकिन आप कभी भी नहीं चले गए- ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप नहीं करते हैं उन्होंने कहा वास्तव में। बदलने के प्रति वचनबद्ध प्रतिबद्धता बनाने का मतलब है कि अब आप जो चाहें (अस्वास्थ्यकर भोजन) को छोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए (बेहतर अपने सपनों का शरीर) एक बार जब आप अपने आप को बदलने के लिए एक ईमानदार वादा किया है, वजन खुद का ख्याल रखेगा
  • लूज़ 5 पाउंड फास्ट चरण 10 नामक चित्र
    2
    अपने आप को तौलना यदि आप नहीं जानते कि आप कितना वजन करते हैं, तो स्केल ऊपर जाएं और पता करें। यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपकी यात्रा की शुरुआत में आपकी प्रगति को बेहतर रिकॉर्ड करने के लिए आपने कितना वजन किया।
    • अधिक सटीक परिणामों के लिए डिजिटल स्केल का उपयोग करें
    • सुबह में अपने आप को तौलना सबसे अच्छा है, इससे पहले कि आप खाना खाएं, और आपके शरीर पर कम या कोई कपड़े न हों।
    • खोने वाले सेंटीमीटर रिकॉर्ड करने के लिए अपने माप को लेकर दिलचस्प हो सकता है, खासकर यदि आप मांसपेशियों को प्राप्त करने की योजना बनाते हैं (याद रखें कि मांसपेशियों को वसा से ज्यादा तौलना) अपने हाथों, पैरों, छाती, कमर और कूल्हों के परिधि के माप के लिए एक टेप माप का उपयोग करें आपके विशिष्ट लक्ष्यों और समस्या क्षेत्रों के अनुसार, जो अंक मापा जाएगा, आपकी पसंद पर हैं।
  • लूज़ ए पाउंड अ वीक चरण 02 नामक चित्र
    3
    अपने कैलोरी का सेवन कम करें जब वजन कम करने की बात आती है, आहार सबसे महत्वपूर्ण कारक है कम खाना जो आप उपभोग करते हैं, उतना ही अधिक वजन आप खो देंगे - सरल रूप में भी। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को समर्थन देने के लिए पर्याप्त खाएं, भूखा होने के कारण केवल बड़ी इच्छाएं, अपर्याप्त खपत और अंततः पुरानी आदतों के लिए एक वापसी होगी।
    • कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि ज्यादातर वयस्क, उनके वर्तमान वजन की परवाह किए बिना वजन कम हो जाएगा यदि वे प्रति दिन लगभग 1,200 कैलोरी का उपभोग करते हैं। आपका जादू संख्या ढूंढने में कुछ परीक्षण और त्रुटि हो सकती है। इसलिए ध्यान दें कि आप आवश्यक समायोजन करने के लिए पैमाने पर संख्या के संबंध में कितना खा रहे हैं पर ध्यान दें।
    • आपके द्वारा उपभोग की गई सभी चीज़ों के कैलोरी को रिकॉर्ड करना आरंभ करें, जिसमें आइटम शामिल हैं जिन्हें आप आमतौर पर सलाद ड्रेसिंग या मिश्रित, खाना पकाने के तेल और पेय पदार्थों के रूप में छोड़ दें। जो कुछ भी आप उपयोग करते हैं और अपने सर्विंग्स के आकार को मापने के पौष्टिक लेबल पढ़ें आप सब्जी, फल, मांस और अन्य अनलेबेड खाद्य पदार्थों की कैलोरी सामग्री को खोजने के लिए इंटरनेट पर पोषण संदर्भों की खोज भी कर सकते हैं।
  • पीठ दर्द से राहत का शीर्षक
    4
    सप्ताह में 4 से 5 दिन का व्यायाम करें। कार्डियोवास्कुलर व्यायाम जो हृदय की दर को बढ़ाते हैं कैलोरी जला सकते हैं और अस्थायी रूप से व्यायाम के बाद अगले कुछ घंटों में अपने चयापचय को तेज कर सकते हैं जिससे तेजी से वजन कम हो सकता है। याद रखें, हालांकि, अकेले ही व्यायाम मत करो यह आपको अपना वजन कम कर देगा। इसके लिए आपको अपनी खपत की आदतों को बदलने की ज़रूरत है
    • आपके समग्र स्वास्थ्य को बढ़ाने के दौरान एरोबिक व्यायाम चलने, पैडलिंग, पैदल, तैराकी, नृत्य और किकबॉक्सिंग जैसे सभी महान कैलोरी बर्नर हैं। यदि आप अभ्यास के अभ्यास में शुरुआत कर रहे हैं, धीरे धीरे शुरू करें और अपना समय ले लें जब तक आप एक आदर्श व्यायाम दिनचर्या तक नहीं पहुंच पाते। यह एक ऐसा व्यायाम खोजना महत्वपूर्ण है जो वास्तव में आपको आनंद ले आता है और इसे रोजाना अभ्यास करता है
    • सप्ताह में 5 दिनों में कम से कम 20 मिनट का एरोबिक अभ्यास करने का प्रयास करें। यदि आपके पास ऐसा करने का समय नहीं है, तो लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों को चुनने की तरह सरल बदलाव करके अपनी रोज़ दिनचर्या में अधिक चालें शामिल करने के तरीके ढूंढें।
    • धीरज प्रशिक्षण द्वारा मांसपेशियों का निर्माण भी आपको वजन कम करने में मदद कर सकता है। आपके पास अधिक मांसपेशियों, आपके शरीर अधिक कैलोरी जलाए जाएंगे, यहां तक ​​कि आराम से भी। ध्यान रखें कि मांसपेशियों का वजन वसा से अधिक होता है और इसलिए आप पहले से ही कुछ वजन खो चुके ही प्रतिरोध प्रशिक्षण चुनना पसंद कर सकते हैं।
  • लूज़ 5 पाउंड फास्ट चरण 3 नामक चित्र
    5
    एक दिन में आठ गिलास पानी पीने से। ठीक से हाइड्रेटेड रहना अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है और फिर भी यह वजन घटाने में सहायता करने के लिए साबित हुआ है। यह शायद इस तथ्य के कारण हो सकता है कि पानी के भोजन के बीच पेट में खाने में मदद करता है, समय से बाहर स्नैक्स खाने से बचा जाता है।
    • ऐसा कहा जाता है कि भोजन से पहले पीने का पानी वजन घटाने में सहायता कर सकता है क्योंकि इससे कैलोरी की खपत कम होती है। प्रत्येक भोजन से 20 मिनट पहले पानी की एक-दो कप पानी पीने की कोशिश करें ताकि वह जल्दी से बुझ सकती हो।
    • यदि आपको शुद्ध पानी का "स्वाद" (भले ही बेस्वाद है) पसंद नहीं है, तो नींबू या नींबू का रस, फल या टकसाल पत्ते कुछ स्वाद जोड़ने के लिए जोड़ें।
  • गेट थिन क्विक स्टेप 03 नाम वाली छवि
    6
    आहार डायरी रखें अध्ययनों से पता चलता है कि जो लोग अपना वजन कम करते हैं, वे अधिक वजन कम करते हैं और उन लोगों के मुकाबले बेहतर स्थिति में रहते हैं जो नहीं करते हैं। इसका कारण यह है कि आप क्या खा रहे हैं, आपके द्वारा किए गए फैसलों के बारे में आपको और अधिक जानकारी मिलती है, जिससे आप आहार में पैटर्न का नोटिस कर सकते हैं जो निर्धारित करता है कि क्या देता है और क्या नहीं।
    • पेय पदार्थ, जैतून के तेल, सॉस, मसाले, मसाले और साइड डिश सहित उन सभी कैलोरी से कैलोरी शामिल करने का प्रयास करें
  • दो सप्ताह में वज़न में वज़न शीर्षक चरण 14
    7
    अपने भोजन को घर पर खाना बनाना यहां तक ​​कि सर्वोत्तम इरादों के साथ, खाओ अपने आहार को बर्बाद कर सकता है घर पर खाना पकाना स्वस्थ विकल्पों पर चिपकाना और अपने हिस्से के आकार को नियंत्रित करना आसान बनाता है क्या अधिक है, आप अपने खुद के घर में खाने से नदियों की बचत करेंगे!
    • जब आप बाहर खाते हैं, तो आप अकेले सॉस छोड़ने के लिए उन्हें पूछकर कुछ कैलोरी को समाप्त कर सकते हैं
    • घर पर खाना पकाने के समय तेल, तेल और मक्खन के बजाय रसोई स्प्रे का उपयोग करें। यदि आप जैतून का तेल का उपयोग करते हैं, तो आप यह निर्धारित करना सुनिश्चित करें कि आप कितना उपयोग कर रहे हैं क्योंकि एक स्कूप में 100 से अधिक कैलोरी हैं।
    • स्वस्थ दोपहर का भोजन बचाओ और अपने साथ काम या कक्षा में ले जाएं, भोजन के बीच खुश रहने के लिए गाजर, अजवाइन और सेब जैसे स्वस्थ नाश्ते को शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • चित्रित किया गया एक अच्छा पत्नी चरण 14
    8
    अपने आप को एक दिन की अनुमति दें कोई भी बात नहीं है कि आप किसी आहार के लिए कितना प्रतिबद्ध हैं, यहां या वहां पर पर्ची लेना अनिवार्य है। कई लोगों के लिए, जन्मदिन की पार्टियों या पिकनिक जैसी सामाजिक घटनाओं से स्वस्थ खाने के लिए मुश्किल हो जाता है - याद रखें कि अपने आप को अब और फिर एक इलाज देने के लिए ठीक है। आहार के लिए अपना सामाजिक जीवन देते हुए आपको केवल दुखी महसूस कर सकेंगे, जिससे आप अपने लक्ष्यों तक पहुंचने से पहले हारने का प्रयास करेंगे।
  • भाग 2
    अन्य विकल्प




    पिक्चर शीर्षक से बनाओ बोब्स बिगर चरण 08
    1
    वजन कम करने के लिए एक सर्जरी पर विचार करें। यदि आप नैदानिक ​​रूप से मोटापे से ग्रस्त हैं और असामान्य भार से संबंधित गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो आप बेरिएट्रिक सर्जरी पर विचार कर सकते हैं इस सर्जरी के इस समूह में कुछ प्रकार हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर में पेट के आकार या छोटी आंत की लंबाई कम करना शामिल है, जिससे मरीजों को कम खाना पड़ता है।
    • वजन घटाने सर्जरी के लिए उम्मीदवार 40 या उससे अधिक के बीएमआई हैं, कई वर्षों से अधिक वजन वाले स्थिति में हैं और कभी भी आहार और व्यायाम से स्थायी रूप से अपना वजन कम करने में सक्षम नहीं हैं।
    • अगर आप खुद को वजन घटाने सर्जरी के लिए एक अच्छा उम्मीदवार मानते हैं तो अपने डॉक्टर से बात करें ध्यान रखें कि किसी सर्जरी के साथ, इसमें जोखिम भी शामिल है। इसे करने के लिए निर्णय लेने से पहले प्रक्रिया के पेशेवरों और विपक्षों का वजन।
  • लूस बेली फैट शीर्षक के लिए चित्र (पुरुषों के लिए) चरण 07
    2
    वजन घटाने कार्यक्रम में शामिल हो यदि आपके पास स्वाभाविक रूप से वजन कम करने की इच्छा है लेकिन एक तरह से आगे की आवश्यकता है, तो एक प्रोग्राम में शामिल होना उपयुक्त विकल्प हो सकता है कुछ कार्यक्रम पूरे सप्ताह के लिए कम कैलोरी स्तर के साथ भोजन तैयार करने के अधिकतर कार्यों में सहायता करते हैं। दूसरों, जैसे वज़न पहरेदार, आपको कैलोरी सेवन के आधार पर "पॉइंट सिस्टम" का उपयोग करके अपना स्वस्थ भोजन विकल्प कैसे बनाने के लिए सिखाते हैं
    • वज़न घटाने के कार्यक्रम आपको अपने द्वारा किए जाने वाले विकल्पों के बारे में जागरूक होने में मदद करते हैं और आपको पोषण विशेषज्ञों और अन्य आहार विशेषज्ञों के संपर्क में आने की अनुमति देते हैं।
  • भाग 3
    युक्तियाँ और चालें

    चित्र बनाओ Cramps Go Away Step 04
    1
    भोजन के बीच अनियमित चाय या कॉफी पीना चाय और कॉफी में कैफीन भूख को कम करने में मदद करता है। यदि आप रात के मध्य में स्नैकिंग से ग्रस्त हैं, तो अपने मुंह और मन को व्यस्त रखने के लिए हर्बल चाय पिएं।
  • पिक्चर शीर्षक बढ़ाया शुक्राणु वॉल्यूम चरण 16
    2
    पर्याप्त नींद जाओ नींद का अभाव न केवल सोचने और सामान्य रूप से कार्य करने की क्षमता को रोकता है, बल्कि आपकी भूख को बढ़ा सकता है और आपके चयापचय को धीमा कर सकता है। प्रति रात कम से कम 7 घंटे नींद लेने की कोशिश करें
    • यदि आवश्यक हो तो शेड्यूल समायोजित करें अगर आपको कक्षा या काम के लिए बहुत जल्दी जागना है, तो हर रात पहले की नींद की नींद की आदत में आने के लिए धीरे-धीरे शुरू करें।
  • चित्र शीर्षक से रोकें चरण 06
    3
    अपना तनाव समाप्त करें थोड़ी सी अपरिहार्य है, लेकिन अत्यधिक तनाव हार्मोन कोर्टिसोल को रिलीज करता है, जो वसा को जमा करने के लिए जिम्मेदार होता है, खासकर शरीर के मध्य भाग में। यह अभी भी अति खामियों का मूल कारण हो सकता है, क्योंकि बहुत से लोगों पर भोजन का प्रभाव शांत होता है याद रखें कि भोजन केवल तनाव और चिंता के लिए अस्थायी राहत प्रदान करता है, लेकिन यह वास्तव में आपकी किसी भी समस्या को हल नहीं करता है
    • महसूस किए गए दैनिक तनाव की मात्रा को कम करने में मदद करने का एक तरीका यह है कि आप अपना समय बेहतर ढंग से कैसे प्रबंधित करें। चुपचाप और आखिरी मिनट में चीजें रखने से बचें और दिन में अपनी आँखें घड़ी पर रखें ताकि आप जहां होना चाहिए वहां भीड़ न हो।
    • पर्यावरण का आयोजन अब भी आपके तनाव और हताशा पर भारी प्रभाव पड़ सकता है। अपने पर्यावरण को साफ करने के लिए हर दिन समय लें, इसे अपने बेडरूम, कार्यालय, रसोईघर, कार, आदि करें।
    • ध्यान, योग, या अन्य विश्राम अभ्यास को अपने आप को पूर्ण रखने और अपने दिन-प्रतिदिन जीवन में आराम करने के लिए करें।
  • पिक्चर का शीर्षक है आपका स्व एस्टेस्ट चरण 04 एथेट
    4
    भोजन को बदलने के लिए कुछ खोजें आहार को आपको दुखी या भूख लगाना पड़ता है यदि भोजन आपको खुशी और आराम का मुख्य स्रोत है, तो अपने आप को संतुष्ट रखने के लिए खाने के मुकाबले किसी चीज़ को और भी ज्यादा या बहुत ज्यादा पसंद करना महत्वपूर्ण है। यह दोस्तों के साथ समय व्यतीत कर सकता है, एक शौक का अभ्यास कर रहा है, सेक्स कर रहा है, खरीदारी कर सकता है, एक उपकरण खेल सकता है, खेल खेलता है या बस एक फिल्म के सामने या बाथटब में आराम कर सकता है
  • पिक्चर शीर्षक, लोल 50 पाउंड में 2 महीने चरण 15
    5
    रोज़ अपने आप को तौलना न करें समय के साथ अपना वजन कम करने के लिए संतुलन एक बढ़िया तरीका है, लेकिन हर रोज़ इसे इस्तेमाल करने से आपको न्यूरॉटिक छोड़ दिया जाएगा। याद रखें कि विभिन्न कारणों से हर किसी का वजन पूरे दिन कुछ सौ ग्राम में बदल जाता है, और उनमें से एक पानी का वजन हो सकता है। अधिकतर सप्ताह में दो बार वजन करें।
  • युक्तियाँ

    • वजन कम करने और इसे दूर रखने का सबसे अच्छा तरीका है एक यथार्थवादी और स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने से धीरे-धीरे ऐसा करना जिससे कि आप अंत तक वर्षों तक रह सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि आपके पास जितना अतिरिक्त वजन होगा, उतना तेज़ पाउंड गिर जाएगा।

    चेतावनी

    • यह वजन कम करने के लिए जितना संभव हो उतना कम खाना खाने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन यह बेहद खतरनाक हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने आप का समर्थन करने के लिए पर्याप्त कैलोरी का उपभोग करते हैं, कभी भी लंबे समय तक 1,000 से कम कैलोरी खपत नहीं करते।
    • एक नया आहार या एक नया व्यायाम आहार शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, खासकर यदि आपके पास पहले से मौजूद चिकित्सा समस्या है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com