IhsAdke.com

कैसे मोटी हाथ से छुटकारा पाने के लिए

बहुत से लोग शर्मिंदा महसूस करते हैं क्योंकि उनके पास "मोटा" हाथ हैं जो लोग इस समस्या से ग्रस्त हैं, उनके दुःख के लिए, आनुवंशिकी संभवतः हाथों के आकार को विकसित करने में सबसे महत्वपूर्ण कारक है, लेकिन वहाँ हैं

उनकी उपस्थिति बदलने के तरीके, भले ही वे स्वाभाविक रूप से पूर्ण हों। हालांकि, याद रखें कि आत्मसम्मान के लिए सबसे अच्छा उपाय अपने स्वरूप को ध्यान में रखते हुए खुद को स्वीकार करना है।

चरणों

विधि 1
एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखना

चित्रा का शीर्षक छेड़छाड़ के हाथों से छुटकारा चरण 1
1
शारीरिक व्यायाम की सही मात्रा का अभ्यास करने के लिए प्रतिबद्ध वजन कम करने का मुख्य तरीका आपके हाथों को ट्यून करना है, और वजन कम करने का सबसे तेज़ तरीका शारीरिक गतिविधि का अभ्यास कर रहा है। अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम (सीडीसी) के अनुसार, वयस्कों को प्रति सप्ताह लगभग 150 मिनट की कार्डियोपैतिकर गतिविधि की आवश्यकता होती है और उन्हें सप्ताह में कम से कम दो बार व्यायाम करना चाहिए। यदि आप पहले से ही इन दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं, तो अपने दैनिक दिनचर्या में और भी अधिक शारीरिक गतिविधि को जोड़ने का प्रयास करें।
  • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, अपने हाथों से कसरत करने से आपको पतली नहीं मिलेगी सबसे पहले, "स्थानीयकृत अभ्यास" - जब कोई व्यक्ति अभ्यास करता है तो शरीर के एक निश्चित क्षेत्र को खो देता है - मूल रूप से एक मिथक है दूसरे, भले ही शरीर के कुछ मांसपेशियों को व्यायाम करके वजन कम करना संभव हो, तो भी आपकी उंगलियों की मांसपेशी बिल्कुल भी नहीं है! उंगलियों को नियंत्रित करने वाले मांसपेशियां हाथों के हथेलियों और अग्रजों पर स्थित हैं।
  • चित्रा का शीर्षक छेड़छाड़ के हाथों से छुटकारा चरण 2
    2
    एक स्वस्थ और संतुलित आहार बनाए रखें वजन घटाने का एक अन्य सुरक्षित और प्रभावी तरीका स्वस्थ भोजन है। फलों और सब्जियां खाएं, खासतौर पर हरे पत्तेदार सब्जियां जैसे काले और सलाद। चिकन स्तन और विभिन्न प्रकार की मछली जैसे दुबला मांस, एक स्वस्थ आहार का भी महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। बस कैलोरी के बारे में जागरूक रहें और मिठाई और कार्बोहाइड्रेट से दूर रहें, परिष्कृत चीनी की बड़ी मात्रा से बचें। भूख न जाएं, इससे गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं
  • चित्रा का शीर्षक छेड़छाड़ के हाथों से छुटकारा चरण 3
    3
    हाइड्रेटेड रहें वास्तव में, "मोटा" हाथ सिर्फ सूज हो सकता है हल्के निर्जलीकरण के कारण द्रव प्रतिधारण के कारण यह सूजन हो सकती है हालांकि, अगर आपके हाथ आमतौर पर शारीरिक गतिविधि के दौरान या उसके बाद प्रफुल्लित हो जाते हैं, तो स्पोर्ट्स ड्रिंक के लिए पानी बदलने की कोशिश करें। अक्सर, सूजन इस प्रकार के कारण होता है अत्यधिक पानी की, जो शरीर के इलेक्ट्रोलाइट्स में एक असंतुलन की ओर जाता है।
    • यदि पर्याप्त जलयोजन और इलेक्ट्रोलाइट संतुलन सूजन में सुधार नहीं करते हैं, एक चिकित्सक से परामर्श करें. हाथों और दूसरे हाथों में सूजन गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं को संकेत कर सकती है।
  • चित्रा का शीर्षक छेड़छाड़ के हाथों से छुटकारा चरण 4
    4
    अपने नमक का सेवन कम करें अत्यधिक नमक का सेवन द्रव की अवधारण के कारण हो सकता है, जिससे हाथों की सूजन हो सकती है। आलू के चिप्स, नमकीन मूंगफली, मीट और सोया सॉस जैसे खाद्य पदार्थों से बचें। यदि आपको आहार से इन खाद्य पदार्थों को खत्म करना मुश्किल हो जाता है, तो सोडाइड्स के कम स्तर वाले संस्करण खरीद लें, जो सबसे सुपरमार्केट में उपलब्ध है।
  • विधि 2
    अपने हाथों को पतला दिखाना




    गलियारे हाथों से छुटकारा पाने वाला पटकथा चरण 5
    1
    नाखून करो लंबे समय तक नाखून अब, पतली उंगलियों का भ्रम दे सकता है नाखून का आकार भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। गोल या अर्धसूत्र प्रारूप लघु और विस्तृत पैर की उंगलियों के लिए आदर्श है।
  • चित्रा शीर्षक छेड़छाड़ हाथ से छुटकारा चरण 6
    2
    गहने के आकार के बारे में जागरूक रहें यहां तक ​​कि बेहतर हाथ बहुत पतले और छोटे अंगूठी के साथ गुच्छा की तरह लग सकते हैं! ठीक से अपनी अंगुलियों के आकार का निर्धारण करें. अनुमान न करें! वही घड़ियों और कंगन के लिए चला जाता है।
  • चित्र शीर्षक छेड़छाड़ हाथ से छुटकारा चरण 7
    3
    मोटा गहने का प्रयोग करें कंगन और रिंग जो बहुत पतले होते हैं, वे आपके हाथों से हल्का दिखते हैं जो वास्तव में हैं। दूसरी ओर, कंगन और मोटा रिंगों का उपयोग हाथों की वसा को छिपाना होगा। ये गहने भी एक पतली सिल्हूट का भ्रम पैदा कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप अपने हाथों से बहुत शर्मिंदा हैं, तो यह न्यूनतम करने के लिए गहनों की मात्रा रखने की सलाह दी जाती है शरीर के अन्य हिस्सों पर चमकीले सामान का उपयोग करने पर विचार करें ताकि आप अपने बारे में सबसे अधिक पसंद करें
  • चित्र जिसका शीर्षक छेड़छाड़ हाथ से छुटकारा चरण 8
    4
    जब संभव हो तो दस्ताने पहनें यदि आप अपने हाथों से बहुत शर्म हैं, तो आप आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए दस्ताने पहन सकते हैं। कफ पर रफल्स के साथ लघु नायलॉन दस्ताने, विभिन्न आकस्मिक संगठनों में बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। अधिक सुरुचिपूर्ण अवसरों के लिए, औपचारिक दस्ताने लोकप्रिय विकल्प हैं औपचारिक दस्ताने में अलग-अलग लंबाई हो सकती है, बहुत ही दस्ताने से लेकर बहुत लंबे दस्तों तक, कोहनी से आगे बढ़कर। वह व्यक्ति चुनें जो आप पर सबसे अच्छा लग रहा है। जब मौसम शांत होता है, तो गर्म दस्ताने पहनें।
  • युक्तियाँ

    • हम खुद के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके हाथ गलफुल्ला हैं, तो ज्यादातर लोगों को नोटिस नहीं भी हो सकता है। शायद आप भी गलफुला हाथ नहीं है!
    • याद रखें कि हर कोई पतली उंगलियां नहीं हो सकता है कुछ गलफुल्ला लोगों के पतले हाथ हो सकते हैं, जबकि कुछ पतली लोगों के पास पूर्ण हाथ हैं यदि वजन घटाने आपकी अंगुलियों को धुन नहीं करता तो परेशान मत हो अपने हाथों को स्वीकार करना सीखें, जैसा कि वे हैं।
    • ध्यान रखें कि जब लोग बड़े होते हैं, तो वे अपने हाथों पर वसा खो देते हैं। गलफुआ हाथ आपको छोटी लग सकता है!
    • अपने शरीर और अपने आप को प्यार करने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ करो!

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com