IhsAdke.com

पोर्क कैसे नरम करना

पोर्क सबसे बहुमुखी उपलब्ध, अच्छी तरह से प्रमुख और एसिड सामग्री और मसाले और व्यंजन के अमीर स्वाद के साथ मिलान से एक है। हालांकि, चिकन, जो मुलायम बेशक, और मांस, जो मुश्किल से पिछले जब तक या बात करने के लिए पकाया जा सकता नरम किया जा सकता है के विपरीत, सूअर का मांस बहुत कठिन हो सकता है और, सामान्य ज्ञान के अनुसार, पूरी तरह से पकाया जाना चाहिए (हालांकि यह हाल ही में पूछताछ हुई है)। नरम करने के लिए कि यह कैसे आप इस बहुमुखी मांस के साथ निविदा और स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करने की अनुमति देगा जानें। आरंभ करने के लिए नीचे 1 कदम देखें!

चरणों

विधि 1
खाना पकाने से पहले मसालेदार सूअर का मांस

चित्र शीर्षक Tenderize पोर्क चरण 1
1
एक मांस हथौड़ा का उपयोग करें उसके कटौती कठिन होते हैं जब मांसपेशियों के तंतुओं के रूप में वह लंबे और बरकरार होते हैं। खाना पकाने या मसाला करने से पहले नरमी शुरू करने के लिए, एक मांस हथौड़ा के साथ पेशी फाइबर को तोड़ने का प्रयास करें यह आम तौर पर हिट करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सतह या हिट करने के लिए एक तेज उपकरण है लक्ष्य समान है: मांसपेशी फाइबर को तोड़ने के लिए मांस को दबाएं।
  • यदि आपके पास इन विशेष उपकरणों में से कोई भी नहीं है, तो चिंता न करें: आप हथौड़ों के बिना एक समान प्रभाव प्राप्त करने के लिए एक सामान्य कांटा या अपने हाथ भी उपयोग कर सकते हैं। फाइबर को तोड़ने और नरम बनाने के लिए मांस को मारो।
  • चित्र शीर्षक टेंडरइज़ पोर्क चरण 2
    2
    एक नारियल का उपयोग करें यह मांस को स्वाद जोड़ने और इसे अधिक निविदा बनाने का एक शानदार तरीका है। हालांकि, सभी समान नहीं हैं: सूअर का मांस नरम करने के लिए, आपके अचार में एक एसिड या एक नरम एंजाइम होना चाहिए। ये रासायनिक तत्व आणविक स्तर पर अच्छी तरह से बढ़े हुए मांस प्रोटीन को तोड़ते हैं। हालांकि, इन अतिरिक्त पदार्थों का उपयोग करना एक बुरा विचार है, क्योंकि बहुत अधिक एसिड आपके प्रोटीन को निषेध करके मांस को कठिन बना सकता है, और बहुत अधिक एंजाइम सॉफ़्नर मांस भयानक छोड़ सकते हैं।
    • कई व्यंजनों में साइट्रस जूस, शराब और शराब जैसे एसिड आम होते हैं। उदाहरण के लिए, यह सुअर अचार में सोया सॉस और (जैसे भूरे चीनी के रूप में) अन्य सामग्री के साथ संयुक्त रेड वाइन को देखने के लिए असामान्य नहीं है। सख्त प्रभाव है जो बहुत अम्लीय marinades में हो सकता है से बचने के लिए एक लैक्टिक एसिड उत्पाद का उपयोग करने के बजाय desses- दही और छाछ केवल थोड़ा अम्लीय कर रहे हैं और महान रसदार और स्वादिष्ट पोर्क मांस में कटौती को छोड़ने के लिए।
    • नरम एंजाइमों को विभिन्न फलों के रस में पाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, अनानास, जिसमें एंजाइम ब्रोमेलैन, और पपीता शामिल है, जो पपैन हैं, उत्कृष्ट नरम सामग्री हैं। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि उच्च मात्रा में, एंजाइम अच्छी तरह से काम कर सकते हैं बहुत ज्यादा, मांस नम छोड़ने
  • चित्र शीर्षक टेंडरेट पोर्क चरण 3
    3
    मांस को नमकीन में डाल दें। यह तकनीक अचार के समान है और विशेष रूप से स्टेक्स जैसे पतली कटौती के लिए उपयुक्त है। इसमें मांस को नमकीन पानी में डालकर नरम और मोहिर बनाने की आवश्यकता होती है। समुद्र में हमेशा नमक और पानी होता है, लेकिन इसमें सेब साइडर, ब्राउन शुगर, रोज़मिरी और अजवायन के फूल के रूप में स्वाद बढ़ाने के लिए अन्य अवयव भी शामिल हो सकते हैं। क्योंकि यह एक नमकीन स्वाद दे सकता है, आपको आम तौर पर तैयार मांस में बहुत नमक डालना या नमक के बाद इसमें नमक डालना चाहिए।
    • एक महान नुस्खा बनाने के लिए, मिश्रण पानी की 3.8 एल, 3/4 कप नमक, 3/4 कप चीनी और काली मिर्च एक बड़े कटोरे में राज्य स्वाद के लिए, भंग करने के लिए सरगर्मी (गर्म पानी में तेजी लाने के कर सकते हैं विघटन) कटोरे में सूअर का मांस जोड़ें, कवर और जब तक आप खाना पकाने तक रेफ्रिजरेटर में रखें।
    • आपके द्वारा खाना पकाने वाले सूअर का मांस के प्रकार के आधार पर, जरूरी काल का समय अलग-अलग होगा उदाहरण के लिए, स्टेक्स को आमतौर पर 12 घंटों और पूर्ण दिन के बीच कुछ की ज़रूरत होती है, जबकि संपूर्ण कमर स्तनों को कई दिनों की आवश्यकता हो सकती है और फ़ेट्ट माइग्नॉन आमतौर पर सिर्फ छह घंटों में तैयार हो जाता है।
  • चित्र टेंडरेट पोर्क चरण 4
    4
    वाणिज्यिक मांस टेंडरजर का उपयोग करें एक अन्य विकल्प कृत्रिम सॉफ़्नर का उपयोग करना है, जो आम तौर पर पाउडर में आता है, लेकिन कभी-कभी तरल रूप में भी उपलब्ध होता है। अक्सर इन सॉफ्टनरर्स के सक्रिय तत्व पपीन में पाए जाने वाले प्राकृतिक रासायनिक पदार्थ हैं। फलों के मामले में, अति महत्वपूर्ण रूप से नहीं याद रखना महत्वपूर्ण है, या मांस का टुकड़ा अप्रिय तरीके से नरम हो सकता है।
    • हमेशा थोड़ा मांस टेंडरिजर पास करें अच्छी तरह से फैलाने, हर 450 ग्राम मांस के लिए सॉफ़्नर के एक चम्मच के बारे में, खाना पकाने से पहले पानी के साथ सूअर का मांस की सतह को हल्के से गीला कर दें और छिड़क दें। लगभग 1.3 सेंटीमीटर के अंतरालों पर एक कांटा के साथ मांस को ड्रिल करें और खाना पकाने शुरू करें।
    • यदि आपका फ़ैब्रिक सॉफ़्नर खराब हो जाता है, तो इसमें आमतौर पर नमक होता है इस मामले में, खाना पकाने से पहले किसी भी तरह नमक न करें।
  • विधि 2
    निविदा पोर्क की तैयारी

    चित्र टेंडरेट पोर्क शीर्षक चरण 5
    1
    पकाना से पहले मांस सील करें यह खाना पकाने के सूअर का मांस की बात आती है, विभिन्न तरीकों, मुलायम और रसदार परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं वे अच्छी तरह से किया जाता है प्रदान की है। उदाहरण के लिए, ठीक कटौती के साथ चॉप या escalopes बेहतर जल्दी से हो सकता है के रूप में यह देने के लिए एक गर्म सतह पर मांस खाना बनाना एक कुरकुरे और स्वादिष्ट बाहर और फिर कम तीव्र गर्मी के साथ एक सतह में स्थानान्तरित यह खाना पकाने के समाप्त होने की। आप चूल्हे पर या एक ग्रिल पर एक गर्म फ्राइंग पैन में अपने सूअर का मांस सील कर सकता है और फिर ओवन के लिए इसे पारित, या ग्रिल के एक कूलर क्षेत्र के लिए और यह टोपी, खाना पकाने के समय के बाकी।
    • निविदा और रसदार पोर्क रखने के लिए अप्रत्यक्ष गर्मी महत्वपूर्ण है जबकि सील मांस को बाहर एक स्वादिष्ट "परत" देने के लिए महान है, जबकि इसे पकाने के लिए सीधे गर्मी का उपयोग आसानी से सुपरकुक्कड और हार्ड मांस के एक टुकड़े तक पहुंच सकता है। ओवन या बंद ग्रिल की अप्रत्यक्ष गर्मी, हालांकि, धीरे धीरे सभी मांस बनाती है, जिससे नरम और पकाया हुआ अंतिम उत्पाद एक जैसा होता है।
    • चूंकि एक फ्राइंग पैन की तरह सीधे गर्मी आइस के बाहरी हिस्से से बहुत अधिक मांस बनाती है, इसलिए आपको आम तौर पर पूरे मीट को अच्छी सील देने के लिए केवल एक मिनट या दो के लिए पकाया जाना चाहिए। हालांकि, अप्रत्यक्ष गर्मी (एक ओवन की तरह) मांस तैयार करने में अधिक समय लगेगा: हर 450 ग्राम के लिए लगभग 20 मिनट
  • चित्र टेंडरेट पोर्क शीर्षक चरण 6
    2
    सूअर का मांस ब्रश नरम, नम सूअर का मांस पाने का एक निश्चित तरीका यह सेंकना करना है यह एक धीमी और उच्च नमी प्रक्रिया है जिसमें मांस को तरल पदार्थ (और कभी कभी ठोस) के मिश्रण में डाल दिया जाता है और यह मिश्रणों को घंटों के लिए पकाने देता है। ब्रासेर बेहद नम, निविदा और खुशबूदार मांस का उत्पादन करता है, इसलिए यह आमतौर पर पैंट और पसलियों के कटौती जैसे कठिन सूअर का मांस कटौती करने के लिए पसंदीदा तरीका है। इसके अलावा, सॉटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला तरल सॉस या शोरबा के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो चावल या इसी तरह की संगत के साथ व्यंजन के लिए उपयोगी है।
    • यद्यपि प्रत्येक कटौती का समय भिन्न हो सकता है, आपको आमतौर पर प्रत्येक 450 ग्राम (लंबे समय तक कठिन मांस या विभिन्न संयोजी ऊतकों के साथ) के लिए लगभग 30 मिनट के लिए सूअर का मांस आना चाहिए।
    • अक्सर, ब्रेज़्ड व्यंजनों मांस के लिए मुहरबंद होने या एक कुरकुरे बाहरी पाने के लिए संक्षेप में sautéed करने के लिए पूछते हैं।
  • चित्र शीर्षक टेंडरेट पोर्क चरण 7
    3
    सूअर का मांस धूम्रपान इलाज एक बहुत ही धीरे-धीरे और कम गर्मी पारंपरिक बारबेक्यू कई व्यंजनों के लिए एक स्मोक्ड स्वाद देने के लिए किया प्रक्रिया है। तरीके मांस धूम्रपान करने के लिए की एक किस्म है, लेकिन सामान्य रूप में, सबसे लकड़ी जला (carob के रूप में) एक बंद कंटेनर में विशेष प्रकार की ताकि मांस अप्रत्यक्ष गर्मी धीरे-धीरे खाना बनाना शामिल है। समय के साथ, लकड़ी धीरे-धीरे, अपनी खुशबू और स्वाद हस्तांतरित कर देता है एक सुअर का मांस न केवल नम और रसदार, बल्कि अन्य खाना पकाने के तरीकों के साथ खेलना पसंद है एक अद्वितीय और मुश्किल के साथ के लिए अग्रणी।
    • धूम्रपान करने की प्रक्रिया महंगा है और समय लग सकता है के रूप में, यह आम तौर पर (जैसे स्तन, कंधे roasts और अन्य) और बारबेक्यू और रात्रिभोज की तरह सामाजिक घटनाओं के लिए मांस के बड़े टुकड़ों कि लंबे समय से खाना पकाने के समय की आवश्यकता होती है के लिए आरक्षित है।
    • धुआं एक नाजुक कला है जिसके लिए कई पेशेवरों विशेष उपकरणों का इस्तेमाल करते हैं जो बहुत महंगा हो सकते हैं। हालांकि, यह एक सामान्य बारबेक्यू ग्रिल के साथ भी प्राप्त किया जा सकता है देखना कैसे धूम्रपान करने के लिए मांस इस प्रक्रिया के लिए एक विस्तृत गाइड के लिए
  • चित्र शीर्षक Tenderize पोर्क चरण 8
    4
    मांस तैयार करने के लिए स्टू करें या धीमी कुकर का उपयोग करें। प्रेशर कुकर, स्टू बर्तन या धीमी खाना पकाने के नम और धीरे-धीरे गर्मी का उपयोग करके आपको पोर्क इतना नरम हो सकता है कि आपको खाने के लिए चाकू की आवश्यकता नहीं होगी। स्टू में आम तौर पर कम गर्मी के ऊपर लंबे समय तक मांस खाना पकाना होता है, जबकि यह तरल और ठोस सामग्री के मिश्रण में डूब जाता है। अक्सर स्टू का मांस छोटे टुकड़ों में काटा जाता है ताकि प्रत्येक चम्मच में मांस शामिल हो। ब्रेज़्ज़ेड की तरह, इस तरह की खाना पकाने बहुत सख्त टुकड़े या कटे हुए संयोजी ऊतकों (जैसे पट्टियाँ और पसलियों) के साथ कटौती के लिए महान है।
    • सूअर का मांस के लिए स्टू का समय भिन्न हो सकता है, लेकिन आमतौर पर बोरिंग समय की तुलना में।
    • धीमी गति से खाना पकाने के बर्तन स्टॉज बनाने के लिए विशेष रूप से सुविधाजनक हैं। आम तौर पर, इस प्रकार के उपकरण का इस्तेमाल करते हुए, आपको पैन में सामग्री डालनी है, इसे चालू करें और इसे किसी भी अतिरिक्त काम किए बिना कई घंटों तक पकाएं। हालांकि, ध्यान दें, यदि आप स्टू में सब्जी का उपयोग करते हैं, तो उन्हें खाना पकाने की प्रक्रिया में बाद में जोड़ा जाना चाहिए, क्योंकि वे मांस से ज्यादा तेज तैयार हो जाते हैं।
  • टेंडरैज़ पोर्क चरण 9 शीर्षक वाला चित्र



    5
    खाना पकाने के बाद मांस का आराम करने दें यदि आप इसे यथासंभव नरम और रसदार बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो तैयार होने के बाद काम बंद नहीं करें! मांस को नम और निविदा रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण लेकिन अक्सर उपेक्षित चीजों में से एक बाकी की अवधि है। आग लगने से मांस को हटाने के बाद, आप किस विधि को पकाने के लिए उपयोग करते हैं, इसके बारे में 10 मिनट तक आराम करें। आप इसे गर्म रखने के लिए इसे एल्यूमीनियम पन्नी के एक टुकड़े के साथ कवर कर सकते हैं मांस को आराम करने का समय होने के बाद, यह चखने के लिए तैयार हो जाएगा!
    • इसे बिना आराम किए मांस काटकर पहले इसे कम नम और निविदा छोड़ देता है। जब पोर्क की तरह मांस पकाने के लिए, आंतरिक नमी का एक बड़ा हिस्सा प्रोटीन से निकाला जाता है जो इसे बनाते हैं। खाना पकाने के बाद एक त्वरित आराम से इस नमी को पुनः प्राप्त करने के लिए प्रोटीन का समय मिलता है। यही कारण है कि यदि आप ग्रिल से गर्म मांस का एक टुकड़ा काटते हैं, तो आप इसे बहुत से बाहर आने वाले रस देखेंगे, लेकिन अगर आप इसे पहले आराम करने का मौका देते हैं, तो टुकड़ा कम रस खो देगा।
  • चित्र टेंडरेट पोर्क शीर्षक 10
    6
    फाइबर के खिलाफ मांस काट लें यदि आप असाधारण रूप से निविदा मांस प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको इसे कैसे काटने चाहिए। सबसे मुश्किल परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको सूअर का मांस इसके पतले टुकड़ों में फाइबर के खिलाफ काट देना चाहिए। आप जान लेंगे कि आप यह कर रहे हैं यदि आप शरीर में अलग-अलग फाइबर के क्रॉस सेक्शन देखते हैं, जब आप काटना करने के तुरंत बाद उनका परीक्षण करते हैं तंतुओं के खिलाफ काटना खपत से पहले एक बार आखिरकार छोटे हिस्सों में टूट जाता है। आप इस अतिरिक्त सावधानी के साथ कभी अफसोस नहीं करेंगे!
    • ब्रेसिजर और गश्त की तरह अतिरिक्त नरम तरीके के साथ, आपका मांस आमतौर पर इतना नरम होता है कि आपको फाइबर के खिलाफ इसे काटने की परेशानी नहीं होगी। हालांकि, ग्रब या ओवन में पकाकर पोर्क के बड़े और मोटे कटौती के लिए, आप चाहिए सेवारत होने से पहले संभवतः मांस को निविदा के रूप में छोड़ने के लिए फाइबर के खिलाफ काट लें। यही कारण है कि बुफ़े की घटनाओं में, जिसमें मेनू पर एक विशाल भुना हुआ है, सेवारत कर्मचारी लगभग हमेशा मांस के फाइबर के खिलाफ पतले, विकर्ण कटौती करेंगे।
  • विधि 3
    एक निविदा काटने का चयन

    चित्र टेंडरेट पोर्क शीर्षक 11
    1
    कमर काट चुनें यह सुअर की रीढ़ के पास मांस की एक लंबी पट्टी है जो उसकी पीठ की लंबाई चलाती है सामान्य तौर पर, कमर में कटौती कुछ सुस्त और नरम होती है, इसलिए न केवल उन लोगों के लिए जो एक निविदा और रसदार मांस की खोज करते हैं, बल्कि दुबला प्रोटीन के एक पौष्टिक स्रोत के लिए भी बहुत अच्छा विकल्प हैं। कुछ सामान्य कमर कटौती हैं:
    • तितली स्टेक
    • दुम
    • टेंडरलॉइन
    • चॉप
  • चित्र टेंडरेट पोर्क शीर्षक 12
    2
    फ़िल्ट माइग्नन का एक कट चुनें। यह पट्टिका सूअर का मांस कमर का एक छोटा सा हिस्सा है जिसे कहा जाता है कि सभी के सबसे निविदा मांस का उत्पादन होता है। यह जानवर की पसलियों के ऊपरी भाग से गुजरने वाली लंबी, पतली, दुबली मांसपेशी ट्रैक है। क्योंकि यह असाधारण रसदार, निविदा और पतली है, यह सबसे महंगी कटौती में से एक है। यह आमतौर पर बेचा जाता है:
    • अकेला
    • स्लाइस या "पदकों" में
    • स्टेक में एक रोल
  • टेंडरैज पोर्क चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    पसलियों का एक कट चुनें सुअर की रिब पिंज अपनी रीढ़ से पेट के किनारों तक चलता है और विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट और मांसल कटौती प्रदान करता है जो बनावट और स्वाद में भिन्नता है, जिसके आधार पर भाग हटाया जाता है। रिब पिंजरे के शीर्ष पर (सुअर की रीढ़ की तरफ) सैर्लिन के समान हो सकते हैं क्योंकि वे स्वाभाविक रूप से रसीला, दुबला और निविदा हैं। निचली पसली वर्गों (सूअर का मांस पेट के निकट) की कटौती भी बहुत नरम हो सकती है जब इसे ठीक से पकाया जाता है, लेकिन आमतौर पर मोटी होती है और कोमलता के सही स्तर तक पहुंचने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है। रिब कटौती में शामिल हैं:
    • रिब्स
    • क्लॉथ रिब
    • ग्राम्य पसलियों
    • सुई काटना
  • चित्र टेंडरेट पोर्क चरण 14
    4
    पेट कटौती चुनें जैसा कि नाम से तात्पर्य है, सुअर का पेट पशु के पेट पर क्षेत्र से लिया गया बहुत मोटा और कमजोर कटौती है। बहुत से लोग बेकन के लिए इसके बारे में जानते हैं, जो कि मांस के पतले टुकड़े हैं। इतने चिकना होने के कारण, पेट को आमतौर पर ओवन में खाने के लिए या ग्रिल पर खाने के लिए लंबे समय की आवश्यकता होती है, लेकिन परिणाम बहुत स्वादिष्ट रसदार और निविदा हो सकते हैं।
    • बेकन और संबंधित उत्पादों जैसे पैनकेटा (इटालियन बेकन) के अलावा, पोर्क बेली आमतौर पर बड़े सुपरमार्केट में बेचा नहीं है एक पाक परियोजना के लिए उस क्षेत्र से उचित कटौती करने के लिए आपको एक कसाई या स्टीक हाउस पर जाने की आवश्यकता होगी।
  • चित्र टेंडरेट पोर्क चरण 15
    5
    यदि आप खाना पकाने में धीमा हो तो कड़े कटौती करें सूअर का मांस के कुछ निविदाकार कटौती (विशेषकर कमर) महंगा हो सकता है। यदि आप नकदी की कमी कर रहे हैं, तो आपको स्वादिष्ट मांस पाने के लिए गरीबों को प्राप्त करने की आवश्यकता महसूस नहीं करनी चाहिए। वास्तव में, सस्ता और कठिन कटौती (जैसे पैलेट) को धीमा खाना पकाने के तरीकों के साथ नरम और रसदार हो सकता है। नीचे सूअर का मांस के कुछ सस्ते कटौती कर रहे हैं कि ठीक से पकाया जाता है अगर निविदा किया जा सकता है:
    • पैलेट
    • कोठार
  • चित्र टेंडरेट पोर्क शीर्षक 16
    6
    कम सामान्य नरम कटौती चुनें यदि आप कोशिश करने के मूड में हैं, तो कुछ कम-ज्ञात पोर्क पक्ष रसीले और निविदा व्यंजन बनाने का अवसर प्रदान करते हैं। आधुनिक पश्चिमी व्यंजनों में ये कटौती कुछ असामान्य हो सकती है, लेकिन व्यंजनों के लिए केंद्रीय हैं लेकिन पुराने या पारंपरिक व्यंजन हैं। यदि आप बहादुर महसूस कर रहे हैं, तो अपने कस्तूरी से इन विशेष कटौती के बारे में बात करें अपरंपरागत सूअर का मांस के कुछ कटौती जो नरम हो सकते हैं (आमतौर पर धीमी खाना पकाने के द्वारा) ये हैं:
    • गाल
    • घुटने
    • पैर
    • भाषा
    • अंग (यकृत, दिल आदि)
  • चेतावनी

    • अत्यधिक पाउडर सॉफ़्नर लगाने से बचें, क्योंकि अतिरिक्त से बाहर चिकनी और आंतरिक ठोस छोड़ सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • सुअर का मांस
    • मांस हथौड़ा
    • कांटा
    • मांस टेंडरिजर
    • एसिड अमाइन
    • अनानास या पपीता
    • जिपर के साथ प्लास्टिक की थैली
    • कटोरा
    • पानी
    • नमक
    • प्लास्टिक की फिल्म
    • चाकू
    • धूम्रपान के लिए लकड़ी के गुच्छे

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com