IhsAdke.com

प्रतिवाद को प्राप्त करने के लिए कैसे विरोध और दावा करें

वह उत्पाद या सेवा प्राप्त नहीं हुई जिसे आप चाहते थे? स्थिति परिपक्व और व्यवस्थित तरीके से (चिल्ला और फटके की बजाय) में पहुंचकर, आप निष्पक्ष उपचार प्राप्त करने की संभावना बढ़ा सकते हैं।

चरणों

आपका धनवापसी प्राप्त करने के लिए विरोध और शिकायत

चित्र शुरुआती कदम के लिए ध्यान
1
शांत रहो ऐसा करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह शांत रहने की है। प्रोफाइल लो कि उन्माद और गुस्से व्यक्ति जो मौखिक रूप से ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से हमला करता है और अन्य ग्राहकों को बिल्कुल भी कभी नहीं मदद असहज महसूस करते हैं, और शायद स्थिति और भी बदतर छोड़ दें। एक बुरा ग्राहक सेवा प्राप्त करने से भी बदतर अशांति या उच्छृंखल आचरण के आरोप में गिरफ्तार किया जा रहा है।
  • द्वारका चरण 10 में मैरिज सर्टिफिकेट के लिए आवेदन करें
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास केस है कंपनी की नीतियों और / या कानून के बारे में जानें जो उस समस्या को शामिल करता है जिसे आप शिकायत करना चाहते हैं आप अपनी शिकायत के लिए एक ठोस आधार नहीं है, तो आप विशेष विचार के लिए पूछ रहे हैं - आप या प्राप्त नहीं हो सकता है, कंपनी और राशि है जो आप एक ग्राहक के रूप के आधार पर।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    एक व्यक्ति से बात करें जो निर्णय ले सकता है सबसे पहले दर्जे के ग्राहक सहायता प्रतिनिधियों के पास बहुत कम निर्णय लेने की शक्ति है, इसलिए स्थिति का सारांश करने के लिए सबसे अच्छा है और पता लगाएं कि जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह आपके लक्ष्यों तक पहुंचने में आपकी सहायता कर सकता है। आमतौर पर पर्यवेक्षक से बात करना सबसे अच्छा होता है (बड़ी समस्याओं को हल करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है), जो ग्राहक सेवा प्रतिनिधि को भी मदद करता है, जिन्हें प्रत्येक कॉल समय पर न्यूनतम सीमा रखने की आवश्यकता होती है
  • अपने आप के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    4
    लिखने में अपना उद्देश्य लिखें यह कुछ अच्छी तरह से परिभाषित किया जाना चाहिए: "कुशन का आदान-प्रदान" या "आंशिक क्रेडिट" या जो भी हो यदि आपके लक्ष्य में "बदला" शामिल है, तो आपने आधिकारिक तौर पर हारने वाले के स्थान पर खुद को रखा है। कुछ गहरी साँस लें और शांत हो जाएं, या आप उन "पागल" लोगों में से एक के साथ जल्दी से वर्गीकृत हो जाएंगे जो स्थिति को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, और आपकी (वैध) शिकायत उपेक्षा होगी।
  • आपकी सेवानिवृत्ति चरण 5 की घोषणा की गई छवि
    5
    तैयार रहो अपने उत्पाद ब्रोशर लाओ या उस पर हाइलाइट्स के साथ ग्राहक सेवा नीति को स्टोर करें। आपका मामला पूरी तरह से हानि पहुंचाता है अगर कंपनी एक लिखित आवश्यकता बताती है जिसे आपको एहसास नहीं हुआ या पूरा नहीं हुआ। यदि यह एक कानूनी समस्या है, तो अपने पसंदीदा खोज इंजन पर संबंधित विधियां देखें और उन्हें प्रिंट करें। यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है तो क्षेत्रीय मुख्यालय या कॉर्पोरेट मुख्यालय के लिए एक फोन नंबर ढूंढें
  • फॉरेस्ट फेयर स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    6
    समस्या को स्पष्ट रूप से दिखाएं आपका नया घड़ी रेडियो इतना उज्ज्वल है कि यह आपको रात में जागता रहता है। अपने टोस्टर कम से कमतम सेटिंग में भी अपना टोस्ट जलता है आपने ट्रम्पोलिन खरीदा और जब आप बॉक्स खोला, तो सभी भागों नहीं थे (यह इंगित करने के लिए तैयार रहें कि किन भाग गायब थे)।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र सही तलाक के वकील का चयन 18 कदम
    7
    मुझे बताओ कि आपका लक्ष्य क्या है यदि आप एक विनिमय चाहते हैं, तो इसे स्पष्ट रूप से कहें यदि आप धनवापसी चाहते हैं, तो यह स्पष्ट करें यदि आपको नहीं पता कि आप किस तरह के समाधान की उम्मीद करते हैं तो कंपनी आपकी मदद नहीं कर सकती है।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र सही तलाक के वकील चुनें चरण 15



    8
    अपनी स्थिति को सरल तरीके से बताएं और बिना एरोलाओप्स। उन्हें बताएं कि आप उस दुकान से कितना खरीदते हैं और आपको किसी भी कठोर या अनुचित क्लर्क के बारे में बताया गया था।
  • चित्र शीर्षक प्रारंभ करें एक पत्र चरण 1
    9
    समस्या को ठीक करने के लिए कंपनी को तीन मौके दीजिए खुदरा स्तर पर (खुद स्टोर) यह आम तौर पर कमांड की एक श्रृंखला का अनुसरण करता है: ग्राहक सेवा (या कैशियर), सेवा प्रबंधक (या पर्यवेक्षक), स्टोर प्रबंधक महत्त्वपूर्ण: जिस व्यक्ति से आप बात करते हैं उसका पहला और आख़िा नाम लिखें - पूछें कि क्या कर्मचारी कर्मचारी के बैज पर नहीं है
  • चित्रित होना एक जेंटलमैन चरण 5
    10
    कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने निराश हैं, बक्से पर चिल्लाना कभी नहीं। ज्यादातर समय वे सबसे कम वेतन वाले कर्मचारी हैं जो दुकान में सबसे अधिक तनाव से पीड़ित हैं, क्योंकि वे सबसे पहले शिकायतों को सुनते हैं और आम तौर पर उन लोगों को हल करने की कम शक्ति होती है। उन पर चिल्लाना दो चीजों का परिणाम होगा: 1) उन्हें आपकी मदद करने के लिए तैयार नहीं है और 2) प्रबंधक को दिखाते हुए कि आप बेवकूफ हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह आपकी सहायता नहीं करना चाहता है
  • एक रिश्ते में चरण 14 के निर्माण में ट्रस्ट का शीर्षक चित्र
    11
    यदि शिकायत को स्टोर द्वारा हल नहीं किया जा सकता है, तो उसे एक उच्च स्तर पर ले जाएं। स्टोर प्रबंधक को शांति से बताएं कि आप निगम के साथ स्थिति का समाधान करेंगे और नजदीकी फोन ढूंढेंगे। यदि आपके पास एक सेल फोन है, तो बस अपना कॉल करने के लिए स्टोर से बाहर रहें। जैसा कि ऊपर बताया गया है, अपनी स्थिति को बिना एरोलाइप्स के समझाएं। आपको आगे क्या करना है इसके बारे में निर्देश प्राप्त होंगे - किसी विशेष व्यक्ति को ईमेल भेजें, अपनी रसीद की एक प्रति एक विशिष्ट पते पर भेजें, आदि। निर्देशों को सावधानीपूर्वक सुनो (यदि संभव हो तो उन्हें लिखें) और आपको बताए गए कार्यों का पालन करें।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    12
    यदि कोई कॉर्पोरेट संरचना उपलब्ध नहीं है, या निगम आपकी समस्या का समाधान करने में विफल रहता है, कंपनी को निंदा करते हैं
    • सबसे वैध कंपनियों को यूएस में बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो (बीबीबी) की शिकायत का जवाब देना होगा (या अन्य ब्राज़ीलियाई संस्थाएं जैसे एनाटेल या प्रोपोन) उस कंपनी के क्षेत्र के लिए जिम्मेदार क्षेत्र खोजें, जिसे आप रिपोर्ट करना चाहते हैं एक रिपोर्ट ऑनलाइन भरें यह देखने के लिए कुछ दिनों की प्रतीक्षा करें कि क्या कंपनी जवाब देगी।
    • अगर 15 दिनों के बाद आपको कोई जवाब नहीं मिला है, तो दावा करें जैसे अन्य साइटों को आपके अनुभव के बारे में सूचित करने के लिए साइट पर ऑनलाइन शिकायत करें।
    • संघीय व्यापार आयोग वेबसाइट तक पहुंचें और उपभोक्ता शिकायत दर्ज करें। एक संभावना है कि आपकी रिपोर्ट एक जांच में उपयोग की जाएगी
    • इसी तरह के मुद्दों की रिपोर्ट करने वाली साइटें खोजें चर्चा में अपनी टिप्पणी जोड़ें आपको कभी नहीं पता है - एक वकील सामूहिक कार्रवाई के लिए वेब पर दस्त डाल सकता है
    • अपने ब्लॉग पर अपनी स्थिति का वर्णन करें अपने सभी दोस्तों को इसे फैलाने के लिए कहें याद रखें, कंपनी की बदनामी न करें और हमेशा सच्चाई की बात करें, बिना क़ानून के!
    • अधिक निंदा विकल्प के साथ-साथ साइट पते के लिए बाहरी युक्तियां और नीचे दिए गए लिंक देखें
  • एक परिपूर्ण बोलने वाली आवाज चरण 1 विकसित करें
    13
    शारीरिक रूप से विरोध करें विरोध के रूप में कई दोस्तों को इकट्ठा करो। अपने पोस्टर बनाओ सच्चा और मानहानि का उपयोग किए बिना, जैसे "एक्स ने मुझे एक दोषपूर्ण ट्रंपोलिन बेच दिया" या "एक्स ने मुझसे अधिक शुल्क लिया और मेरे पैसे वापस नहीं लाए।" "(एक्सप्लेटीज़) एक्स" या "एक्स कानून का पालन नहीं करते" जैसे पोस्टर का उपयोग न करें। यदि आप किसी को भी मदद कर सकते हैं, तो उसे अपने विरोध के बारे में एक स्थानीय समाचार पत्र या टीवी स्टेशन को सूचित करें। लेकिन पहले स्थानीय न्यायालयों के बारे में पूछताछ करें। ये कानून काउंटी से काउंटी तक भिन्न होते हैं ज्यादातर मामलों में, आपको विरोध करने के लिए एक वारंट चाहिए। इन लाइसेंसों को आम तौर पर सिटी हॉल में जारी किया जाता है (यह देखने के लिए विरोध के बारे में ऑनलाइन स्रोत देखें कि यह लाइसेंस आपके देश में कैसे काम करते हैं)
  • शीर्षक शीर्षक चित्र सही तलाक के वकील चुनें चरण 14
    14
    वकील प्राप्त करें. यह आपका आखिरी उपाय होना चाहिए, लेकिन यदि आपके सभी अन्य विकल्पों पर काम नहीं किया गया है, यदि आपने अभी तक उचित निपटान नहीं किया है और हार नहीं देना चाहते हैं तो वकील ढूंढने का समय है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें: हमेशा शांत रहें
    • स्टोर कर्मचारियों द्वारा दिए गए उत्तरों को सुनें यदि पर्यवेक्षक माफी मांगता है, तो आप पहले से ही अपनी स्थिति का खुलासा कर चुके हैं और समाधान के लिए आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप अपनी समस्या के बारे में माफी सुनकर फिर से बात करना शुरू करते हैं, तो यह उस व्यक्ति को केवल निराश करेगा जिसे आप बात कर रहे हैं, जो सफल समाधान की संभावना को कम कर देगा।
    • ड्रेसिंग अच्छी तरह से सख्ती से जरूरी नहीं है, लेकिन यह एक सभ्य उपस्थिति के साथ आने के लिए चोट नहीं करता है।
    • आप जिस व्यक्ति से बात करते हैं उसका नाम लिखना याद रखें, ताकि आप उन्हें बाद में देखें। यदि आपको किसी अन्य समय में शिकायत करने की आवश्यकता है, तो इससे उसे अधिक विश्वसनीयता मिलेगी।
    • याद रखें, अपनी लड़ाई चुनें अगर मामला दस-डॉलर का आइटम होता है, तो प्रबंधक से बात करने या वकील के तौर पर काम करने की कोशिश नहीं हो सकती है। यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं, या दान करने के लिए दान किसी अन्य को उपहार के रूप में आइटम देने की संभावना हमेशा होती है
    • कभी वाक्यांशों का उपयोग न करें जैसे कि "मैंने इस स्टोर में $ x खर्च किया" या "मैं हर दिन यहां खरीदारी करता हूं" आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि स्थापना के कर्मचारियों द्वारा आपकी वैध शिकायतों को नजरअंदाज किया जाएगा।
    • मुस्कुराओ और एक गैर-धमकी देय शरीर भाषा रखें एक सकारात्मक और उचित तरीके से प्रस्तुत करने वाला व्यक्ति उसी तरह से व्यवहार करेगा जिसकी आप बात कर रहे हैं - वही शत्रुतापूर्ण और खतरनाक ढंग से व्यवहार करने के लिए जाता है!
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप कंपनी को ऐसा महसूस करते हैं कि आप एक संभावित ग्राहक हैं जो स्टोर में वापस आएंगे। यदि आप कहते हैं, "मैं फिर कभी यहां नहीं खरीदूँगा!", कंपनी आपको खुश करने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं देगी।
    • सभी मूल रसीदों और समझौतों को बचाएं - प्रतियों को लिखने वाले किसी भी पत्र से संलग्न करें।
    • एक अच्छी दुखी कहानी के साथ कोई समस्या नहीं है, जब तक कि आप सच्चा हैं
    • अगर आप अपने हिस्से पर वैध शिकायत का जवाब नहीं देते तो आप हमेशा अपने क्रेडिट कार्ड पर ऋण रद्द कर सकते हैं। कई कंपनियों, विशेष रूप से इंटरनेट पर काम कर रहे हैं, भुगतान रद्द करने के खतरे का जवाब देंगे।
    • जब इंटरनेट आधारित कंपनियों, के साथ काम कर अपनी शिकायत को भरने के लिए, कृपया ध्यान रखें कि संघीय संचार शिष्टाचार अधिनियम की धारा 230 (सी) के अनुसार, कुछ इंटरैक्टिव साइटों, कथित रूप से मानहानि प्रकाशनों को दूर करने के लिए कोई दायित्व नहीं है जब हो जो अदालत के आदेश से बाध्य हैं।
    • कभी-कभी सेवा प्रदाताओं (उदाहरण के लिए, VIVO से TIM तक) को स्विच करने के लिए धमकियां बनाने से चीजें बेहतर काम हो सकती हैं

    चेतावनी

    • पूछने से ज्यादा जानकारी न दें - बहुत सारे स्पष्टीकरण `संदेहास्पद` की तरह लग सकते हैं
    • खराब बिजनेस ब्यूरो की तुलना में खराब कंपनियों को पता है यदि वे कहते हैं कि आप उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रहे हैं, या वे आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं, तो बीबीबी रिपोर्ट नहीं दर्ज करेगा। यही कारण है कि केवल वैध कंपनियां बीबीबी को जवाब देगी।
    • हर समय, सच्चाई और अलंकारों के बिना बोलें। झूठ बोलना आप को चोट पहुँचे
    • यह खतरा मत करें कि आप इसे किसी पर मुकदमा करेंगे जब तक कि आप उसे ले जाने का इरादा नहीं करते।
    • जब आप पूरी धनवापसी प्राप्त करने की कोशिश न करें आप जिसने समस्या पैदा की - अर्थात, गलत वस्तु के लिए पूछा, नियम और शर्तों को नहीं पढ़ा, आइटम को अपने आप क्षतिग्रस्त कर दिया, आदि।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com