IhsAdke.com

एक डेटिंग अवधि को स्वीकार करना

अस्वीकृति आपको सबसे खराब भावनाओं में से एक है। आप अपने प्रेमी के साथ हर दिन उठ गए, उन्हें अपने सबसे अच्छे दोस्त और महान विश्वासपात्र के रूप में देखा, और यहां तक ​​कि आपको लगता था कि आपने पाया था सही व्यक्ति

. हालांकि, कुछ हुआ और उसे अपने दिमाग में बदलाव, रिश्ते को समाप्त कर दिया। प्रक्रिया दर्दनाक है, लेकिन यह दुनिया का अंत नहीं है इस तथ्य को स्वीकार करने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना सीखें

चरणों

भाग 1
इस भावनात्मक रोलर कोस्टर पर चलना

एक प्रेमी द्वारा चरणबद्ध कदम के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर 1
1
भविष्यवाणी करें और आग्रह करें कि "परिवर्तन करें।" प्रेमालाप के अंत के बाद, आप उस लड़के में और भी अधिक रुचि ले सकते हैं, जिससे कि वह अपना मन बदलने के लिए या उसे छोड़ने से बचने के लिए विभिन्न शर्मनाक परिस्थितियों से गुजरने के लिए भीख माँग सकता है। अनुसंधान बताता है कि इन स्थितियों के कारण होने वाली भावनात्मक दर्द में शारीरिक लक्षण हो सकते हैं, और जो लोग पीड़ित हैं, वे कर सकते हैं सब इसे लड़ने के लिए किसी भी अचानक समाप्ति के बाद यह प्रतिक्रिया आम है, और इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए कि अनुचित कार्य न करें।
  • किसी भी कीमत पर पूर्व प्रेमी को खोजने से बचें, जब तक कि आप पूरी तरह से स्वीकार नहीं करते हैं। अपने घर के पास मत जाओ या संदेह संदेश भेजें जो कि अंत करने के फैसले को आगे बढ़ाए।
  • यदि आवश्यक हो, तो फोन बुक से अपना फ़ोन नंबर और ईमेल पता हटा दें। आपके पास इस जानकारी को सजाने की भी हो सकती है, लेकिन "हटाएँ" क्लिक करने का मात्र कार्य आपको भावनात्मक रिहाई की भावना दे सकता है। साथ ही, संपर्क सूची से परामर्श करने और उस लड़के को नहीं देखे जाने का झटका यह स्पष्ट कर सकता है कि आपको उसके पीछे नहीं जाना चाहिए।
  • एक प्रेमी द्वारा चरण 2 के साथ डैम्पड मिलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    2
    अनुभव शोक हर बार जब कोई हमारे दिलों को तोड़ता है, हम भावनाओं के एक रोलर कोस्टर के माध्यम से जाते हैं - भले ही हमें इसका एहसास न हो। आप उनसे बचने के लिए मोहक हो सकते हैं और ऐसा कुछ सोच सकते हैं जैसे "यह रोने के लायक नहीं है।" याद रखें, हालांकि, जब से आपने उस व्यक्ति को प्यार किया है और कम से कम, शब्द का पालन करने वाले दुख की अवधि स्वीकार कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में सात चरण हैं:
    • प्रश्न: जब व्यक्ति को क्या हुआ समझने के लिए एक मजबूत आवश्यकता महसूस होती है, तो गलत क्या हुआ। उदाहरण के लिए, आप पूर्व से संपर्क कर सकते हैं, मित्रों और परिवार के साथ चर्चा कर सकते हैं और स्थिति को समझने के लिए पूरी अजनबियों से भी परामर्श कर सकते हैं।
    • अस्वीकार: जब व्यक्ति यह स्वीकार नहीं कर सकता कि रिश्ते को समाप्त हो गया है। शायद आप अभी भी आशा करते हैं कि आप वापस आ सकते हैं और किसी अन्य अवधारणा में विश्वास करने से इंकार कर सकते हैं।
    • बातचीत: जब व्यक्ति समस्या के किसी भी और सभी समाधान की तलाश करता है, तब तक जब तक वे अपने प्रियजन के साथ रह सकते हैं आप पूरे रिश्ते के लिए ज़िम्मेदारी लेते हुए, सही गर्लफ्रेंड को बदल सकते हैं और हो सकते हैं।
    • पलायन: जब व्यक्ति पूर्व को रिश्ते का दूसरा मौका देने के लिए मनाएगा - और एक बार फिर समाप्त होने की प्रक्रिया के माध्यम से समाप्त हो जाएगा। अगर यह तुम्हारा मामला है, तो संभवतया आप आश्वस्त हो सकते हैं कि कोई दूसरा रास्ता नहीं है।
    • क्रोध: जब व्यक्ति दोनों को रोकता है डर एकल होने और पहचानने के लिए कि वह किसी के लिए बेहतर है आप अपने आप पर गुस्सा हो सकते हैं, आपके पूर्व, या आपकी परिस्थितियों
    • आरंभिक स्वीकृति: जब व्यक्ति शब्द को स्वीकार करता है, क्योंकि उसका कोई दूसरा विकल्प नहीं है उदाहरण के लिए, आप समझ सकते हैं कि यह पूर्व के साथ फिट नहीं था और आखिरकार चीजों को हल करने की कोशिश करना बंद कर देता है।
    • पुनः निर्देशित आशा: जब व्यक्ति परिस्थितियों को स्वीकार करता है और बेहतर होने पर विचार करना शुरू कर देता है उस समय, आपको आशावाद के साथ भविष्य का सामना करना होगा - जो भी हो वह यह है कि यह धारण करता है।
  • एक प्रेमी द्वारा चरणबद्ध 3 डी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    छोड़ने के लिए समय सीमा निर्धारित करें गढ़ा. जब एक संबंध समाप्त होता है, तो लोग आम तौर पर अनुरूप नहीं होते हैं: वे निराश हो जाते हैं, उदास होते हैं, ख़राब होते हैं, और बहुत सी फिल्मों और टेलीविज़न शो देखते हैं याद रखें: ऐसा नहीं है क्योंकि आपको शोक का सामना करना पड़ता है, ताकि आपको गड्ढे में बसना पड़े।
    • एक समय सीमा निर्धारित करें - एक या दो सप्ताह या एक महीने (संबंध की गंभीरता और लंबाई के आधार पर) अपने आपको बताएं कि उस तारीख को आप इस स्थिति से बाहर निकलेंगे। जीवन का पुन: आनंद लेने का एक सक्रिय निर्णय करें, भले ही अकेले हो (अभी के लिए)
  • एक प्रेमी द्वारा चरणबद्ध कदम के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर 4
    4
    उन निजी आइटमों को हटाएं जो यादें वापस लाएं। चूंकि आप समाप्त होने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए अपने सिर से रिश्ते लेकर आने वाले कुछ भी चीज़ों को दूर करने का प्रयास करें (कम से कम कुछ समय तक)। ये निजी आइटम मूल रूप से प्रदर्शित करते हैं कि आप लड़के को वापस आने की उम्मीद करते हैं। आगे बढ़ने के लिए उन्हें बचाएं
    • आपको इन चीजों को कचरे में फेंकना नहीं पड़ता है बस फोटो, उपहार, पत्र इत्यादि लगाओ एक बॉक्स में जो अच्छी तरह से घर पर संग्रहीत है इसके अलावा, जब आप शोक से बरामद होते हैं और अंत स्वीकार करते हैं, तो आप तय कर सकते हैं कि क्या करना चाहिए।
  • भाग 2
    अपने आत्मसम्मान को बढ़ाने

    एक प्रेमी के द्वारा डंपी जाने वाली तस्वीर के साथ डील शीर्षक चित्र 5
    1
    अपने सभी अच्छे बिंदुओं के बारे में सोचो डेटिंग शर्तों जैसी परिस्थितियां हमारे अहंकार को नुकसान पहुँचाती हैं: क्षण से आपके पूर्व ने कहा था कि वह समाप्त करना चाहता था, आप शायद यह तय करने के लिए गए कि क्या गलत हो गया था। इससे बचने के लिए, लोगों को अच्छी तरह से पेश करने वाली अच्छी चीजों के बारे में सोचो
    • पेन और कागज़ ले लो और अपने सबसे महान गुणों को सूचीबद्ध करें यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो अपने दोस्तों और करीबी रिश्तेदारों से पूछें कि वे आपकी मदद करें या इंटरनेट खोज करें।
    • इस सूची में हाथ से, अपनी स्थिति को उजागर करने वाली विशिष्ट स्थितियों का विवरण देने वाली डायरी लिखना प्रारंभ करें उदाहरण के लिए, यदि आपने "विचारशील" लिखा है, तो उस समय के कागज़ात को रिकॉर्ड करें जब आप अपने दोस्त की मदद से फर्नीचर को नए घर में ले जाएँ
  • एक प्रेमी द्वारा चरणबद्ध 6 कदम के साथ डैम शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने आप पर समय बिताएं अपने आप को जानने के लिए आप अपने आत्मसम्मान को बढ़ा सकते हैं और अपने गुणों के गुणों की पहचान करने में मदद कर सकते हैं जो आपके भागीदारों में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। खुद को समझो, साथ ही आप एक जवान आदमी को आत्मविश्वास हासिल करने और भविष्य में बेहतर सहकर्मियों को भी आकर्षित करने के लिए प्रेरित करेंगे।
    • एक दिलचस्प रेस्टोरेंट पर जाएं अच्छी तरह से पोशाक और अपने आप से एक स्वादिष्ट खाने का आनंद लें।
    • अपने आप को एक उपहार स्पा में ले जाएं चेहरे का उपचार, मालिश सत्र, और अपने पैर और हाथों की देखभाल करें।
    • कोई स्पष्ट कारण के लिए, आप के लिए ताजे फूलों का एक सुंदर गुलदस्ता खरीदना
    • फिल्मों पर जाएं और एक फिल्म देखें जिसे आप चिंतित थे।
    • खाना पकाने, नृत्य या अभ्यास जैसे नए पाठ्यक्रमों में दाखिला करें



  • एक प्रेमी द्वारा चरणबद्ध 7 चित्रों के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    दीजिए ऊपर उपस्थिति में रिश्ते समाप्त होने के बाद देखो बदलने से आत्मसम्मान का ख्याल रखना एक शानदार तरीका है। जबकि बहुत से लोग यह दिखाते हैं कि वह क्या है या नहीं, यह सबसे अच्छा है कि आप खुद को बदलने की कोशिश करें - याद रखें कि आप आकर्षक और प्रतिष्ठित हैं, भले ही आप अकेले हों
    • इसके अलावा, अगर आप ध्यान रखते हैं और अच्छे लगते हैं, तो आप बेहतर स्वाभाविक रूप से महसूस करेंगे
  • एक प्रेमी द्वारा चरणबद्ध 8 कदम के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    मानो वहाँ आपके लिए सही व्यक्ति है। यहां तक ​​कि अगर यह अभी तक एक नए रिश्ते में डुबकी करने के लिए आदर्श नहीं है, तो आकस्मिक मुठभेड़ों में महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि बेहतर दिन आएंगे - यह सच है!
  • भाग 3
    एक बनाना उन्नयन खुद की

    एक प्रेमी के द्वारा डंप किया जाने वाला चित्र शीर्षक 9 शीर्षक
    1
    अपने आप को अच्छी देखभाल करें इस संक्रमण चरण के दौरान, अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान देना सुनिश्चित करें दोस्तों के करीब रहें जो आपकी सहायता करते हैं - आराम से संगीत की आवाज़ में गर्म स्नान लेते हैं - अपने पसंदीदा स्टोर पर शॉपिंग करें - घर पर एक अच्छी किताब पढ़ने और स्नैक आदि के बाद एक झपकी ले लो।
    • कोई बात नहीं जो आप करते हैं, अपने आप को दिलचस्प गतिविधियों में विसर्जित कर देते हैं और उन लोगों के करीब रहते हैं जो इसे कम करने के बजाय आपके जीवन में कुछ जोड़ते हैं। अपने शौक का आनंद लें और अपने आप को बहुत अच्छी तरह से व्यवहार करें
  • एक प्रेमी के द्वारा डंप किया जाने वाला डैम शीर्षक वाला चित्र 10
    2
    अच्छा खाओ आप स्थिति को सुधारने की कोशिश करने के लिए एक आइसक्रीम पॉट में सूई समाप्त कर सकते हैं, और कभी-कभी रियायतें खोलने के लिए ठीक है - लेकिन इसे अधिक मत करना, क्योंकि आप बाद में दोषी महसूस करेंगे। स्व-तोड़फोड़ व्यवहार से बचें और स्वस्थ आहार बनाए रखें।
    • कुछ खाद्य पदार्थों (जैसे दुबला प्रोटीन, सब्जियां, फलों और पूरे अनाज) के साथ शरीर को सक्रिय करें और बहुत अधिक औद्योगिक, मिठाई और नमकीन उत्पादों से बचें। एक अच्छा आहार रखने के मूड पर सीधा प्रभाव पड़ता है
  • एक प्रेमी द्वारा चरणबद्ध पीढ़ी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर 11
    3
    सक्रिय रहें कई मामलों में, शारीरिक व्यायाम चिकित्सा का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है। आप अपना कसरत भी परेशान कर सकते हैं और निराश हो सकते हैं, लेकिन 30 मिनट बाद आप ऊर्जा और उत्साह से भरे होंगे एंडोर्फिन का लाभ उठाएं - प्राकृतिक रसायन जो इन उत्तेजनाओं को लाते हैं - और प्रकार की गतिविधियों के लिए दैनिक शेड्यूल अलग करें।
    • किसी दोस्त को आमंत्रित करें ताकि आप को प्रशिक्षित किया जा सके या लक्षित स्वास्थ्य वर्गों (ज़ुम्बा, योग इत्यादि) में भर्ती करा सकें, जिससे आपको और भी अधिक स्वास्थ्य लाभ मिलें। अच्छे-अच्छे लोगों के करीब रहने से आपके अपने व्यवहार को प्रभावित कर सकते हैं।
  • एक प्रेमी द्वारा चरणबद्ध पीढ़ी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर 12
    4
    अपने पूर्व को माफ करने की कोशिश करो यदि आप देखते हैं कि आप अपने सभी प्रयासों के बावजूद, आप अतीत को वापस जारी रखते हैं, तो आपको इस माफी को देने की आवश्यकता हो सकती है। नाराजगी या नाराजगी न रखें, या आप सामान्य पर वापस नहीं लौट पाएंगे।
    • उसे उम्मीद है कि उसे माफ करने के पूर्व के फैसले के कारणों को समझने की कोशिश करें। सोचें: क्या आपको कभी एक अप्रिय स्थिति थी जिसे आपको पता नहीं था कि कैसे बाहर निकलना है? क्या आपने किसी विशेष परिस्थिति के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया दी है और किसी को घायल कर दिया है? जैसे ही वह इस माध्यम से जाने के लायक नहीं था, लड़का इतना दोषी नहीं हो सकता। उसके लिए सहानुभूति या करुणा की कोशिश करो
    • यदि आप चाहें, तो एक प्रतीकात्मक पत्र लिखें। अपने दृष्टिकोण से समाप्त होने का वर्णन करके शुरू करें, और उसके बारे में बात करें कि आप क्या सोचते हैं और महसूस करते हैं और आपने रिश्ते के अंत की खबर कब प्राप्त की थी। सभी क्रोध और असंतोष को व्यक्त करते रहो और उसे पूर्व में बता कर उसे माफ़ करना और आगे बढ़ना (जो इसका मतलब यह नहीं है कि वह क्या भूल जाएगा!) फिर जला या कागज फाड़।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com