IhsAdke.com

आपका रिश्ते कैसे बनें

क्या आपको अपने प्यार के साथ परेशानी हो रही है या आप के बीच चीजों को गर्म करने की इच्छा है? रिश्तों को समय और प्रयास की आवश्यकता होती है यदि आप इसे सही करने के लिए तैयार हैं, तो यहां कुछ युक्तियां हैं जो आपकी मदद कर सकती हैं।

चरणों

अपने रिश्तेदार काम को शीर्षक से चित्र कदम 1.jpeg
1
देखें कि क्या आपके रिश्ते को सहेजना बेहतर है कठिन सच्चाई यह है कि कई रिश्ते उनकी समाप्ति की तारीख से गुजर चुके हैं - अगर आप उन्हें बचाने की कोशिश करते हैं, तो आपको केवल सिरदर्द मिलेगी और चोट लगी होगी। कौन सा रिश्ते का आकलन करना आसान नहीं है - ईमानदारी से विश्लेषण करें कि क्या वह सही व्यक्ति है या क्या आप ऐसे हालात में बने रहने के लिए बस गए हैं जो कई वर्षों तक खींच रहे हैं। यहाँ कुछ संकेत हैं कि आपका संबंध समाप्त हो रहा है:
  • यदि आप में से किसी ने पहले से ही धोखा दिया है, तो क्षति को अब तय नहीं किया जा सकता है
    आपका रिलेशनशिप कार्य चरण 1 बुलेट 1.जेपीएजी शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप अपने आप को अन्य लोगों के लिए लगातार आकर्षित करते हैं या किसी दूसरे के साथ बाहर जाने के बारे में सोचते हैं, तो आपके मौजूदा साथी या पार्टनर में आपकी रुचि के स्तर पहले ही घट गए हैं।
    आपका रिलेशनशिप कार्य चरण 1 बुलेट 2.जेपीएजी शीर्षक वाला चित्र
  • अगर आपको संदेह है कि वह आपको बेहतर व्यक्ति बनने के लिए प्रेरित नहीं करता है। यदि रिश्ते में कुछ भी नहीं होता है, तो आप प्रगति के कारण होता है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपको लगाया गया हो सकता है या जुनून जलती हुई आग की ज्योति रखने के लिए भी हो सकता है।
    आपका रिलेशनशिप कार्य चरण 1 बुलेट 3.जेपीएजी शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप अकेलेपन के डर के संबंध में हैं या विश्वास करने के लिए आप किसी को भी बेहतर नहीं मिल सकता है यह एक संकेत है कि आप प्यार से अधिक चिंता महसूस करते हैं।
    आपका रिलेशनशिप कार्य चरण 1 बुलेट 4। जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप अपनी कलम के लिए रिश्ते को समाप्त करने से इनकार करते हैं लंबे समय तक यह आपको सब कुछ खत्म करने के लिए ले जाता है, लेकिन दर्द आपको कारण देगा। आप उसके लिए कोई अनुग्रह नहीं कर रहे हैं या वह धर्मार्थ संबंधों में शामिल हो रहे हैं।
    आपका रिलेशनशिप कार्य चरण 1 बुलेट 5.जेपीएजी शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप इसे शुरू करने या अपने परिवार और दोस्तों के साथ परिचय से डरते हैं अगर आपको लगता है कि वह आपके जीवन में किसी के साथ नहीं मिल पायेगा, तो यह खत्म करने का एक गंभीर कारण है।
    आपका रिलेशनशिप कार्य चरण 1 बुलेट 6.जेपीएजी शीर्षक वाला चित्र
  • आपका रिलेशनशिप कार्य चरण 2.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अतीत को छोड़ दें जहां यह संबंधित है, यानी पीछे की ओर। यदि आप अपने या आपके पूर्व के साथ जुनून रखते हैं, या यदि आप अपने अतीत की ईर्ष्या को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो आगे बढ़ना असंभव है। अब आप के बीच के बंधन को मजबूत करने में सक्षम होने के लिए तत्पर हैं।
    • अपने अतीत के बारे में बहुत से सवाल पूछने से बचें और कुछ चीजें या अपने प्यार के कंप्यूटर पर जासूसी करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या आप अपने अतीत के बारे में सुराग पाते हैं एक अनावश्यक चिंता को खिलाने के अलावा, यदि आप पकड़े गए या पकड़े गए हैं, तो यह आपके संबंधों के लिए एक बड़ा झटका होगा।
      आपका रिलेशनशिप काम चरण 2 बुलेट 1.जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
    • आपके प्रेम अतीत के लिए, आपको अपने या अपने पूर्व के साथ स्थायी रूप से संपर्क काटने के लिए इतनी दूर जाने की ज़रूरत नहीं है लेकिन उनके साथ कम से कम बात करने की कोशिश करें, खासकर नए रिश्ते की शुरुआत में।
      आपका रिलेशनशिप कार्य चरण 2 बुलेट 2.जेपीएजी शीर्षक वाला चित्र
  • अपने रिश्तेदार कार्य चरण 3.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जुनून और रुचियां साझा करें शुरुआत में, एक दूसरे के लिए जुनून पर्याप्त होता है, लेकिन समय बीतने के बाद, समान हितों के लिए महत्वपूर्ण है ताकि रिश्ते परिपक्व हो सकें और आप एक-दूसरे के लिए ब्याज बनाए रख सकें
    • एक शौक को इकट्ठा करने के लिए प्रयास करें, चाहे वह दो रविवार को खाना पकाना चाहे या एक टेलीविजन शो का आनंद ले रहे हों कि कोई और नहीं जो आपको दो को पसंद करता है
      अपने रिश्तेदार कार्य को शीर्षक से चित्रित करें चरण 3 बुलेट 1.जेपीईजी
    • सांस्कृतिक परियोजनाओं को एक साथ मिलाने की कोशिश करें आप फिल्मों में जाने के लिए एक सप्ताह में एक रात बुक कर सकते हैं या पढ़ सकते हैं और प्रति माह एक पुस्तक पर टिप्पणी कर सकते हैं। यह नई चीजें सीखने के लिए प्रेरित रहने और इनके बारे में बात करने के लिए दिलचस्प विषय हैं।
      अपने रिश्तेदार काम को शीर्षक से चित्र करें चरण 3 बुलेट 2.जेपीईजी
    • आराम करने के लिए कुछ समय ले लो कुछ भी नहीं जो कुछ भी उन्हें उन दोनों को अधिक रोचक या प्रतिभाशाली बनाना चाहिए समय-समय पर, बियर पसंद करने और एक साथ पूल खेलने से बेहतर कुछ भी नहीं है।
      अपने रिश्तेदार कार्य को शीर्षक से चित्र करें चरण 3 बुलेट 3.जेपीईजी
  • अपने रिश्ते का काम चरण 4.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी रुचियां साझा करें - लेकिन सभी नहीं। हालांकि आम में स्वाद लेना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको व्यक्तिगत रुचियां भी मिलनी चाहिए।
    • क्या आप योग का आनंद लेते हैं और क्या वह घर के करीब क्लब में तैराकी का आनंद लेता है? क्या आप अपने दोस्तों के साथ `80 के दशक के संगीत में नृत्य करने के लिए प्यार करते हैं, जबकि वह अपने पसंदीदा पट्टी पर दोस्तों के साथ टीवी पर कोई लीग मैच नहीं गंवाते हैं? वाह! आपकी खुद की पहचान बनाए रखना महत्वपूर्ण है और एक ही समय में एक जोड़े के रूप में दूसरे का निर्माण करना महत्वपूर्ण है।
      अपने रिश्ते का काम करें शीर्षक चरण 4 बुलेट 1.जेपीईजी
    • अपने प्यार और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए समय निकालना याद रखें अपने खुद के हितों का ख्याल रखना अकेले या अकेले समय बिताने के लिए भी महत्वपूर्ण है और, ज़ाहिर है, क्यों न भाग्यशाली या भाग्यशाली लगता है जब वह चारों ओर है?



      अपने रिश्ते का काम करें शीर्षक 4 चित्र। 4। Bullet2.jpeg
  • आपका रिलेशनशिप काम चरण 5.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यापार करने के लिए जानें चीजों के बारे में अपने दृष्टिकोण की रक्षा करना महत्वपूर्ण है - लेकिन बिना बोरिंग या चार्आ बनने के उदाहरण के लिए, यदि आप अधिक सुशी नहीं ले सकते हैं, लेकिन उसे जापानी भोजन खाने की एक अनूठा इच्छा है, तो आप एक और डिश का आदेश दे सकते हैं और अभी भी रात की फिल्म चुनने के लिए बातचीत कर सकते हैं।
    • लेकिन याद रखना चाहिए कि दोनों को इन्हें देने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि आप ऐसा है जो हमेशा अपने प्रेम की इच्छा को पूरा करने के लिए हाथ को मोड़ देते हैं, तो आपको बात करना चाहिए।
      आपका रिलेशनशिप कार्य चरण 5 बुलेट 1.जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
  • आपका रिलेशनशिप काम चरण 6.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी गति का सम्मान करें आप जो सबसे बड़ी गलती कर सकते हैं वह यह है कि आप दूसरों के साथ बने रहना चाहते हैं कोई कहानी नहीं है कि यह कहानी अच्छी तरह से समाप्त हो जाती है।
    • उदाहरण के लिए, सिर्फ इसलिए कि आपके सबसे अच्छे दोस्त ने नए प्यार के साथ जाने का फैसला किया, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक अपार्टमेंट की तलाश शुरू करनी चाहिए। मारिया-वाइ-कॉम-लास-ओट्रोस के इस एक के लिए मत बनो।
      आपका रिलेशनशिप कार्य चरण 6 बुलेट 1.जेपीएजी शीर्षक वाला चित्र
    • यहां तक ​​कि अगर आपके सभी दोस्त शादी कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको भी वेदी पर चलना चाहिए।
      आपका रिलेशनशिप काम चरण 6 बुलेट 2.जेपीएजी शीर्षक वाला चित्र
  • आपका रिलेशनशिप काम चरण 7.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    रहस्य आपके बीच संचार है यदि आप असंतुष्ट हैं या किसी से असंतुष्ट हैं, तो उसके साथ बात करें, ताकि आप समस्या को एक साथ हल कर सकें।
    • समस्या का समाधान करने के लिए सही समय और स्थान चुनें भले ही आपका दिल आपको परेशान करने के बारे में बात करने के लिए इतनी उत्सुकता से कूद रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जीवित ध्वनि के साथ एक बार के बीच में इस गंभीर मामले की बात कर रहे हैं। और वह समय जब आपका प्यार हर दिन काम करने से आता है, जो कि दुःस्वप्न था, वह सबसे अच्छा नहीं था। चैट के प्रवाह के लिए, दो बैठे, आराम से और एक दूसरे के लिए विशेष ध्यान समर्पित करने के लिए तैयार होना चाहिए।
      अपने रिश्ते का काम करें शीर्षक 7 चित्रित करें। बुलेट 1। जेपीईजी
    • ध्यान पाने के लिए सही टोन का उपयोग करें यदि आप आक्रामक रूप से वार्तालाप शुरू करते हैं, तो उसे रक्षात्मक मिल जाएगा। आसान हो जाओ और तर्कसंगत तरीके से कार्य करें, चाहे आप कितना गुस्सा हो। उसे बनाने के लिए वह वास्तव में आपकी बातों को सुनता है।
      आपका रिलेशनशिप काम करें शीर्षक 7 बुलेट 2.जेपीएजी शीर्षक वाला चित्र
    • हर समय सामने के अंत को हिट करने की कोशिश न करें उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "हमें बात करना - थके हुए हैं!", कहने की कोशिश करें "एक विषय है जो मैं आपके साथ कुछ समय पहले चर्चा करना चाहता हूं।" यह दिखाएगा कि यह चीज गंभीर है, लेकिन नाटक के बिना
      अपने रिश्ते का काम करें शीर्षक 7 चित्र
    • छोटी चीज़ों को अधिक से अधिक ढेर न होने दें। इसलिए हर बार जब कोई आपको परेशान करता है तो आपको हर समय आपके प्रेम से गंभीर बातचीत करने की ज़रूरत नहीं है, नाटकों के बिना समस्या का समाधान करने की कोशिश करें यही है, शिकार के रूप में करने या मेंढक को निगलने के लिए कुछ भी नहीं है जब तक आप इसे अब तक नहीं ले सकते और तब क्रोध का विस्फोट हो सकता है। आपको एक दूसरे की जरूरतों को समझने की कोशिश करनी चाहिए
      अपने रिश्ते का काम करें शीर्षक 7 चित्रित करें। बुलेट 4। जेपीईजी
    • लेकिन यह भी पता है कि कुछ चीजों को एक तरफ कैसे छोड़ना है। उदाहरण के लिए, यदि आप परेशान या परेशान हैं क्योंकि आपका प्यार दूध को रेफ्रिजरेटर में वापस करने में भूल गया है, तो इसके लिए मत जाओ और चर्चा शुरू करें। खासकर अगर वह एक कुत्ता दिन था।
      अपने रिश्ते के काम करें शीर्षक 7 चित्र
  • आपका रिलेशनशिप काम चरण 8.jpeg करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    भले ही आपका रिश्ते ठोस हो, तो अपने साथी को मूल्यवान मान लें। बिना अपवाद के सभी प्रेम करने के लिए परिपक्व होने और जीवित रहने की आवश्यकता है।
    • दिन-प्रतिदिन चलने का इस्तेमाल बहाने के रूप में नहीं किया जा सकता है कंप्यूटर, सेल फोन और टेलीविज़न से दूर समय निकालें ताकि आप बात कर सकें या सिर्फ एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लें।
      अपने रिश्ते का काम करें शीर्षक 8 चित्र
    • जब भी संभव हो एक साथ करने के लिए कुछ नया करें यह नृत्य सबक हो सकता है या एक स्वादिष्ट ग्नॉकी को दो से बना सकता है। सभी यह महसूस करने से बचने के लिए कि "हर दिन एक ही बात है और कुछ भी कभी नहीं बदल जाएगा"
      आपका रिलेशनशिप काम करें शीर्षक 8 बुललेट 2। जेपीईजी
    • कम से कम एक दिन में अपने प्यार की प्रशंसा करें। और यदि आप कर सकते हैं, तो हमेशा कुछ नया कहें!
      आपका रिलेशनशिप काम करें शीर्षक 8-बुललेट 3। जेपीईजी
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि रिश्ते के लिए काम करने के लिए, दोनों को भाग लेना चाहिए। अगर आपमें से कोई सबसे अधिक प्रयास नहीं करता (या कम से कम कड़ी मेहनत कर रहा है), तो आप अलग हो जायेंगे
    • प्रत्येक जोड़ी अद्वितीय है कोई रिश्ता काम करने का कोई "सही" रास्ता नहीं है प्रत्येक दंपति अपने नियम, आदतों, समझौतों, इत्यादि बनाता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप दो खुश हैं
    • रिश्ते के लिए रहने से बचें दोनों साझेदारों को अपने स्वयं के समूह का दोस्त होना चाहिए ताकि कोई भी घुटन महसूस न करे। साथ ही, अपने जीवन में अपने साथी के लिए जगह बनाओ। संबंधों में, यह शेष राशि के बारे में है

    चेतावनी

    • कभी दूसरों के साथ अपने संबंधों की तुलना न करें अपने माता-पिता, दोस्तों के साथ भी, तुलना करके स्थायी मत अपने वर्तमान संबंध को नष्ट करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है!
    • सलाह मांगते समय सावधानी बरतें उतना ही उतना ही व्यक्ति अच्छी तरह से इरादा है, वह कहानी की एक तरफ ही पता करेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com