IhsAdke.com

प्रिय व्यक्ति के तथ्य के साथ कैसे निपटना है, पकड़ा गया है

आपके प्यार से किसी की गिरफ्तारी का आपके जीवन पर बड़ा असर हो सकता है व्यक्ति की रोजमर्रा की जिंदगी की कमी के लिए शोक के अलावा, आपको घटना के बाद पैदा होने वाली नई कठिनाइयों से निपटने की भी आवश्यकता है। इसके अलावा, जेल में व्यक्ति को आने की चुनौती के लिए किसी को भी इस्तेमाल करना चाहिए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना मुश्किल है, उस अवधि में जब आप उस व्यक्ति के आसपास नहीं हैं, तो आप अपने जीवन को पुन: व्यवस्थित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लड वन वन जाइंग टू जेल स्टेप 1
1
वर्तमान में रहें आप इसे सहन नहीं कर सकते हैं अगर आप सभी वर्षों के बारे में सोचते रहेंगे, तो आप जिस व्यक्ति से प्यार करेंगे उसके बिना आप जा सकते हैं। इसके बजाय, प्रत्येक क्षण जीवित रहें, जो जीवन को प्रत्येक दिन की पेशकश करने पर ध्यान केंद्रित करता है
  • यदि आपको वर्तमान में रहने में मुश्किल लगता है, तो सावधानी की तकनीक का प्रयास करें उदाहरण के लिए, जब आप बारिश कर रहे हैं, तो ध्यान दें कि आप क्या कर रहे हैं पर बिल्कुल ध्यान दें। इसके बजाय, त्वचा पर साबुन की भावना पर ध्यान दें, मांसपेशियों को गर्म पानी आराम करने और हवा में साबुन की गंध का ध्यान रखें। संवेदनाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करें, न कि आपके सिर पर क्या चल रहा है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लेटेड वन जेलिंग टू जेल स्टेप 2
    2
    क्या हो रहा है के लिए तैयार हो जाओ बोर्ड पूर्व के संबंध में विरोधाभासी लग सकता है। हालांकि, आने वाले संभावित कठिनाइयों के बारे में जागरूक होने के बावजूद मौजूदा में भी संभव है। उदाहरण के लिए, आप दोस्ती खोना शुरू कर सकते हैं जब उन्हें पता चलता है कि आप जिस किसी से प्यार करते हैं वह जेल में है। कुछ लोगों को समझने की आवश्यकता नहीं है, जैसा कि आप अपेक्षा कर सकते हैं
    • बेशक यह उसे चोट पहुंचा सकती है- अगर वह अपने दोस्तों को खो देती है, तो शायद वह उसी स्थिति में नए दोस्त मिल जाएंगे। इसके अलावा, आप यह जान लेंगे कि जो लोग आपके द्वारा खड़े होते हैं वे आपको किसी भी परिस्थिति में नहीं छोड़ेंगे
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 3
    3
    एक योजना बनाओ और बजट बनाएं आपको एक नई योजना तैयार करने की ज़रूरत है अगर आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह घर में आय के लिए आंशिक रूप से ज़िम्मेदार था। शायद मुझे दूसरी नौकरी या घर ले जाने की आवश्यकता है। बजट की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें और यह निर्धारित करें कि आपको क्या बचाना है।
    • जेल में एक को प्यार करने के लिए किए गए अतिरिक्त खर्चों को शामिल करें जेल उन लोगों के लिए महंगा हो सकता है जेल कैंटीन में सामानों की खरीद के लिए कनेक्शन की लागत से, प्रियजन को हिरासत में अच्छी तरह से रहने के लिए धन की आवश्यकता होगी। हालांकि, इन खर्चों में तेजी से जमा हो सकता है, क्योंकि किसी खाते में धन हस्तांतरित करने से फीस उत्पन्न होती है। इसलिए, बजट में आप कितना विश्वास करते हैं कि आप हर महीने व्यक्ति पर खर्च कर सकते हैं, और इस राशि से आगे नहीं जाने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि यदि आप पाते हैं कि आपका बजट पर्याप्त नहीं है, तो परिवार में कोई और मदद कर सकता है
    • आप घर में उस व्यक्ति की सहायता भी नहीं करेंगे, इसलिए आप बहुत अधिक घर के काम कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों से मदद के लिए पूछने पर डरो मत रहें।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लड वन वन जाइंग टू जेल स्टेप 4
    4
    अपना ख्याल रखना यह नुकसान की प्रक्रिया है आप अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति को खो रहे हैं, और आपको विलाप करना होगा। लेकिन यह मत भूलो कि आपको खुद का ख्याल रखना भी आवश्यक है नियमित रूप से सो जाओ और अपने आप को फर्म रहने के लिए स्वस्थ फ़ीड।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लवड वन गॉइंग टू जेल चरण 5
    5
    तय करें कि आप कितनी बार यात्रा करेंगे। अधिकांश जेलों का दौरा सीमित होता है इसके अलावा, जिस जगह पर प्रियजनों को फंस गया है, वह उतना निकट नहीं होगा जितना वह चाहते हैं। तो आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आप कितनी बार व्यक्ति को देख सकते हैं ताकि आप दोनों तैयार हों।
    • जब आप ई-मेल या पत्र भेज सकते हैं तो आप उस व्यक्ति को भी बता सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला डील विद ए लवड वन गॉइंग टू जेल चरण 6
    6
    योजना बनाएं कि आप लोगों को समाचार कैसे बताएंगे? यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि आप दूसरों को क्या बता देंगे। सच्चाई शायद सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि कुछ लोग पुलिस रिकॉर्ड या समाचार पत्रों के माध्यम से खोज कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप इसके साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप कह सकते हैं कि आपने अलग किया है या उस व्यक्ति को आगे बढ़ना है। बस याद रखें कि आप लोगों को बताते हैं।
    • इसके अलावा, तय करें कि समाचार को तोड़ना कौन चाहता है आप परिवार और करीबी दोस्तों के बीच जानकारी रखना चाहते हैं। अग्रिम में फैसला करना बेहतर होगा, जो आपको बताएगा कि क्या हुआ।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल चरण 7
    7
    आप अपने बच्चों को क्या बताएंगे इसके बारे में सोचें अपने बच्चों को यह बताना महत्वपूर्ण है कि आपके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है, अगर ऐसा मामला है अगर वे दूसरे तरीकों से सच्चाई की खोज करते हैं, तो वे विश्वासघात महसूस करेंगे। सीधे रहें और उनके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करें। इसके अलावा, उन्हें बताएं कि उन्हें गैर-परिवार के सदस्यों को क्या कहना चाहिए। उदाहरण के लिए, वे कह सकते हैं कि "वह यात्रा कर रहा है" या "उसे गिरफ्तार कर लिया गया है" आप जो निर्णय लेते हैं उसके आधार पर।
    • अगर आप भी चाहते हैं कि उन्हें जेल में आने दें तो पहली बार अकेले चले जाएं। इस तरह, आप उन्हें बता सकते हैं कि जब आप जेल में आते हैं, तो आपको जो भी संदेह है, वह सुखदायक होगा।
  • भाग 2
    व्यक्ति को देखकर

    चित्र शीर्षक वाला डील विद ए लवड वन गॉइंग टू जेल चरण 8



    1
    पता करें कि जेल के नियम अग्रिम में क्या हैं यदि संभव हो, तो फ़ोन कॉल करने के बारे में सोचें कि यह कैसा दिखेगा। उदाहरण के लिए, यह खोजा जाने की संभावना है इसके अलावा, कुछ जेल केवल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की अनुमति देते हैं इस मामले में, आपके पास व्यक्ति को गले लगाने का अवसर नहीं है। अधिकांश जेलों ने भौतिक संपर्क को सीमित कर दिया है, जिससे अधिक से अधिक त्वरित आलिंगन की अनुमति मिलती है। यह जानने के लिए कि क्या उम्मीद है, स्थिति में कुछ तनाव को दूर कर सकता है।
    • आप तोहफे लाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, जैसे कि केक तो ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात नहीं है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लवड वन गॉइंग टू जेल स्टेप 9
    2
    शांत होने के लिए तकनीकों का उपयोग करें जेल में आने वाले किसी व्यक्ति की यात्रा करना तनावपूर्ण है यदि आप उत्सुक महसूस कर रहे हैं तो शांत करने के लिए कुछ तकनीकों का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप रूमाल में आराम से सुगंध लगा सकते हैं और इसे ले सकते हैं। आप इसे लेने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन फिर भी आप इसे तुरंत बाद या बाद में उपयोग कर सकते हैं, इसे आपके नाक के करीब रख सकते हैं और प्रेरणा दे सकते हैं, हालांकि, उस अनुभव के साथ गंध को संयोजित करने के लिए याद रखें, तो एक खुशबू का उपयोग करने का प्रयास करें जो आप आमतौर पर ज्यादातर समय महसूस नहीं करते।
    • आप तकनीक की साँस लेने की भी कोशिश कर सकते हैं यदि आप उत्सुक महसूस कर रहे हों तो श्वास बंद करें अपनी आँखें बंद करें और चार को गिनें। तब चार को गिनें जब आप साँस छोड़ते हैं। सांस पर ध्यान दें जब तक आप शांत महसूस नहीं करते।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लड वन वन जाइंग टू जेल स्टेप 10
    3
    अगर व्यक्ति आक्रामक है तो आश्चर्यचकित न हों। जेल में होने के नाते किसी को भी डरावना है, और व्यक्ति भी आप को खोने का डर हो सकता है इसके अलावा, वह व्यक्ति तनावपूर्ण माहौल में एक नया जीवन बनाने की प्रक्रिया में है। समझने की कोशिश करें, लेकिन उस व्यक्ति को आप को बुरा मत मानना, खासकर क्योंकि आप भी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 11
    4
    किसी को तुम्हारा समर्थन करना है तो जेल में जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं उसे देखना मुश्किल होगा, और पूरी तरह से जेल आने का अनुभव सुखद नहीं होगा। इसलिए, आपके साथ होने की यात्रा के तुरंत बाद कोई व्यक्ति उपलब्ध है। तनाव कम करने में मदद के लिए, एक कॉफी और एक आरामदायक बातचीत करें।
  • भाग 3
    समर्थन ढूँढना

    चित्र शीर्षक से डील विद ए लड वन वन जाइंग टू जेल स्टेप 12
    1
    एक समूह में शामिल हों बहुत से समुदायों में उन लोगों के लिए समर्थन समूह होते हैं जिनके पास एक जेल में प्रेम है शायद अदालत प्रणाली के माध्यम से एक मिल आप इस क्षेत्र में मनोवैज्ञानिकों से भी संपर्क कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या उन्हें इस तरह के किसी समूह के बारे में पता होगा।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 13
    2
    एक चिकित्सक की तलाश करें यदि आप समूहों में भाग नहीं लेना चाहते हैं, तो एक चिकित्सक के साथ निजी सत्रों की कोशिश करें यदि आपके पास कोई समझौता नहीं है, या आपके समझौते में चिकित्सा सत्र शामिल नहीं हैं, तो एक सार्वजनिक क्लिनिक पर जाएं, जो आपके वित्तीय स्थिति की परवाह किए बिना सुलभ हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लवड वन गोइंग टू जेल स्टेप 14
    3
    दोषी महसूस न करें आप दोषी महसूस कर सकते हैं कि जब आप निशुल्क हैं, तो आपके प्रियजन को फंस जाता है। याद रखें कि आपने ऐसे विकल्पों को नहीं बनाया है जिसने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया था, और उनका समर्थन उन सबके लिए है जो उनकी पहुंच के भीतर है।
    • अपराध से छुटकारा पाने का पहला कदम यह जानना है कि आपने कुछ गलत नहीं किया है तथ्य यह है कि व्यक्ति जेल में है आपकी गलती नहीं है, और आप उसके कार्यों को नियंत्रित नहीं कर सकते
    • दूसरी ओर, यदि आपको लगता है कि आपने कुछ किया है जिसने व्यक्ति की गिरफ्तारी को प्रभावित किया है, जिम्मेदारी स्वीकार कर सकता है - जिम्मेदारी स्वीकार करने का एक तरीका उस व्यक्ति से माफी मांगना है
    • जब आपने माफी मांगी है, तो आगे बढ़ने का प्रयास करें। अपराध से छुटकारा पाएं और इसके बारे में सोचना बंद करो आप अतीत को बदल नहीं सकते - केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं आगे बढ़ती है, बेहतर भविष्य की ओर।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लाइड वन वन गॉइंग टू जेल स्टेप 15
    4
    एक नया "सामान्य जीवन" बनाएं थोड़ी देर के लिए आपका जीवन पूरी तरह से अलग दिखाई देगा। अपने दैनिक जीवन में जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं, अचानक अचानक गायब हो जाने से आपको थोड़ा खोया जा सकता है। लेकिन अगर आप इस चरण के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं, तो आप उस व्यक्ति के बिना जीवन में सुधार लाएंगे, और चीजें इतनी अजीब नहीं लग सकतीं
    • एक सामान्य सामान्य जीवन का निर्माण करना सामान्य रूप से मना करना जारी रखना है। यही है, किसी एक के बिना छुट्टियों और जन्मदिन को मनाने के लिए डरना मत। आपको अपने जीवन का त्याग करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं वह अब चारों ओर नहीं है।
    • आनन्दित होने के नए कारणों के लिए, अपने परिवार के साथ नई परंपराएं बनाने की कोशिश करें आप अपने समय का कुछ हिस्सा खर्च करने के लिए, एक नया शौक भी बना सकते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com