IhsAdke.com

इसके लिए दवाएं लेने के बिना सो रही शुरू कैसे करें

आप मुसीबत दवाओं पर सोते और खुद को अधिक निर्भर पाता है सोने के लिए आप चाहते हैं उससे अधिक प्राप्त करने के लिए है, तो यहां दवाओं धीरे-धीरे लेना बंद और एक अच्छा इंसान, स्वस्थ और अधिक विश्राम किया बनने के लिए दस तरीके हैं।

चरणों

प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियां बिना शुरुआती स्लीपिंग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
नींद की गोलियां न लें यह तर्कसंगत लगता है कि उन्हें रोकने की कोशिश करें, है ना? वे अंततः आपको नींद आयेगी और अपने शरीर को अपनी जैविक लय का उपयोग करने के लिए घृणा करेगा। इसके अलावा, आप इन दवाओं पर निर्भर रह सकते हैं वे एक बड़ी समस्या को हल करने का प्रयास करने का एक कृत्रिम तरीका है, यानी, वे एक घाव पर ड्रेसिंग की तरह हैं। यदि आप वास्तव में अपनी नींद की आदतों के बारे में चिंतित हैं, तो सोते हुए गोलियां इस तरह से सोचने के लिए सबसे अच्छा है
  • स्प्रैड स्लीपिंग स्प्रिशन स्प्रिशन स्लीप पिलल्स स्टेज 2 शीर्षक
    2
    मेलाटोनिन लेने का प्रयास करें, एक प्राकृतिक हार्मोन जो नींद को विनियमित करने में मदद करता है-यह आपको अधिक थका हुआ महसूस करेगा और आपको अच्छी तरह सोएगा। आपके मस्तिष्क में पीनियल ग्रंथि इस हार्मोन की थोड़ी मात्रा को गुप्त करता है चूंकि प्रत्येक जीव दूसरों की तुलना में थोड़ा भिन्न हो सकता है, इसलिए हर कोई समान मात्रा का उत्पादन नहीं करेगा। बोतल पर दिखाई देने वाली खुराक से शुरू करें यदि यह पहली कुछ रातों के लिए काम नहीं करता है, तो DO खुराक थोड़ा कम करें (उदाहरण के लिए आधे में कटौती) यह विरोधाभासी लग सकता है, लेकिन मस्तिष्क के उत्पादन मेलाटोनिन की मात्रा बहुत छोटी है - लगभग 300 एमसीजी के आसपास हार्मोन की बड़ी खुराक की तुलना में मस्तिष्क छोटे प्राकृतिक मात्रा में अधिक संवेदनशील है। यह विचार प्राकृतिक जैविक लय में अपने मस्तिष्क को बनाए रखने में मदद करने के लिए, पीनियल ग्रंथि के स्राव को स्वाभाविक रूप से संभवतः नकल करना है क्योंकि यह होना चाहिए।
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियां बिना शुरुआती स्लीपिंग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    निश्चित रूप से तनाव से बचने का प्रयास करें क्योंकि यह आपको स्वस्थ नींद लेने से रोकता है। अपनी सीमाओं को जानें और सम्मान करें अगर आपको लगता है समस्या तनाव, इस तरह के व्यायाम, ध्यान, पढ़ने, गुनगुने पानी से स्नान, मालिश, लिंग, कला, शौक, वार्तालाप, बाहरी गतिविधियों आदि के रूप में, इससे निपटने के लिए कुछ उपयुक्त और प्रभावी तरीकों की कोशिश है
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियों के बिना प्रारंभ स्लीपिंग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    गर्म दूध का एक गिलास पीना और सोने से पहले एक घंटे के बारे में एक कुकी खाएं। यह संयोजन आपको आराम कर देगा और दवा लेने के बिना आपको सोएगा। गर्म दूध शांत होता है, क्योंकि यह एक बच्चे के साथ होता है, जब यह कप में ले जाता है या सीधे स्तन से होता है इसमें एक घटक भी है जो सामान्य रूप से नींद लाती है
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियां बिना शुरुआती स्लीपिंग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    रात में सोफा, कॉफी और कुछ चाय जैसे कैफीनयुक्त पेय नहीं पीते हैं, खासकर बिस्तर से चार घंटे पहले। कैफीन कई खाद्य पदार्थों में पाया जाता है जिन्हें आप नहीं जानते हैं, और चॉकलेट में प्रचुर मात्रा में हैं



  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियां बिना शुरुआती स्लीपिंग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    सोने से पहले हर्बल चाय सुखदायक ले लो विशेष रूप से, वेलेरियन और कैमोमाइल है, जो आम तौर पर इन चाय में सक्रिय तत्व हैं लेने के लिए, या उन्हें तरल रूप में या कैप्सूल में अलग से खरीदते हैं। वेलेरियन एक पूरी तरह से प्राकृतिक एक संयंत्र से प्राप्त होता है (खोज सकते हैं!)।
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियां बिना शुरुआती स्लीपिंग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    7
    हर रात एक पुस्तक पढ़ें इससे आपके मस्तिष्क को व्यायाम करने में मदद मिलेगी, लेकिन यह आपकी आँखें टायर करेगा क्योंकि यह आपके मस्तिष्क "भ्रमित" होगा और उसके दृष्टि मजबूर नहीं टीवी देखते हैं। कंप्यूटर से भी बचें वे मानकों में टीवी और कंप्यूटर मॉनिटर और नींद चक्र के विभिन्न चरणों (जैसे रेम, अल्फा, बीटा, डेल्टा, आदि) घूर, सपनों पर प्रभाव का उल्लेख नहीं के हानिकारक प्रभावों पर कई अध्ययनों किए गए थे। झूठ बोलते समय अपने कमरे को संभव के रूप में अंधेरे छोड़ दें। एक व्यापक प्रकाश, कुछ लोगों में, तेजी से गुणवत्ता और नींद की मात्रा को कम कर सकते हैं। प्रकाश अलार्म घड़ियों, रात प्रकाश और व्याकुलता के अन्य स्रोतों से बचें। जब सोते की बात आती है, तो गहरा मतलब गहरा होता है!
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियों के बिना प्रारंभ स्लीपिंग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    8
    नियमित रूप से व्यायाम करें और स्वस्थ खाना खाएं! यह बहुत महत्वपूर्ण है! जैसे ही आप शुरू करते हैं और इसे एक सख्त दिनचर्या के रूप में अपनाते हैं, आप अंतर देख सकते हैं। इस आलेख में एक नियमित आदत के साथ-साथ अन्य टिप्सों को भी बनाएं और आप बेहतर सोएंगे और जल्द ही बेहतर महसूस करेंगे हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि व्यायाम और आहार दैनिक तनाव से दूर होने की अनुमति दें। तनाव स्वस्थ लोगों का कारण है कि वे सो रही गोलियां की आवश्यकता का कारण है।
  • पर्चे स्प्रिंग स्लीपिंग स्प्रिशन स्लीप पल्स बिना चरण 9
    9
    एक शांत परिवेश शोर की तरह एक कम मात्रा में बार-बार खेलने के लिए एक शांत और आराम सीडी रखो। मसौदा संगीत पसंद करते हैं, क्योंकि गीत आपको ध्वनि पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और अपने सपने की प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर सकते हैं। उत्तर अमेरिकी स्टोर बिस्तर, स्नान इसके अलावा "स्लीप" नामक इस उद्देश्य के लिए एक सीडी थी अमेज़ॅन, बॉर्डर्स, बार्न्स जैसे अन्य स्थानों पर भी प्रयास करें नोबल, इत्यादि सीडी हर जगह हैं ...
  • स्प्रैड स्लीपिंग स्प्रिशन स्प्रिशन स्लीप पिलल्स स्टेप शीर्षक 10
    10
    ध्यान! ऐसा करने के लिए जानें और हर समय अभ्यास करें। अच्छी तरह से इसके लायक है। महत्वपूर्ण कारक अनुशासन है इनाम है ... ठीक है, आप देखेंगे। कोशिश करो, अभ्यास करें और उस पर ध्यान दें! आप अपने आप को और अपनी आदतों को बेहतर, समझदार, और अधिक जानबूझकर नियंत्रित करना सीखेंगे। और इससे भी महत्वपूर्ण बात, ध्यान में अंतर्निहित सुखदायक गुणों के साथ, जब भी आप चाहते हैं तब आप आसानी से नींद पर पकड़ सकेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सो नहीं सकते हैं, तो 135 से पीछे रहें
    • हर्बल चाय लेने के लिए दवा रोकने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें
    • वहाँ है कि अन्य जड़ी बूटियों ऐसे वेलेरियन, कैमोमाइल, जुनून फूल, कावा, होप्स, Scutellaria, आदि के रूप में नींद प्रेरित साथ मेलाटोनिन शामिल बाजार पर कुछ पूरक हैं एल tryptophan, एल theanine और मैग्नीशियम एक बहुत आराम और आरामदायक महसूस कर बना सकते हैं के साथ इस तरह के पौधों, कई अच्छे ऑनलाइन उत्पादों और जैविक खाद्य भंडार हैं। हर्बल दवाओं क्योंकि यह लत का कारण नहीं है और आप सुबह नींद छोड़ अच्छे हैं।
    • सोने के समय से पहले कुछ घंटों कैफीन का उपभोग न करें
    • कैफीन के प्रभावों के समान कारणों के लिए केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के शराब, निंदना या किसी भी अन्य अवसाद से बचें।
    • सोने के लिए सबसे अच्छी विधि हमेशा सबसे स्वाभाविक है, यह है कि बिना उपचार के।
    • लोग नृत्य करने की कल्पना करने की कोशिश करें अपनी कल्पना का प्रवाह मत बताना, लेकिन इसके बारे में बहुत ज्यादा ध्यान न दें। बस निष्क्रिय रूप से देखें - इसे देखा जाए।
    • अपने विचारों को लिखो और उन्हें अपने सिर से बाहर निकालना ताकि वे सोचने से रोक सकें एक शांत मन एक शांतिपूर्ण नींद का पर्याय बन गया है
    • गर्म दूध का एक गिलास लें और बिस्तर पर जाने से पहले आधे घंटे के बारे में बिस्किट खाएं। जब आप झूठ बोलते हैं, तो आराम करो। निष्क्रिय रहें और बहुत ज्यादा सोचने की कोशिश न करें।
    • जागते रहें और हर दिन एक ही समय के बारे में सो जाओ।
    • मारिजुआना या ओवर-द-काउंटर दर्दनाशक जैसे वैलियम या फ्रंटल जैसे अवैध दवाओं से बचें। वे बेहद मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक संकट के लिए योगदान करते हैं, विडंबना अधिक चिंता पैदा कर रही है। इसके अलावा, आप इस लेख को पढ़ रहे हैं क्योंकि उपचार की मदद के बिना सोने की कोशिश करना है किसी भी दवा के बिना रहने की कल्पना करो यह उचित आराम के लिए एक भावनात्मक रूप से शांत और बेहतर वातावरण पैदा करेगा।
    • निकोटीन लेट से पहले धूम्रपान न करें एक उत्तेजक है कि रक्तचाप, हृदय की दर में वृद्धि हुई है और मस्तिष्क में डोपामाइन का स्तर की ओर जाता है है। धूम्रपान बंद - यह भी स्वाभाविक रूप से किया जा सकता है समर्पण के साथ,!

    चेतावनी

    • याद रखें कि मेलाटोनिन हर किसी के लिए काम नहीं करता है कुछ लोगों ने कहा कि वे इस हार्मोन को लेने के बाद अस्थिर महसूस करते हैं।
    • मेलटोनिन दूसरों की तुलना में कुछ के लिए बेहतर काम करता है एक छोटी मात्रा के साथ शुरू करें थोड़ी अधिक जोड़ें यदि आपको थका हुआ न लगे, लेकिन खुराक को बहुत ज्यादा बढ़ाने की कोशिश न करें।
    • सो रही दवाएं केवल लक्षणों को ही संबोधित करती हैं, समस्या खुद ही नहीं। यदि आपके पास गहरी भावनात्मक आघात हैं, स्वयं को स्वयं के बजाय प्रभावी ढंग से और स्वाभाविक रूप से मनोचिकित्सा के द्वारा हल करने की कोशिश करें। कसरत करने और ध्यान करने से आपके समग्र कल्याण के लिए बेहद योगदान होता है अगर सही ढंग से किया जाए
    • पहले अपने डॉक्टर से बात किए बिना अपनी दवाएं न बदलें अन्य तरीकों से भी प्रभावी हो सकते हैं जो आपके लिए उपलब्ध हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com