IhsAdke.com

स्वाभाविक रूप से एट्रिअल फैब्रिलेशन का इलाज कैसे करें

एट्रियल फ़िबिलीज़ेशन कार्डियक अतालता का एक रूप है, एक ऐसी स्थिति जिसमें हृदय को असामान्य रूप से धड़कता है। यह अस्थायी या स्थायी हो सकता है, और अपेक्षाकृत सौम्य या गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण हो सकता है, जैसे स्ट्रोक और दिल के दौरे धमनी फैब्रिलेशन से पीड़ित किसी को भी एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर के साथ परामर्श करना चाहिए जिसमें उपचार विकसित किया जा सकता है जो संभवत: दिल की प्राकृतिक लय को बहाल करने के लिए दवाएं और शल्यचिकित्सकों को शामिल कर लेगा, जिससे रक्त के थक्कों की शुरुआत होनी चाहिए। इसके अलावा, आहार और जीवनशैली में परिवर्तनों के माध्यम से, खुराक के उपयोग के अतिरिक्त, स्वाभाविक रूप से फाइब्रिलेशन को राहत देने के लिए प्रयास करना आवश्यक है।

चरणों

विधि 1
बिजली की आपूर्ति बदल रही है

चित्र शीर्षक 441672 9 1
1
दैनिक ताजा फल और सब्जी का सेवन बढ़ाएं इन प्राकृतिक खाद्य पदार्थ है कि एंटीऑक्सीडेंट के उच्च स्तर होते हैं और सामान्य रूप से दिल की रक्षा में मदद कर रहे हैं। अधिक एंटीऑक्सीडेंट का उपभोग करने के लिए, ब्लूबेरी, रसभरी, सेब, बेर, नारंगी, हरी पत्तेदार सब्जियों, कद्दू और काली मिर्च की तरह रंगीन और प्रकाश खाद्य पदार्थ को प्राथमिकता देते हैं।
  • ताजा उत्पादन आदर्श है, लेकिन जमे हुए उत्पादों का उपयोग भी किया जा सकता है यदि वे एकमात्र विकल्प हैं।
  • कम से कम अपने व्यंजन में फलों और सब्जियां शामिल होने चाहिए।
  • मलाईदार सॉस में सब्जियां खाने से बचें जो भोजन में वसा जोड़ सकते हैं इसके अलावा उच्च शर्करा के स्तर या सिरप के साथ फल से बचें।
  • स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा किए गए अध्ययन, हृदय संबंधी समस्याओं की वृद्धि के साथ ताजे फल और सब्जियों की कम खपत को संगठित करेगा। यह अनुशंसा की जाती है कि प्रौढ़ लोग प्रति दिन लगभग 2 ½ कप (महिला) और 3 कप (पुरुष) सब्जियां खाते हैं।
  • चित्र शीर्षक 441672 9 2
    2
    जब भी संभव हो, जैविक खाद्य पदार्थ खाएं कार्बनिक के रूप में पहचान की जाने वाली उत्पादों में कीटनाशक और न ही हार्मोन और एंटीबायोटिक शामिल नहीं हैं, हृदय की सभी समस्याओं से जुड़े सभी उत्पादों।
    • यदि आप खाने के सब कुछ के कार्बनिक संस्करण खरीद नहीं सकते हैं, कम से कम उन खाद्य पदार्थों को खरीदने की कोशिश करें जो खपत में बहुत अधिक हैं और फलों और सब्जियों जैसे कीटनाशकों के साथ इलाज की संभावना है।
  • चित्र शीर्षक 441672 9 3
    3
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों की खपत को सीमित करें वसा और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों जैसे संतृप्त खाद्य पदार्थ, जैसे कि फास्ट फूड चेन द्वारा पेश किया जाता है, एथ्रल फैब्रिलेशन के संभावित कारण होते हैं। यदि आप इस तरह के खाद्य पदार्थों को बड़ी मात्रा में उपभोग करते हैं, तो जड़ में माल्ट काटने संभवतः सबसे अच्छा विकल्प है यदि आप पता लगाना चाहते हैं दोषी, एक समय के साथ एक के साथ बंद करने और प्रभावों का पालन करने का प्रयास करें।
    • संसाधित और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों की मात्रा को सीमित करें, क्योंकि उन में मौजूद एडिटिव्स और परिरक्षकों में विटामिन, खनिज और अन्य पोषक तत्व नहीं होते हैं। इसके अलावा, वे प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकते हैं।
    • जटिल कार्बोहाइड्रेट के लिए छड़ी प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से परहेज करके, आप अपने भोजन में जटिल कार्बोहाइड्रेट्स की खपत को बढ़ाएंगे क्योंकि प्रसंस्करण उन्हें सरल कार्बोहाइड्रेट में टूट कर देगा जिससे कि उच्च मात्रा में मधुमेह और हृदय की समस्याओं का खतरा बढ़ जाता है।
    • पालन ​​करने के लिए एक अच्छा नियम: यदि भोजन बहुत सफेद है (जैसे कि सफेद रोटी, सादे चावल, आदि), यह संसाधित किया गया है। पास्ता और साबुत अनाज को प्राथमिकता दें
    • यह थोड़ा अभ्यास और नियोजन ले सकता है, लेकिन जितना अधिक आप पूरी तरह से और अप्रसारित खाद्य पदार्थों (ताकि वे सबसे अधिक विटामिन, खनिज, और पोषक तत्व बनाएंगे) का उपयोग करके खरोंच से पकाना कर सकें, आप स्वस्थ होंगे।
  • चित्र शीर्षक 441672 9 4
    4
    फीड से वसा को काट लें कार्डियोलॉजी पेशेवरों ने सभी ट्रांस वसा को कम करने और संतृप्त वसा को कुल दैनिक कैलोरी का 7% से भी कम करने की सलाह दी है। संतृप्त वसा की खपत को कम करने का सबसे अच्छा तरीका मक्खन और मार्जरीन वाले खाद्य पदार्थों की तैयारी से बचने के लिए है। इसके बजाय जैतून का तेल या कैनोला का उपयोग करें।
    • वसा की खपत से बचने के लिए प्रयास करें। जब भी आप स्टेक या चिकन का टुकड़ा खा रहे हों, वसा को ट्रिम करें और उसे फेंक दें। एक अन्य विकल्प तैयार करने के बारे में अधिक सोचने के लिए है: उदाहरण के लिए, मक्खन के बजाय अजमोद और दही के साथ आलू के आटे को पकाना।
  • चित्र शीर्षक 441672 9 5
    5
    चीनी और मीठे खाद्य पदार्थों से बचें इसके अलावा इस तरह के aspartame, Acesulfame कश्मीर के रूप में चीनी के विकल्प मिठास से बचने, उच्च fructose कॉर्न सिरप (यह माना जाता है कि यह मोटापा बढ़ जाती है और हृदय रोग और मधुमेह के जोखिम), neotame, साकारीन और sucralose ।
    • सुबह में कॉफी और अनाज सहित चीनी के अलावा, नियंत्रित करें। शीतल पेय और फलों के रस से बचें क्योंकि वे चीनी से भरे हुए हैं (आहार सहित, जो चीनी के स्थान पर अन्य हानिकारक पदार्थों का उपयोग करते हैं)
    • अगर आपको अभी भी अपना भोजन सुगंधित करने की ज़रूरत है, तो चीनी और मिठास के बजाय स्टेविया का उपयोग करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक 441672 9 6
    6
    लाल मांस की खपत को सीमित करें भोजन में प्रोटीन का स्तर बनाए रखने के लिए पोल्ट्री, मछली, कम वसा वाले डेयरी उत्पादों और अंडों को प्राथमिकता दें। यदि आप लाल मांस खााना चाहते हैं, तो केवल दुबला कटौती (घास खिलाया मवेशियों से, जो ओमेगा -3 और ओमेगा -6 के प्राकृतिक अनुपात के साथ मांस का उत्पादन करता है) का उपयोग करता है। जब चिकन खा रहा है, तो उसको त्वचा से दूर रखना याद रखें।
    • जब भी संभव हो, कार्बनिक और स्थानीय रूप से sourced मांस खरीदने। आदर्श हार्मोन और एंटीबायोटिक दवाओं के बिना बनाया लाल और सफेद मांस का उपभोग करना है।
  • छवि शीर्षक 441672 9 7
    7
    भोजन में अधिक सब्जियां शामिल करें दाल, मटर और बीन्स जैसे खाद्य पदार्थों में कई विटामिन (मुख्यतः बी विटामिन) होते हैं और खनिज (मैग्नीशियम और कैल्शियम) को स्वस्थ हृदय समारोह बनाए रखने की आवश्यकता होती है। वे प्रोटीन के उत्कृष्ट स्रोत भी हैं
    • सब्जियां जैसे कि काले सेम, चना और सोयाबीन पूर्ण प्रोटीन हैं, यानी, वे मानव उपभोग के लिए नौ आवश्यक एमिनो एसिड प्रदान करते हैं।
  • चित्र शीर्षक 441672 9 8
    8
    इसके बिना अत्यधिक प्रोटीन का उपभोग करने के लिए बहुत सारे मछली खाएं ठंडे पानी की मछली, जैसे सैल्मन, हेरिंग और घोड़ा मैकेरल, में ओमेगा -3 के उच्च स्तर होते हैं, एक प्रकार का हृदय स्वस्थ वसा जो अतिरिक्त ट्राइग्लिसराइड्स से लड़ने में मदद करता है। सप्ताह में दो से तीन बार ऐसा मछली खाने की कोशिश करें।
    • यदि आप मछली नहीं खाना चाहते हैं लेकिन फिर भी ओ -3 के लाभों का आनंद लेना चाहते हैं, तो नट्स, सोया सेम, फ्लैक्स, और कैनोला तेल का उपभोग करें
    • ओमेगा -3 की वृद्धि की खपत हृदय संबंधी समस्याओं के जोखिम को कम करने से संबंधित है।
  • चित्र शीर्षक 4416729 9
    9
    अपने नमक का सेवन कम करें आप प्रति दिन कितना नमक खाते हैं, यह नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं यह बहुत अधिक है रक्तचाप नियंत्रण में नमक की सिफारिश सेवन व्यक्ति से भिन्न होता है, लेकिन आदर्श रूप से 1500 मिलीग्राम और 2300 मिलीग्राम प्रति दिन होता है।
    • सभी खाद्य पदार्थों के लिए लेबल पढ़ें निर्माता को उत्पादों में मौजूद सोडियम की मात्रा की रिपोर्ट करने और प्रतिदिन यह सिफारिश की गई दैनिक मात्रा में प्रतिनिधित्व करने की आवश्यकता है।
    • संसाधित और तैयार खाद्य पदार्थों से बचें क्योंकि वे सोडियम में उच्च हैं। जब भी संभव हो, अपने भोजन को ताजी सामग्री के साथ घर पर तैयार करें
  • चित्र शीर्षक 441672 9 10
    10
    केले और पागल खाएं जैसे कि कल नहीं थे। मुट्ठी भर पागल (10 से 12 दिन) खाएं, लेकिन मूंगफली और काजू से बचें। विटामिन ई के उच्च स्तर की वजह से, नट्स को दिल की मांसपेशियों के तंतुओं पर आराम मिलता है।
    • केले, पोटेशियम की उच्च एकाग्रता के कारण, रक्तचाप को कम करने के लिए जाना जाता है। उनमें मौजूद सैरोटोनिन भी मनोदशा को बढ़ाने में मदद करता है, मस्तिष्क की प्राकृतिक सेरोटोनिन की कार्रवाई का अनुकरण करता है, तनाव को कम करने में मदद करता है जो फाइब्रिलेशन को खराब कर सकता है। एक केला को एक दिन खाने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक 441672 9 11
    11
    भाग के आकार को नियंत्रित करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अच्छे या खराब खाते हैं, अतिरिक्त है कभी दिल के लिए बुरा अति खाव दिल से दिल से रक्त परिसंचरण की ओर जाता है, जिसके कारण दिल को बिजली के आवेगों को नहीं ले पाता है। दूसरे शब्दों में, अतालता उत्पन्न होगी।
    • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले आकार के आकारों की बेहतर समझ रखने से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिल सकती है, जिससे हृदय की समस्याओं का खतरा कम हो जाता है। शुरुआत के लिए, भोजन के आकार को नियंत्रित करने के लिए छोटे व्यंजनों का उपयोग करें और मन को "धोखा दें" - प्लेट को पूर्ण देखने पर, मस्तिष्क यह समझ जाएगी कि भोजन पर्याप्त है और यह अधिक स्वादिष्ट लग जाएगा
    • खाने के लिए भाग के आकार की सिफारिश करके खाना नियंत्रित करें (कप, ग्राम या टुकड़ों में मापा गया) उदाहरण के लिए, पास्ता की सेवा अर्ध कप के बराबर होती है, जबकि मांस का एक हिस्सा 85 ग्राम का होता है और कार्ड के डेक की मोटाई के बारे में होता है। आपको सही हिस्से सीखने के लिए समय की आवश्यकता होगी - शुरू से ही, एक पैमाने या उपाय कप का उपयोग करके मन को प्रशिक्षित करें।
    • रेस्टोरेंट आमतौर पर भोजन के दौरान खाने-पीने की चीज़ों के मुकाबले बहुत बड़े हिस्से की सेवा करते हैं।
  • विधि 2
    जीवन शैली में परिवर्तन करना

    चित्र शीर्षक 441672 9 12
    1
    अपने कैफीन सेवन को नियंत्रित करें कॉफी, चॉकलेट, चाय, ऊर्जा पेय, शीतल पेय और मूल रूप से कैफीन युक्त किसी भी भोजन का उपयोग मात्रा में किया जाना चाहिए। कैफीन को अलिंद फैब्रिलेशन के लिए ट्रिगर माना जाता है, लेकिन हाल के अध्ययनों ने इस संघ को चुनौती दी है। 30,000 महिलाओं के एक अध्ययन में उन लोगों के बीच एथ्रियल फैब्रिलेशन के जोखिम में कोई अंतर नहीं पाया गया जो बहुत सारे कॉफी पीए थे और जो इसे कम मात्रा में खपत करते थे।
    • हालांकि, कैफीन रक्तचाप और हृदय की दर में वृद्धि कर सकता है, ऐसी चीजें जो फ़िबिलीशन को गति प्रदान कर सकती हैं। कॉफी को और अधिक जानिए, प्रति दिन दो कप तक सीमित करें। याद रखें कि कॉफी की दुकानों अक्सर यात्रा के लिए बड़े चश्मे में कॉफी की सुविधा देती हैं - इन चश्मे में से एक अनुशंसित दैनिक खपत से अधिक हो सकता है।
    • इसके अलावा कैफीन युक्त पेय पदार्थों में चीनी के अलावा में कटौती



  • चित्र शीर्षक 441672 9 13
    2
    किसी भी तरह से शराब की खपत को सीमित करें आपको इसे पूरी तरह से बचने की ज़रूरत नहीं है, आपको पता होना चाहिए कि आप एक दिन कितना पीते हैं! महिलाओं को प्रति दिन एक पेय के लिए और पुरुषों को दो पेय के लिए खुद को सीमित करना चाहिए। पेय का आकार भिन्न होता है, इसलिए स्मार्ट हो: एक बीयर (350 मिलीलीटर) को एक पेय माना जाता है, साथ ही एक ग्लास वाइन (150 मिलीलीटर)।
    • हर दिन पी लो मत शराब पीने के बिना सप्ताह में कम से कम दो या तीन दिन रहने की कोशिश करें
    • बहुत ज्यादा पीने से धमनी फैब्रेटिलेशन का खतरा बढ़ जाता है। कुछ अध्ययनों से सुझाव है कि सिफारिश किए जाने के अलावा प्रत्येक पेय के लिए, आपका जोखिम 8% तक बढ़ जाता है इसके अलावा, यदि आप पहले से ही आलिंद फ़िबिलीशन से पीड़ित हैं, तो अतालता के प्रकरण के जोखिम भी पीने से बढ़ते हैं। बड़ी मात्रा में शराब भी खून बहने वाली दवाइयां लेने वाले लोगों के लिए खून बह रहा है।
  • चित्र शीर्षक 441672 9 14
    3
    धूम्रपान बंद करो. अगर आप धूम्रपान करते हैं और उन्हें एथ्रल फैब्रिबिलेशन का निदान किया गया है, तो जितनी जल्दी हो सके धूम्रपान को रोकें। धूम्रपान दिल की दर को तेज करता है और रक्त, जो दिल को और अधिक नुकसान का कारण बनता है और एक हमले फिब्रिलेशन की संभावना बढ़ जाती है में ऑक्सीजन की मात्रा कम कर देता है।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना आसान है, धूम्रपान छोड़ना इसके लायक होगा सिगरेट के उपयोग के बिना आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार होगा
  • चित्र शीर्षक 441672 9 15
    4
    तनाव का प्रबंधन करें, क्योंकि अध्ययन से संकेत मिलता है कि यह एथ्रियल फ़िबिलीशन के एपिसोड को ट्रिगर कर सकता है। तत्काल और पुराना तनाव उतना ही खराब है, इसलिए उन्हें लड़ने का प्रयास करें।
    • ध्यान, साँस लेने के व्यायाम और योग बहुत उपयोगी तनाव प्रबंधन तकनीक हैं जो कुछ भी आपके लिए काम करता है
    • एक दिन में कम से कम एक घंटे आराम करने के लिए समय निकालें, अधिमानतः जागने पर या बिस्तर से पहले। हर किसी को अपनी बैटरी रीचार्ज करने के लिए समय चाहिए, चाहे वह एक किताब पढ़ रहा हो, वीडियो गेम खेलें या परिवार के साथ रहें।
  • चित्र शीर्षक 441672 9 16
    5
    अभ्यास मध्यम व्यायाम मध्यम शारीरिक गतिविधि की तुलना में अधिक हृदय की समस्याओं के जोखिम को कम करने और शरीर की जैविक लय को विनियमित करने के लिए सुरक्षित है के लिए, आप अगर आप अलिंद से पीड़ित किसी भी व्यायाम करने से पहले अपने हृदय रोग विशेषज्ञ के साथ अपने विशेष स्थिति पर चर्चा की जरूरत है। नींद और स्वस्थ वजन बनाए रखने में प्रशिक्षण सहायता, लेकिन आप भी जोरदार गतिविधियों है कि हृदय गति, जो फिब्रिलेशन के एक प्रकरण का कारण बन सकती) में वृद्धि कर सकते से बचने के लिए की जरूरत है। डॉक्टर आपके लिए एक विशिष्ट कसरत स्थापित करने में आपकी सहायता करेंगे।
    • जब आप व्यायाम के दौरान फ़िब्रलीशन महसूस करते हैं, तो रोकें और अपने डॉक्टर से बात करें।
    • जोरदार अभ्यास से बचें जो आपके दिल की दर को बढ़ा सकते हैं।
    • यदि आप अभ्यास के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें प्रतिस्थापित करें खींच. एक जोरदार कसरत से पहले आपको उतनी ही गर्म करनी चाहिए, लेकिन वहां रुको। अपनी मांसपेशियों को गर्म करने के लिए पांच मिनट के लिए खिंचाव और अपने दिल को मजबूर किए बिना रक्त के प्रवाह को बढ़ावा देना।
  • चित्र शीर्षक 441672 9 17
    6
    अभ्यास योग. यह शरीर और मन की भलाई के लिए सबसे शक्तिशाली उपकरण है। शक्ति योग जैसे अधिक सशक्त तकनीकों से बचें - साँस लेने की तकनीक और सरल आसन पर ध्यान केंद्रित करें। योग भी आप को ध्यान में रखकर और अपने आप को तनाव में मदद करेगा।
    • जैसे आसन से बचें shirshasana ("सिर पर लैंडिंग") है कि दिल की बजाय मस्तिष्क को सीधे रक्त प्रवाह। "कुत्ते को निहारना" जैसी स्थितिएं, एथ्रल फ़िबिलीमेंट के लिए उपयोगी हैं।
  • चित्र शीर्षक 441672 9 18
    7
    कुछ श्वास व्यायाम करें. नीचे बैठो या अपने पैरों के साथ आराम से झूठ (अपने दिल में रक्त का प्रवाह लाने के लिए) एक या दो बार एक दिन। चार सेकंड के लिए एक गहरी साँस लें और अपने पेट को हवा से भरने का अनुभव करें। धीरे-धीरे नाक या मुंह से चलो, फिर से चार सेकंड गिनती। विचार यह है कि प्रेरणा और साँस छोड़ने के लिए शरीर में सांस लेने और ऑक्सीजन की लगातार लहर को प्रतिदिन पांच मिनट तक बढ़ावा देने के लिए बराबर अवधियां होती हैं। इस तकनीक से हृदय को धीमा करने में मदद मिल सकती है यदि आपके पास धड़कन या अतालता है
    • यदि आप व्यायाम के दौरान घूमना शुरू करते हैं, तो सांस की गणना पर ध्यान केंद्रित करें
  • विधि 3
    खुराक लेना

    चित्र शीर्षक 441672 9 19
    1
    अपने चिकित्सक से बात करें पूरक आहार केवल चिकित्सक से परामर्श लेने के बाद ही लिया जाना चाहिए जो आपके दिल का इलाज करता है, क्योंकि कुछ खुराक प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं का कारण हो सकता है विटामिन और खनिजों की दुनिया में जाने से पहले, एक हेल्थकेयर प्रोफेशनल से बात करें और अपनी स्थिति समझाएं।
    • समझें कि खुराक जो हृदय की समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं, लेकिन यह अलिंद फैब्रिलेशन के मामले में जरूरी मदद नहीं करते हैं।
    • पता है कि विटामिन, खनिज और पोषक तत्व प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका फ़ीड करना है। पूरक को द्वितीयक उपाय के रूप में माना जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 441672 9 20
    2
    मछली के तेल की खुराक लें यदि आप मछली खाने के लिए पसंद नहीं करते हैं, तो आप मछली के तेल या कॉड लिवर तेल की कुछ गोलियां ले सकते हैं जिसमें ओमेगा -3 शामिल है ऐसा करने से रक्त की थक्कों के जोखिम को कम करने में मदद मिलेगी जो फाइब्रिलेशन को खराब कर सकती थी।
    • पूरकों के अलग खुराकों में, 2000 मिलीग्राम से लेकर 8000 मिलीग्राम तरल या टैबलेट में लेना आवश्यक है। अपने चिकित्सक से बात करें कि आप के लिए सही मात्रा का पता लगाएं।
  • चित्र शीर्षक 441672 9 21
    3
    कैल्शियम, पोटेशियम, और मैग्नीशियम की खुराक की कोशिश करें। ये तीन खनिज हृदय अतालता के जोखिम को कम करने में सक्षम हैं।
    • हृदय की मांसपेशियों के संकुचन और अंग के समुचित कार्य के लिए पोटेशियम और मैग्नीशियम आवश्यक खनिज होते हैं। मैग्नीशियम का उपयोग प्रति दिन 400 मिलीग्राम प्रति दिन की मात्रा में किया जा सकता है। बाद के दिनों में दस्त के लिए आकलन करें और पता लगाने के लिए अगर हम (प्रतिदिन 900 मिलीग्राम की एक अधिकतम करने के लिए) खुराक बढ़ाने या पूरक पूरी तरह कटौती करने की जरूरत है अपने डॉक्टर से बात। आपको विटामिन बी कॉम्प्लेक्स का अनुभव भी हो सकता है क्योंकि विटामिन बी 6 शरीर में मैग्नीशियम के अवशोषण के लिए आवश्यक है।
    • 5 ग्राम के साथ पोटेशियम की खुराक दैनिक खपत के लिए उत्कृष्ट होती है।
    • हड्डियों और दांतों को मजबूत करने के लिए कैल्शियम महत्वपूर्ण है, साथ ही साथ रक्तचाप को कम करना और स्ट्रोक का खतरा भी कम होता है। दिन के दौरान 500 मिलीग्राम तक की व्यक्तिगत खुराक खपत की जानी चाहिए, कुल 1200 मिलीग्राम की दैनिक मात्रा। कब्ज से बचने के लिए प्रत्येक खुराक के साथ कम से कम छह गिलास पानी पी लें।
  • छवि शीर्षक 441672 9 22
    4
    Coenzyme Q10 लो अगर आप statins का उपयोग कर रहे हैं कोन्जियम Q10 (या CoQ10) प्राकृतिक है और दिल की मांसपेशियों में बड़ी मात्रा में आती है, हृदय की मांसपेशियों के लिए आवश्यक ऊर्जा को फिर से भरने में मदद करता है यदि आप कम कोलेस्ट्रॉल के लिए स्टेटिस्ट लेते हैं, तो प्राकृतिक कोनेजाइम का स्तर बहुत कम हो सकता है - इसके कारण, कई डॉक्टर यह सलाह देते हैं कि रोगियों को कोक्यू 10 की खुराक ले। यह देखने के लिए कि क्या यह आपके लिए एक विकल्प है, आपके चिकित्सक से बात करें, क्योंकि पढ़ाई जो कि पूरक और स्टेटिन के प्रभावों के बीच सहयोग खोजने की कोशिश करते हैं, वे अभी भी अनिर्णीत हैं
    • पूरक की खुराक प्रति दिन 22 मिलीग्राम से 400 मिलीग्राम तक हो सकती है। सबसे सामान्य खुराक प्रति दिन 200 मिलीग्राम है।
  • चित्र शीर्षक 441672 9 23
    5
    विटामिन डी लें आदर्श विटामिन के लिए सूर्य के प्रकाश के माध्यम से स्वाभाविक रूप से शरीर तक पहुंचने के लिए है सूरज में 10 मिनट का खर्च सप्ताह में तीन बार (सनस्क्रीन के बिना) विटामिन का स्तर स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यह हृदय, हड्डियों, दांतों और प्रतिरक्षा प्रणाली के स्वास्थ्य के लिए एक महत्वपूर्ण विटामिन है।
    • विटामिन डी शरीर के वसा ऊतकों में जमा हो जाता है और आप विटामिन के साथ समाप्त कर सकते हैं बहुत ज्यादा. यह जानने के लिए एक परीक्षण करें कि क्या आपके स्तर पर्याप्त हैं (आदर्श रूप में आपको कम से कम 20 एनजी / एमएल होना चाहिए) यदि स्तर 12 एनजी / एमएल से नीचे है, तो आपको प्रति दिन 1000 आईयू प्रति दिन शुरू करने की ज़रूरत होगी। आपके लिए सही खुराक खोजने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें।
  • छवि शीर्षक 441672 9 24
    6
    एक टॉरिन पूरक की कोशिश करो यह एक एमिनो दिल में पाया एसिड, पोटेशियम और मैग्नीशियम के साथ है, अलिंद के साथ जुड़े पोषण संबंधी कमियों के उपचार के "आवश्यक तिकड़ी" बनाते हैं। दिल में मौजूद Taurine सबसे महत्वपूर्ण (और प्रचुर मात्रा में) एमिनो एसिड होता है क्योंकि यह शरीर को एंजाइमों को विनियमित करने में मदद करता है जो हृदय की पेशी को अनुबंधित करता है।
    • 3000 मिलीग्राम अलग-अलग खुराक में ले लो, भोजन के साथ, हर दिन
    • कुछ खाद्य योज्य रक्त में बैल की तरह की प्राकृतिक घटना को कम करने, मोनोसोडियम ग्लूटामेट और aspartame, कृत्रिम स्वीटनर आहार पेय और मिठाई में पाया भी शामिल है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (46)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com