IhsAdke.com

अफवाह को रोक कैसे करें

आपके दोस्तों के साथ आपका एक अच्छा दिन है घर जाने के बाद, वह बिस्तर पर जाता है पांच मिनट के लिए आपको लगता है कि आपके दिन के बारे में सोचते हैं और फिर सो जाते हैं। तब आपके जीवन का सबसे खराब दिन है। कुछ वास्तव में बहुत ही भयानक हुआ, कुछ ऐसा नाराज़ है जो आपको आराम देने के लिए पर्याप्त नहीं है आप घर आते हैं और सोने की कोशिश करते हैं, लेकिन आप नहीं कर सकते हर बार जब आप अपनी आँखें बंद करते हैं, तो आप इसके बारे में सोचते हैं ... फिर से सब कुछ हो रहा है।


क्या यह परिचित दिखता है? यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन एक बुरी घटना के लिए मस्तिष्क में फंसने के लिए आम बात है। घटना के अच्छे भाग के अतिरिक्त, भयानक क्षण की अंधेरे और दर्दनाक स्मृति ... उस बुरी घटना ... या जो भी हो क्या अधिक है, एक दर्दनाक घटना आपके दैनिक जीवन में हस्तक्षेप कर सकती है, नए भय पैदा कर सकती है, और आपको खुद से अलग कर सकती है इससे चिंता, आतंक हमलों और कई अन्य चिकित्सा समस्याओं का कारण हो सकता है। यदि आप अपने आप को कुछ परेशान कर रहे हैं जो आपको परेशान करता है, तो यह लेख आपके लिए है।

चरणों

चित्र रममीकरण चरण 1
1
क्या हुआ यह स्वीकार करें यह ऐसी चीज है जो टाल नहीं हो सकती थी या रोका नहीं जा सकी, पहले से ही अतीत में है और अब मेमोरी का हिस्सा है। स्वीकार करना समस्या को रोकने में पहला कदम है। हमेशा लगता है कि "मुझे यह करना चाहिए था" या "यदि केवल ..." समस्या को किसी भी तरह से कम या हल नहीं करेगा।
  • चित्र शीर्षक रममीकरण चरण 2
    2
    जीवन की भयानक घटनाओं को आप एक मजबूत व्यक्ति कैसे बनाते हैं पर ध्यान दें उदाहरण के लिए, यदि आप एक बच्चे के रूप में दुर्व्यवहार कर रहे थे, तो अपने बच्चों की रक्षा करने के बारे में सोचें। एहसास है कि आप अनुभव से सीख सकते हैं, भले ही यह भयानक था।
  • चित्र रमूमिटिंग चरण 3 रेंगमेंट



    3
    उस व्यक्ति को पहचानो और उसे माफ कर दो, जिसने आप को बुरी चीजें कराईं (आपको वास्तव में उस व्यक्ति से बात करने की ज़रूरत नहीं है)। ध्यान दें कि आपका जीवन उन लोगों के जीवन से बेहतर है जो दूसरों के लिए बुरा करते हैं। बेशक आप माफ करने के लिए तैयार नहीं हो सकता है, शायद अब नहीं है या कभी नहीं यदि आप कर रहे हैं, तो बस स्वीकार करें कि इस व्यक्ति को एक समस्या है और वह आपके लिए क्या किया है उसे स्वीकार करते हैं।
  • चित्र रममीकरण चरण 4 रेंगने वाला चित्र
    4
    रिकॉर्ड और ध्यान से सभी हाल की घटनाओं का निरीक्षण करें, खासकर यदि खराब यादें कहीं बिना किसी लंबी अवधि के बाद आ रही हैं पहचानें कि उन्हें क्या हो रहा है - जो उस ट्रॉमा के समय से एक गाना का एक यादृच्छिक सहयोग हो सकता है जिसमें उसके साथ कुछ भी नहीं है, या नए रिश्ते, आदतों और सामाजिक खेलों में खतरे के लक्षण जो दुर्व्यवहार समय पर समझ में अंतर या तो आपके भय को दूर कर सकता है या आप जोखिमों से अधिक तर्कसंगत तरीके से निपट सकते हैं। क्या यह उसी स्थिति में मध्यवर्ती है? डर पर काबू पाने के बजाय, क्या आप केवल एक बुरे पर्यवेक्षक से डांट रहे हैं? इससे आपको नई स्थिति और न्यायाधीश के साथ सौदा करने में मदद मिल सकती है कि क्या वह उसी तरह रहती है। कई चीजें हैं जो बच्चे स्वयं का बचाव नहीं कर सकते, इसमें मौखिक दुरुपयोग शामिल हैं
  • 5
    धैर्य रखें, लेकिन विकल्पों के अनुरूप। रमज़ान को एक आदत के रूप में देखने की कोशिश करें जो समय और धैर्य के साथ टूट सकता है।
    • विभिन्न प्रकार के ध्यान की कोशिश करें जब आप रुकने से फंस नहीं सकते अपने मन को अब तक लाने के लिए सीखना उपयोगी हो सकता है
    • बाहर काम करते हैं। व्यायाम अब आपके मन को लाने और आपको लक्ष्यों को ध्यान भंग देने का एक और तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको ऐसे तरीके नहीं मिल पाए हैं जो एक पुराने आघात से आपकी सहायता कर सकता है, तो इसे स्वीकार करें। अपने जीवन में परिवर्तनों पर ध्यान दें और लोगों को आपके साथ संबद्ध करने के लिए, जीवन को बेहतर बनाने के लिए चीजें, रहने की जगहें, और संबंधित समूह का चयन करें
    • इस विचार के चलते हैं कि बुरे काम कभी अच्छे लोगों के लिए नहीं होते हैं यह केवल उन लोगों को भ्रमित करने में काम करता है जिनके जीवन में बुरी किस्मत थी दुर्घटनाएं या प्राकृतिक आपदाएं हैं जो किसी को भी हो सकती हैं जब अन्य लोगों की बुराई की वजह से, आप जिम्मेदार नहीं होते हैं, तो समस्या यह थी कि दुर्भाग्यपूर्ण व्यक्ति की पहुंच के भीतर यह दुर्भाग्य था
    • एक डायरी रखने शुरू करें हर दिन, एक बुरी चीज जो आपके साथ हुई और फिर, एक ही पृष्ठ पर लिखें, यह कैसे आपकी सहायता करती है जल्द ही आपको एहसास होगा कि आप कभी भी कल्पना की तुलना में बहुत मजबूत और अधिक साहसी हैं।
    • एक दोस्त पर भरोसा रखें, विशेष रूप से ऐसे व्यक्ति जिनके समान परिस्थितियों से बच गए हैं उसे कैसे संभाल सकता है पर कई अच्छी युक्तियां हो सकती हैं जीवित सहयोगियों के समर्थन समूह आत्मविश्वास प्राप्त करने और शर्म को दूर करने के लिए अच्छे हैं, जिन्हें आप कभी भी महसूस नहीं करना चाहते और नियंत्रण नहीं कर सकते।

    चेतावनी

    • दूसरों के बुरे फैसले को अपने जीवन को बर्बाद न करने दें।
    • यदि आपके विचारों को आपकी दैनिक गतिविधियों पर घुसने और रात में सोने के लिए परेशान करना शुरू हो जाता है, तो डॉक्टर को देखें
    • यदि परामर्श और चिकित्सा मदद नहीं करते हैं, तो अन्य पेशेवरों पर शोध शुरू करें ध्यान रखें कि पेशेवर के बीच धार्मिक, नैतिक, सांस्कृतिक और पर्यावरणीय दृष्टि से मतभेद और आप काम में हस्तक्षेप कर सकते हैं। यदि वे अपनी समस्याओं से निपटने के लिए उन बिंदुओं से परे काम करते रहें, तो चिकित्सक भी समाप्त हो सकते हैं और कोडपंडेंट भी हो सकते हैं। तो एक अच्छा दिखने वाला पेशेवर अच्छे से अधिक नुकसान उठाता है - इसलिए यदि आप संतुष्ट नहीं हैं और किसी और के लिए खोज रहे हैं तो बाहरी रेफरल की तलाश करें। थेरेपी बहुत मदद कर सकती है, लेकिन अगर गलत किया जाता है, तो इसके विपरीत प्रभाव पड़ता है। कोई ईमानदार चिकित्सक ग्राहक के साथ यौन संबंध रखना चाहता है, यह एक बुरा संकेत है यौन चिकित्सक एक अलग विशेषता है और वे अतीत की आघात से संबंधित नहीं हैं, बल्कि वैवाहिक समस्याओं के लिए हैं, जिनमें कई अन्य समस्याएं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com