IhsAdke.com

शीर्षक कैसे आपका कलाकृति

कला के काम के लिए एक शीर्षक देना एक बहुत ही जटिल प्रक्रिया हो सकती है क्योंकि यह टुकड़ा को अर्थ की दूसरी परत का पता चलता है। शब्दों का सही संयोजन के साथ सही अर्थ बनाना मुश्किल हो सकता है। कार्य का नाम देने का कोई निश्चित तरीका नहीं है, लेकिन कुछ रणनीतियों और अभ्यास हैं जो आपके कार्य और रचनात्मकता का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे अच्छा नाम ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यह लेख आपको सही नाम खोजने में मदद करेगा।

चरणों

भाग 1
मंथन विचार और थीम

शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 1 शीर्षक
1
कला के टुकड़े के केंद्रीय विषयों की एक सूची बनाओ उन विचारों की सूची पर प्रतिबिंबित करें जो आपकी कला को दर्शाते हैं यह "पेड़" या "लड़की" की तरह सरल हो सकता है, लेकिन यह "विषय" या "बचपन" जैसे विषयपरक या अवचेतन भी हो सकता है अपनी कला के अर्थ के बारे में सोचो, और शीर्षक कैसे इसे व्यक्त कर सकता है
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 2 शीर्षक
    2
    अपने काम के पीछे प्रेरणा की पहचान करें क्या आप इस कला का काम बनाने के लिए प्रेरित किया? इस टुकड़े के बारे में अपनी भावनाओं पर गौर करें और आप अपने दर्शकों के साथ क्या साझा करना चाहते हैं। कला आपको कैसा महसूस करता है? पहचानें कि आप किस कहानी को बताना चाहते हैं
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 3 शीर्षक
    3
    अपने काम के केंद्र बिन्दु को परिभाषित करें कला में, इस खेल के कुछ क्षेत्र हैं जो कलाकार दर्शकों को पहले देखना चाहता है या अधिक ध्यान देना चाहता है। अपने टुकड़े के केंद्र बिन्दु के बारे में सोचो क्या आप चाहते हैं कि लोग आपकी कला को देखे जाने पर ध्यान दें? इसे केंद्र बिन्दु के अनुसार बिछाने से लोग इस टुकड़े को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं।
    • जोहान्स वर्मीर की "लड़की के साथ एक पर्ल बाली" ने उसके कान में छोटे गहने की ओर ध्यान आकर्षित किया
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 4 नामक छवि
    4
    इस बात को ध्यान में रखें कि जनता को क्या जानना चाहिए अक्सर, शीर्षक आपको जो छवि देखते हैं उसे समझने में आपकी सहायता करता है। टाइटल दर्शकों को खेल को व्याख्या करने के लिए उन्हें आवश्यक उपकरण दे सकते हैं। क्या आप अपनी कला के बारे में प्रकट करना चाहते हैं?
    • क्या आप चाहते हैं कि शीर्षक को व्यक्ति को किसी विशेष व्याख्या में निर्देशित करना चाहिए? उदाहरण के लिए, एक समुद्र तट पर बैठे कुत्ते की नौकरी कई तरीकों से व्याख्या की जा सकती है लेकिन अगर आप इसे "परित्यक्त" कहते हैं, तो लोग यह मानेंगे कि इस समुद्र तट पर कुत्ते को छोड़ दिया गया था यदि आप "सर्वश्रेष्ठ मित्र" टुकड़े कहते हैं, तो लोग कुत्ते की मौजूदगी के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया देंगे।
    • कुछ कलाकार अपनी कला का अर्थ प्रकट नहीं करना पसंद करते हैं, जो जानबूझकर अस्पष्टता से खिताब छोड़ते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 5 शीर्षक
    5
    आपके लिए एक सार्थक शीर्षक बनाएं किसी भी कारण से आप किसी विशेष शीर्षक को चुनते हैं, इसे आप के लिए सार्थक बनाएं सब के बाद, कलाकार आप हैं, और कला मुख्य रूप से अपने लिए बनाई गई है। कुछ कलाकारों, शीर्षक है कि कुछ संदेश देने बनाने के लिए इतना है कि वे बनाने कला की प्रक्रिया, यह क्या प्रेरित, और इतने पर के बारे में विवरण याद कर सकते हैं पसंद है।
    • फ्रीडा काहलो निर्वासित कम्युनिस्ट सिंह ट्रोट्स्की के साथ एक उथल-पुथल भरी प्रसंग के दौरान की, एक तस्वीर शीर्षक "मैं अपने मालिक के हैं,"। फूलदान में जंगली फूलों की पेंटिंग ट्रोटस्की के लिए उसके महान प्यार का प्रतीक है, इस संबंध में उसे बाधित करने की उसकी जरूरत है।
  • भाग 2
    प्रेरणा ढूँढना

    शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 6 शीर्षक
    1
    कविताओं या उद्धरणों में प्रेरणा के लिए देखो आपके पसंदीदा कविता या वाक्यांश के कुछ हिस्सों आपके काम के लिए एक दिलचस्प और उपयुक्त शीर्षक हो सकते हैं। इसी तरह, किसी पुस्तक से एक मार्ग का चयन संभव है। हालांकि, इन मार्गों को बहुत लंबा नहीं होना चाहिए एक संक्षिप्त वाक्यांश चुनें इसके अलावा, किसी चीज के लिए चुनना जो टुकड़े के अर्थ को पूरक करता है, कुछ यादृच्छिक नहीं है जिसका मतलब कुछ भी नहीं है
    • इस दृष्टिकोण के साथ कोई कॉपीराइट मुद्दे नहीं होना चाहिए, जब तक उद्धरण बहुत बड़ा नहीं है। यदि आप कविता या पुस्तक से केवल कुछ शब्दों का उपयोग करते हैं और उन्हें अलग तरीके से उपयुक्त करते हैं, तो संभवतः आप कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन नहीं करेंगे।
    • पैम फैरेन ने एक पेंटिंग, "सीटिंग सेलायर" कहा, जिसमें उन्होंने बेक और बॉब डायलन के गीतों में सुना था।
    • डेविड व्हाइट ने किताबों के खिताब और फिल्मों जैसे "द मैन हू नाऊ टू मोच" और "द मैन हू वांटेड टू बे किंग" को चित्रों की एक श्रृंखला के लिए खिताब में बदल दिया। इन पेंटिंग्स में से एक, "द मैन हू विल वेयर ऑफ़ पिपेटीय वॉर," शीर्षक वाले एक्शन फॉर द स्क्रीन कैरेक्टर।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 7 शीर्षक
    2
    सुझावों के लिए पूछें एक अच्छे शीर्षक पर युक्तियां प्राप्त करने के लिए परिवार, दोस्तों, या अन्य कलाकारों से बात करें। उनके पास कुछ रोचक या प्रेरक विचार हैं जो आपने अभी तक नहीं सोचा था।
    • वैकल्पिक रूप से, अन्य कलाकारों या दोस्तों के साथ "शीर्षक पार्टी" बनाएं एक पार्टी को कला दिखाएं आपको शीर्षक सुझाव देने के लिए हर किसी से पूछें इस प्रकार के कुछ पार्टियों के लिए आवश्यक है कि सभी मेहमानों तक सुझाव बने रहने तक बने रहें और एक शीर्षक चुना जाता है।
    • चित्रकार जैक्सन पोलक अक्सर ही उन्हें अलग करने के लिए इस तरह के "संख्या 27, 1950," लेकिन कला समीक्षक क्लेमेंट ग्रीनबर्ग इस तरह के "लैवेंडर धुंध" या "कीमिया" के रूप में स्क्रीन काव्यात्मक नाम दिया था जैसे पेंटिंग, सूचीबद्ध,।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 8 शीर्षक
    3
    एक कलात्मक प्रभाव का आदर करें अगर आपका काम या कलात्मक शैली विशेष रूप से किसी निश्चित कार्य या कलाकार से प्रभावित होती है, तो आप उन्हें संदर्भित करके टुकड़े को बपतिस्मा देने पर विचार कर सकते हैं। अपने प्रभावों का सम्मान करना खिताब का एक अच्छा स्रोत है।
    • एंडी वॉरहाल ने पॉप संस्कृति संदर्भों के साथ "लिटिल सोपर" नामक चित्रों की एक श्रृंखला बनाई जो लियोनार्डो दा विंसी के काम के पुन: व्याख्यान थे।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला का चरण शीर्षक 9
    4
    कला के अन्य कार्यों के खिताब की जांच करें ध्यान दें कि अन्य कलाकार अपने कामों को कैसे बपतिस्मा देते हैं किसी विशेष कार्य के शीर्षक के पीछे की कहानी पढ़ें क्लासिक पेंटिंग से आधुनिक चित्रों, मूर्तियों और फिल्मों के विभिन्न टुकड़ों से खिताब पढ़ें।
  • भाग 3
    एक शीर्षक के शब्दों को चुनना

    शीर्षक शीर्षक आपके काम का कला चरण 10 शीर्षक



    1
    समानार्थक शब्द के लिए देखो यह किसी विशेष विषय या विषय के चारों ओर घूम सकता है, लेकिन आप अपने द्वारा चुने गए शब्दों को पसंद नहीं कर सकते। एक अर्थ के साथ वैकल्पिक शब्दों को खोजने के लिए उन्हें एक खोज में खोजें।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 11 शीर्षक
    2
    वर्णनात्मक शब्दों को जोड़ें आप चुने हुए विषय का वर्णन करने वाले कुछ खोजशब्द पा सकते हैं। वर्णनात्मक शब्दों को जोड़ना आपके शीर्षक को अधिक आयाम दे सकता है। विशेषणों या क्रियाविशेषों के बारे में सोचें जो आपके शीर्षक को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।
    • जॉर्जिया ओकिफ़े ने एक पेंटिंग को "पलटा हुआ लिली" के रूप में हकदार रखा, जो उसके काम के फूलों के विषय में अधिक से अधिक वर्णन दे रहा था।
    • मैरी कसाट के रूप में "श्रीमती Duffee एक धारीदार सोफे पर बैठे, पढ़ना," सबसे स्पष्ट विषय का विस्तार चित्रकला बारे में अधिक जानकारी शामिल करने के लिए एक पेंटिंग नाम दिया है।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला का चरण 12
    3
    विभिन्न संयोजनों का प्रयास करें चुने गए शब्दों को बदलने के लिए देखें कि वे एक साथ कैसे आते हैं। अलग-अलग क्रम में शब्दों को एक साथ रखकर इसका अर्थ थोड़ा सा बदल सकता है, या उच्चारण को आसान बना सकता है
    • शब्दों को जोर से सुनें कि वे कैसे एक साथ आवाज करते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 13 शीर्षक
    4
    एक विशुद्ध रूप से वर्णनात्मक शीर्षक चुनें। एक जटिल नामकरण प्रक्रिया में प्रवेश करने के बजाय, एक बहुत सरल शीर्षक देने पर विचार करें जो आपकी कला में वास्तव में वर्णन करता है। ऐसा शीर्षक, "लकड़ी की मेज पर फल के साथ बाउल", "लाल गेंद" या "लड़की पर एक झूला" जैसी कुछ हो सकता है।
    • एमिली कैर ने अपनी कई चित्रों को शीर्षक दिया, जैसे "ब्रेटन चर्च" और "ग्रेट रैवेन"
    • क्लाउड मोनेट द्वारा "फिर भी जीवन: सेब और अंगूर" फलों के साथ एक टेबल का जीवन चित्रकला है
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 14 शीर्षक
    5
    एक शीर्षक में किसी अन्य भाषा में अनुवाद करें मुख्य शब्द जो कि आपकी कला का विषय या थीम को प्रतिबिंबित करते हैं, वह अन्य भाषा में बेहतर लग सकता है। कुछ शब्द चुनें और उन्हें किसी भिन्न भाषा में आज़माएं
    • शब्दों को सही ढंग से दूसरी भाषा में स्पेल करना सुनिश्चित करें एक से अधिक बार लहजे या अन्य आवश्यक बिंदुओं को चेक करें यदि आप इन टैगों का सही ढंग से उपयोग नहीं करते हैं, तो आप एक शब्द का पूरा अर्थ बदल सकते हैं।
    • उस भाषा को बोलने वाला कोई ढूंढने का प्रयास करें कृपया यह सुनिश्चित करने के लिए शीर्षक का संदर्भ लें कि कोई अवांछित अर्थ नहीं हैं
  • भाग 4
    अपने शीर्षक को समाप्त करना

    शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 15 शीर्षक
    1
    देखें कि क्या समान नाम के साथ अन्य कार्य हैं। अपनी कला का शीर्षक देने का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि वह अन्य कार्यों से अलग हो। यदि यह किसी अन्य कार्य के ही नाम है - विशेष रूप से कुछ अच्छी तरह से जाना जाता है, यह किसी अन्य व्यक्ति को अपनी कला बुला खत्म हो सकता है, भ्रम, अशुद्ध अर्थ या मौलिकता की बस कमी हो सकती है।
    • ऑनलाइन अपना शीर्षक खोजें और देखें कि आप क्या पा सकते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 16 शीर्षक
    2
    अन्य लोगों की राय से पूछें आपके शीर्षक का मतलब आप के लिए एक और दूसरे से अलग हो सकता है। अपने शीर्षक पर प्रतिक्रियाएं और प्रतिक्रिया प्राप्त करना यह समझने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि यह कैसे प्राप्त होगा।
    • देखें कि आपका शीर्षक अस्पष्ट है या अलग तरीके से व्याख्या किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक आपका कार्य कला चरण 17
    3
    अपनी वर्तनी की जांच करें जब तक यह जानबूझकर नहीं होता है, तब तक किसी गलत वर्तनी वाले शब्द के साथ अपनी कला को बपतिस्मा न दें। आपकी गलती किसी को कम पेशेवर या गंभीर किसी की छाप दे सकती है इसी प्रकार, व्याकरण की जांच करें, खासकर यदि आपका शीर्षक एक वाक्य से अधिक लंबा है।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 18 शीर्षक
    4
    अपने लिए शीर्षक का काम करें यहां तक ​​कि अगर आप इसे अधिक अर्थ देने के लिए किसी काम को शीर्षक दे सकते हैं, तो आप एक कलाकार के रूप में खुद को बढ़ावा देने के लिए इसका नाम भी कर सकते हैं। काम "बिना शीर्षक" को कॉल न करें। अपने टुकड़े को दूसरों से अलग करने की कोशिश करें यह काम के लिए मूल्य भी जोड़ सकता है
    • चित्रों की एक श्रृंखला बनाने के लिए, आप उन्हें क्रमिक रूप (जैसे कि "के रूप में" के बारे में ब्लू # 1, "के बारे में ब्लू # 2," और इतने पर नाम कर सकते हैं। यह अनुक्रम का ट्रैक रखने के मुश्किल हो सकता है लेकिन,। उपयोग करने का प्रयास अलग-अलग कामों को नियंत्रित करते समय अपने जीवन को आसान बनाने के लिए विभिन्न खिताब
    • आलोचकों और कलेक्टर एक विशिष्ट शीर्षक के साथ अपने काम को अधिक सटीक रूप से संदर्भित कर सकते हैं। यदि आप अपने सभी टुकड़ों को "बिना शीर्षक से" नाम देते हैं, तो चीजें शीघ्र ही भ्रमित हो जाएंगी
    • एक अलग शीर्षक लोगों के लिए इंटरनेट पर अपने काम की तलाश करना आसान बना देगा।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 1 9 शीर्षक
    5
    सुनिश्चित करें कि शीर्षक आपकी कला के साथ जुड़ा हुआ है यदि आप अपने कार्यों को प्रसारित करने की योजना नहीं बनाते हैं, सुनिश्चित करें कि टुकड़े का शीर्षक कलाकृति से मेल खाता है। टुकड़े के पीछे लिखें
    • यदि आप इंटरनेट पर अपना काम पोस्ट करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका शीर्षक इसके साथ दिखाई देता है। यह आपकी कला को आसान बनाने के लिए अपनी ऑनलाइन उपस्थिति में सुधार कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • टुकड़े के शीर्षक के बारे में अंतिम शब्द अकेले तुम्हारा है। एक कलाकार के रूप में, शीर्षक पर आपके काम पर पूरा नियंत्रण है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com