IhsAdke.com

कार्य बैठक के दौरान एक बोलने वाले व्यक्ति के साथ व्यवहार करना

है सभी अन्य लोगों के विचारों की बहुत कम निर्णय शायद इस आदमी, या हमेशा दूसरों को बीच में देने के लिए - अपने पेशेवर कैरियर के दौरान, आप पहले से ही काम की बैठकों के लिए लगातार बात कर की आदत के साथ एक से अधिक व्यक्ति पाया है की संभावना है कुछ राय बातूनी प्रोफ़ाइल के बावजूद, यह संभव है कि एक व्यक्ति तो आप क्रोध से भरा छोड़ने के लिए और सभी कर्मचारियों के लिए बैठक को बर्बाद कर रहा है। समस्या से निपटने के लिए, बैठकों के दौरान अपनी भागीदारी को नियंत्रित करने के लिए एक दूसरे के व्यवहार से शांतिपूर्वक प्रतिक्रिया करना सीखें, और बैठकें जो पहले से ही दाहिने पैर पर शुरू हो गई हैं, को व्यवस्थित करने के लिए।

चरणों

भाग 1
दूसरे के व्यवहार पर प्रतिक्रिया

चित्र शीर्षक नेटवर्क मार्केटिंग चरण 10 में सफल रहा
1
सुनो, लेकिन प्रोत्साहित मत करो। एक दूसरे को बात को सुनने के लिए एक तटस्थ और गंभीर अभिव्यक्ति रखें, और आप बातचीत का ध्यान केंद्रित को बदलना चाहते हैं, मुस्कुराते हुए या आंखों मोड़ की तरह अपनी टिप्पणी के दौरान किसी भी सकारात्मक या नकारात्मक प्रतिक्रिया प्रदर्शित करने, से बचने - इन इशारों chatters को प्रेरित कर सकता है के लिए बात कर रखने के लिए और भी लंबा इसके अलावा, बीच में नहीं है, के रूप में इन टूटता केवल यह बढ़ सकती है।
  • यदि आप किसी व्यक्ति के सहयोगी हैं, या यदि आप एक नेतृत्व की स्थिति नहीं रखते हैं, तो यह रणनीति बेहतर काम करती है
  • चित्र बनाओ एक बिक्री प्रस्तुति चरण 6
    2
    विषय बदलें। जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसकी प्रशंसा करें, लेकिन विषय को बदल दें ताकि बातचीत एक अलग रास्ता ले सके - इस तरह, व्यक्ति मूल्यवान महसूस करेगा और आपको ट्रैक को बैठक में रखने का अवसर मिलेगा।
    • "कुछ बहुत धन्यवाद, थिएगू, मुझे यह पसंद पसंद आया। मारियाना, क्या आपके पास कोई सुझाव है कि हम अगले तिमाही में बिक्री कैसे बढ़ा सकते हैं?" धन्यवाद, कोमल अप्रत्यक्ष रूप से काम करता है ताकि मुलायम बैठक के अन्य प्रतिभागियों को दे सके।
  • चित्र बनाओ एक बिक्री प्रस्तुति चरण 4
    3
    संदेश को शरीर की भाषा के माध्यम से प्रसारित करें विनम्र रहें, क्योंकि सभी को एक मीटिंग के दौरान अपने विचारों को व्यक्त करने का अधिकार है, यहां तक ​​कि एक अत्यंत बातूनी सहकर्मी भी। अगर आप बात करना जारी रखना चाहते हैं तो व्यक्ति के साथ आंखों का संपर्क करें और कभी-कभी अनुमोदन दिखाने के लिए बोली लगाएं जब यह बंद करने का समय है, तो उस संदेश को स्पष्ट करने के लिए शरीर की भाषा का उपयोग करें।
    • किसी अन्य कर्मचारी को अपना ध्यान निर्देशित करके, अपनी बाहों या पैरों को पार करके और बोलने वाले अगले व्यक्ति के साथ कुछ संपर्क बनाए रखकर ऐसा करें। यदि आप एक उच्च पदानुक्रमित स्थिति पर कब्जा कर लेते हैं, तो उठो और मेज के चारों ओर चलने के लिए यह प्रदर्शित करें कि यह विषय बदलने का समय है और किसी अन्य भागीदार को बोलने का अवसर होना चाहिए।
    • यह एक अच्छा विकल्प होगा यदि आप मीटिंग के आयोजक या चीटर सुपरवाइजर हैं
  • चित्र बनाओ एक बिक्री प्रस्तुति चरण 3
    4
    एक ऐसे कर्मचारी से निपटने में दृढ़ रहें जो हमेशा बीच में आता है कुछ लोग, होशपूर्वक या नहीं, लगता है कि उन्हें हमेशा कुछ कहना चाहिए, और यह एक बड़ी समस्या हो सकती है जब उन्हें चुप रहना चाहिए। शायद आप अपने विचार साझा कर रहे हैं और एक सहकर्मी दखल पर रहता है - इस मामले में, ऐसे किसी एक व्यक्ति से निपटने के लिए कुछ कार्रवाई करें, जो हमेशा बैठकों में आपको बीच में बिगाड़ता है।
    • अपनी टिप्पणी पूरी करने के लिए पूछें आप बोल क्योंकि एक व्यक्ति को ध्यान से उसे सुनने के लिए मना कर दिया, लेकिन दृढ़ता से इस तरह का अनुरोध कर रही समाप्त करने के लिए अनुमति प्राप्त करने के, आप को याद है कि एक अन्य कर्मचारी के बारे में बात कर रहा था बोल लेती मदद कर सकते हैं नहीं होना चाहिए और एक टिप्पणी को अंतिम रूप देने के लिए करना चाहते । कुछ कहो "हे, रेनाटो, अभी तक मैंने नहीं किया। क्या आप एक मिनट के लिए अपनी टिप्पणी कर सकते हैं?"
    • बातचीत करना और घुसने के प्रयासों को अनदेखा करना इस रणनीति में कुछ भ्रम पैदा हो सकता है, क्योंकि दो लोग एक ही समय में बात करेंगे, लेकिन यह भी बताने वाला दिखाएगा कि आप आवाज देने के लिए तैयार नहीं हैं। शुभकामना के साथ, वह दखल देने पर छोड़ देंगे
  • चित्र शीर्षक से एक कर्मचारी को संभालना` class=
    5
    उसके व्यवहार की आलोचना करने के लिए एक तरफ व्यक्ति को बुलाओ सीधे शब्दों में कहें कि वह बैठकों पर हावी है और दूसरों को बोलने की अनुमति नहीं देती है, बल्कि यह सुनिश्चित कर लें कि दूसरे को यह समझना चाहिए कि ऐसा व्यवहार अस्वीकार्य है।
    • उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ कहें, "आप इस विषय को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि अन्य लोगों को भी चर्चा में योगदान करने का मौका मिलता है, और यदि आप सभी जानकारी प्रदान करते हैं तो उन्हें बातचीत में शामिल होना मुश्किल होगा।" आलोचना प्रोत्साहन प्रदान करती है, लेकिन यह भी स्पष्ट रूप से अपनी बात बताती है
  • भाग 2
    अन्य की भागीदारी को नियंत्रित करना

    एक जॉब इंटरव्यू चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    1
    यह स्पष्ट करें कि हर किसी की भागीदारी महत्वपूर्ण है। अपने सहकर्मियों को बताएं कि उनकी राय भी महत्वपूर्ण है, और बातचीत में हर किसी को शामिल करते हैं - यह एक विशेष विषय पर प्रत्येक कर्मचारी की राय पूछने के रूप में सरल हो सकता है
    • चर्चा में हर किसी को शामिल करने से एक व्यक्ति को बैठक में हावी करने की अनुमति देने के बजाय सभी कर्मचारियों की भागीदारी को प्रोत्साहित किया जाएगा।
    • जैसा कुछ बोलें "यहाँ हमारे कार्यालय में, सभी राय महत्वपूर्ण हैं, ताकि हर कोई बात करने के लिए एक मौका के योग्य है। अधिक डरपोक और अधिक मुखर होने की आवश्यकता होगी, और अधिक वक्ताओं समय में देने के लिए सीखने के लिए करना होगा।"
  • चित्र आचरण सेमिनार चरण 6



    2
    किसी और की राय पूछकर शुरू करें यदि आपको पता है कि किसी सहकर्मी को नॉनस्टॉप से ​​बात करने की प्रवृत्ति है, तो कृपया अंत के लिए अपनी टिप्पणियां आरक्षित करें इसके बजाय, किसी अन्य भागीदार की राय पूछकर शुरू करें, और प्रत्येक कर्मचारी को एक-एक करके सुनो जब तक आप उस पर न जाएं जिससे आप लगभग कभी भी बात करने का अवसर न मिल सकें।
    • अधिक बातूनी रुकावट की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन उस मामले में बस अपनी तर्जनी उगाए और कुछ कहें, "हर किसी को बात करने का मौका मिलता है, रॉबर्टो। आप जारी रख सकते हैं, सिल्वाना।"
  • चित्रा शीर्षक प्रभावी ढंग से संवाद 9 चरण 9
    3
    प्रत्येक टिप्पणी के लिए एक समय निर्धारित करें। एक स्टॉपवॉच का प्रयोग करके यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रत्येक व्यक्ति का एक ही वक्त बोल रहा है- बैठक के समय का सम्मान करने और देरी को रोकने में मदद करने के अलावा, यह बन्दूककर्ता को निरंतर बात करने और चर्चा पर हावी होने से रोक देगा।
    • बैठक से कुछ दिन पहले, कृपया हमें बताएं कि प्रतिभागियों को किसी प्रकार की प्रस्तुति बनाने की आवश्यकता के समय टिप्पणी उपलब्ध होगी। अन्यथा, बस बैठक की शुरुआत में जानकारी दे दो।
  • तस्वीर शीर्षक प्रभावी ढंग से संवाद 11 कदम
    4
    बैठक के बाहर कर्मचारी से बात करें किसी व्यक्ति को अपने विचारों पर चर्चा करने के लिए, एक ब्रेक या बैठक के बाद उससे संपर्क करें- ताकि वह पूरे समूह वार्तालाप पर जोर देने के बिना अपनी राय साझा कर सकें।
    • उदाहरण के लिए, इस पंक्तियों के साथ कुछ कहें: "वाह, कार्लोस, मैंने आपको एक मीटिंग के दौरान इतने ध्यान में नहीं देखा है, मैं शर्त लगा सकता हूँ कि आपने अभ्यास में दिन-प्रतिदिन बर्ताव करने के लिए कई उपयोगी नोट बनाए हैं। मैं अपने साथ और विचार साझा करना चाहता हूं। "
    • ऐसी टिप्पणी एक सकारात्मक सुदृढीकरण के रूप में काम करती है और यह दर्शाती है कि आप अन्य लोगों के विचारों को हमेशा सुनने के लिए पसंद करते हैं, हमेशा अपने सुझावों को बनाने के बजाय। इसके अलावा, यह दर्शाता है कि उनके पास अपने विचार साझा करने के अन्य तरीके हैं और इसलिए टीम की बैठकों पर हावी होना जरूरी नहीं है।
  • भाग 3
    सफल बैठकों का आयोजन

    चित्र प्रभावी ढंग से संवाद शीर्षक चरण 6
    1
    स्पष्ट नियम सेट करें बैठक की शुरुआत में, उन विषयों को सूचित करें जिन पर चर्चा की जाएगी, बातचीत का उद्देश्य और अवधि।
    • प्रारंभिक नियमों को परिभाषित करने से आप बैठक को ट्रैक पर रखने में मदद करेंगे, वार्तालाप को ध्यान से खोने से रोकें, और सभी को एक साथ सोचने के लिए प्रोत्साहित करें।
    • की तरह कुछ कहते हैं कि "दोस्तों, मैं तुम्हारे बारे में बात करने के लिए एक बहुत कुछ है पता है, लेकिन यह बहुत जल्द ही एक बैठक होगी। हमारा ध्यान कंपनी के वार्षिक लाभ है, इसलिए मैं आप एक उत्पादक बातचीत बात करने के लिए भाग लेने के लिए चाहते हैं।"
  • क्रिटिकल थिंकिंग स्किल्स विकसित करें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 24
    2
    एक अनुसूची का पालन करें एक समयरेखा तैयार करें जिसमें बैठक विषयों और प्रत्येक प्रतिभागी की टिप्पणियों के लिए उपलब्ध समय शामिल है। ये नियम विलंब को रोकेंगे और किसी से बात करने से किसी को भी रोका जा सकेगा और चर्चा पर हावी होना शुरू कर सकता है - किसी व्यक्ति को टाइमर पर नज़र रखकर किसी को रोकने की इजाजत नहीं दी जा सकती है।
  • एक न्यायालय के आदेश चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रतिभागियों को एक ही समूह में सबसे अधिक बोलने वालों को देकर विभाजित करें। सबसे भाषणपूर्ण कर्मचारियों को समूह बनाएं और अन्य लोगों को किसी अन्य समूह में बोलने दें - इसलिए जो लोग लगभग कभी बात करने का मौका नहीं मिलते हैं उन्हें सुनने का मौका मिलेगा।
    • यह दिखाने के लिए दस मिनट के बाद चर्चा को रोकें कि किसी को किसी समाधान के साथ घंटों तक बात करने की आवश्यकता नहीं है।
  • स्टेप 4 में इस्तीफा देकर चित्रित करें
    4
    बैठकों का मूल्यांकन करने के लिए समूह से पूछें पूछें कि प्रत्येक बैठक में क्या मिले - प्रतिभागियों ने कागज की एक शीट पर राय लिख कर, या सीधे इसे व्यक्त किया। इस तरह, आपके पास यह पता लगाने का अवसर होगा कि दूसरों को उस व्यक्ति के बारे में कैसा महसूस होता है जो हमेशा वार्तालाप पर हावी है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com