IhsAdke.com

रैपिड वॉटर रिटेंशन द्वारा वजन कम करने के लिए कैसे करें

शरीर हार्मोन, पर्यावरण या बीमारियों में परिवर्तन का जवाब देने के तरीके के रूप में पानी को बरकरार रखता है। जो लोग इस तरल पदार्थ के संचय के माध्यम से जाते हैं वे सूजन हो जाते हैं और वजन बढ़ाते हैं। जब बहुत तीव्र होता है, इस तरह की अवधारण अंगों को दर्दनाक और कठोर छोड़ देता है और शरीर के द्रव्यमान में महत्वपूर्ण वृद्धि को बढ़ावा देता है। अंत में, जब तक कि यह रोग के कारण नहीं है, "पानी में वजन" आहार, व्यायाम और निवारक आदतों के माध्यम से नियंत्रित किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
बिजली की आपूर्ति बदल रही है

2 दिनों के चरण 4 में वजन कम करने वाला चित्र
1
अपने नमक का सेवन कम करें सोडियम (या नमक) शरीर के ऊतकों को अधिक पानी बनाए रखने का कारण बनता है, जिससे प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों को खत्म कर सकते हैं जिनमें आलू के चिप्स, डिब्बाबंद, जमे हुए खाद्य पदार्थ और बहुत अधिक उत्पाद शामिल हैं फास्ट फूड. जड़ी-बूटियों और मसालों का इस्तेमाल खाना पकाने के नमक के स्थान पर अपने व्यंजनों के मौसम के लिए करें।
  • घर से बाहर खाने से बचें घर के पकाये हुए भोजन की तुलना में रेस्टोरेंट के व्यंजनों में उच्च नमक सामग्री होती है।
  • पिक्चर शीर्षक के साथ कॉम्बैट स्ट्रेस फॉर गुड न्यूट्रीशन चरण 13
    2
    पोटेशियम में समृद्ध पदार्थ खाएं यह पोषक तत्व है जो शरीर को सोडियम सामग्री को अवशोषित करने और कम करने में मदद करता है। मीठे आलू, चुकंदर, नारंगी, नारियल का पानी, खुबानी, अंजीर, कैटलाऊप, किशमिश और केला जैसे आहार विकल्पों में जोड़ें।
  • पिक्चर शीर्षक लिम्फ सिस्टम की सफाई चरण 5
    3
    अधिक फाइबर का उपभोग करें विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप 25 ग्राम से 35 ग्राम फाइबर प्रति दिन खाते हैं, लेकिन कई वयस्क केवल 10 ग्राम से 15 ग्राम का उपभोग करते हैं। ये पोषक तत्व पाचन तंत्र के कामकाज में सुधार करते हैं, और इस प्रकार तरल पदार्थ और ठोस पदार्थों का उन्मूलन ताजे फल, सब्जियां और सब्जियां घुलनशील और अघुलनशील फाइबर का मुख्य स्रोत हैं (शरीर दोनों के लिए आवश्यक स्वस्थ रहने के लिए)।
    • साबुत अनाज के साथ परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट बदलें पूरी गेहूं की रोटी के लिए फ्रांसीसी रोटी का विकल्प और उच्च फाइबर सामग्री के साथ अनाज के लिए विकल्प चुनें। प्रोटीन, सब्जियों और सब्जियों के साथ ब्राउन चावल, क्विनोआ और अन्य प्रकार के डिश करें।
    • धीरे-धीरे आहार में फाइबर जोड़ें, क्योंकि पाचन तंत्र को समायोजित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • चित्र अॉॉर्मा मेडिसिन के बिना नियंत्रण अस्थमा शीर्षक 18
    4
    अपने आहार में कूमारिन युक्त खाद्य पदार्थ जोड़ें कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह प्राकृतिक परिसर ऊतकों में नियंत्रण तरल पदार्थ को मदद कर सकता है। कम और स्वस्थ स्तरों पर खपत को सीमित करें अनाज या कॉफी पर दालचीनी छिड़को, सुबह या शाम में कैमोमाइल चाय का एक कप लें और आप तैयार किसी भी नुस्खा में अजवाइन और अजमोद डालते हैं।
  • पटकथा शीर्षक वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से (किशोर लड़कियों के लिए) कदम 5
    5
    प्रतिदिन 8 से 10 गिलास (2 लीटर) पानी पीना हालांकि, जब आप तरल पदार्थ को बनाए रखने से निपटना चाहते हैं, तो पीने के पानी के बारे में सोचते हैं, लेकिन यह अधिक खपत चयापचय और अंगों के कामकाज में तेजी ला सकता है। अपने आप को हाइड्रेटेड रखने से रसायनों, सोडियम और अन्य एजेंटों के परिसंचरण को बढ़ावा देने में मदद मिलती है जो समस्याएं पैदा करते हैं।
    • यह विकल्प महिलाओं के लिए भी स्वस्थ होता है जो पूर्व-मासिक तनाव (पीएमएस) के दौरान सूजन हो जाते हैं। यदि प्रतिधारण के लिए कारण दिल की समस्या है, यकृत की बीमारी या पसंद है, तो यह जानने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करें कि आपको हर दिन कितना पानी पीना चाहिए।
    • यदि आप अधिक के साथ कुछ लेना चाहते हैं मुझे पसंद है, बर्फीले या गर्म हर्बल चाय का प्रयास करें या पानी में नींबू, चूने या ककड़ी के स्लाइस जोड़ें। सोडा जैसे मिठाई उत्पादों से बचें, चूंकि गुर्दा को चीनी प्रक्रिया करने की आवश्यकता होती है और इसे निर्जलित होता है।
  • चित्र शीर्षक में इलाज एक बुखार घर पर कदम 11
    6
    उच्च मात्रा में शराब और कैफीन लेने से बचें जैसे मूत्रवर्धक मूत्र के उत्पादन में वृद्धि और शरीर निर्जलीकरण। यद्यपि वे अल्पावधि में कुछ पानी को समाप्त कर सकते हैं, वे शरीर को भी निर्जलीकरण करते हैं, जिससे यह अक्सर सूज जाता है।
    • गोभी और ब्लूबेरी रस जैसे प्राकृतिक मूत्रवर्धक, बदले में, प्रतिधारण को कम करने में लाभकारी हो सकता है।
  • चित्र अॉॉर्मा मेडिसिन के बिना नियंत्रण कक्ष 3
    7
    विटामिन ए और सी लें वे केशिकाओं को मजबूत करके द्रव प्रतिधारण को कम करने में सहायता करते हैं - रक्त वाहिकाओं के पतले सुझाव जो ऊतकों में तरल पदार्थ के स्तर को नियंत्रित करते हैं। यदि आप चाहें, तो उन्हें खुराक के रूप में खपत करें
    • ऑरेंज, मिर्च, लाल और हरी मिर्च, गोभी, ब्रोकोली, पपीता, स्ट्रॉबेरी, फूलगोभी, ब्रसेल्स स्प्राउट, अनानास, कीवी और आम विटामिन का अच्छा स्रोत हैं।
    • मीठे आलू, गाजर, पालक, काली, चर्ड, मैकेरल और सरसों के पत्ते, पुर्तगाली गोभी, शलजम और बीट में विटामिन ए.सी. होता है।
  • विधि 2
    सक्रिय रखना

    चित्र शीर्षक से अपने आप को खुश चरण 10 बनाएं
    1
    पूरे दिन में थोड़ा सा हिलाओ। वृद्ध, निष्क्रिय लोग, जो लंबे समय तक बैठते हैं, उनके पैरों में द्रव की अवधारण के प्रति अधिक संवेदनाशील होते हैं। यदि आप एक मेज पर काम करते हैं या काम के दौरान बैठते हैं, तो उठो और कुछ मिनटों तक चले जाने के लिए हर दो घंटे में एक अंतराल लें।
    • एक ही स्थान पर बैठे या खड़े रहने का समय कम करें। यदि आप द्रव प्रतिधारण के साथ हैं, एक दिन में दो या अधिक बार चलने या हल्का व्यायाम एक प्रशिक्षण प्रशिक्षण सत्र की तुलना में समस्या को हल करने में सहायता कर सकता है।
    • हवाई जहाज़ से यात्रा करते समय अपने पैर व्यायाम करें उठो और नीचे खड़े हो जाओ या बछड़ों पर बछड़ा लिफ्टों करो शरीर में सवारी के दौरान शायद द्रव को बनाए रखा जाएगा, लेकिन आप इन नियमित आंदोलनों के साथ वजन पर असर को कम कर सकते हैं।
  • छुटकारा पाने के लिए एक मोटा चेस्ट (लड़कों के लिए) चरण 15
    2
    हर दिन 30 मिनट के लिए गहन व्यायाम करें। भौतिक गतिविधियों की मदद से आप पानी के वजन कम कर सकते हैं जब तक वे तीव्र हैं। सहयोग करें, अंडाकार का उपयोग करें, एक साइकिल चलाने, नृत्य करें - यदि संभव हो तो, आधे घंटे के लिए ट्रेन करें, जब तक कि आपके दिल की गति तेज हो जाए।
    • एक कठोर प्रशिक्षण योजना को अपनाने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें
    • व्यायाम करते समय खुद को हाइड्रेट! आपका लक्ष्य पसीना के द्वारा पानी खोना है, और निर्जलित नहीं है पानी पीने के लिए हर 20 मिनट में ब्रेक लें
    • याद रखें कि जब आप एक नए अभ्यास कार्यक्रम को अपनाना चाहते हैं, तो मांसपेशियों में संचित पानी की वजह से आप थोड़ा वजन कम कर सकते हैं। यही कारण है कि अभ्यास गतिविधियों अक्सर इतना स्वस्थ है अपने आप को खिलाने के लिए सुनिश्चित करें - या अवधारण समस्या भी बदतर हो सकती है!



  • चित्र अपने आप को खुश चरण 8 बनाओ
    3
    सब कुछ फंसने से रोकें तुम नहीं करते आप की जरूरत है सक्रिय होने के लिए एक जिम में भाग लें हर दिन सैर करें एक दूर के सुपरमार्केट में चलाए जाने के बजाय, स्थानीय बाजारों में खरीदारी करने के लिए चलो, और अपने पैरों को कसरत का आनंद लें। ट्रॉलियों का उपयोग किए बिना अपने बैग लोड करें अपना दैनिक कार्य करते समय शरीर को जटा दें
    • घरेलू सफाई मजेदार बनाओ: सफाई करते समय संगीत और नृत्य सुनें
  • चित्र अॉॉर्मा मेडिसिन के बिना नियंत्रण अस्थमा शीर्षक 10
    4
    चलना, बाइक, और सीढ़ियों तक। चारों ओर घूमने के लिए कड़ी मेहनत करें, लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों को ले जाएं और जब भी संभव हो, पैदल या साइकिल से काम करें। यदि आप ड्राइव करते हैं, तो गंतव्य से बहुत दूर रहें, जिस तरह से बाकी रास्ते पर चलना होगा। नियमित रूप से इस तरह के छोटे परिवर्तन आपको पानी के वजन को समाप्त करने में मदद कर सकते हैं, जबकि बैठे हुए हैं।
  • विधि 3
    निवारक आदतों को अपनाना

    पीठ के निचले हिस्से दर्द के साथ स्लीप शीर्षक चित्र 6
    1
    अपने पैरों को नियमित रूप से बढ़ाएं गुरुत्वाकर्षण के कारण पैर, टखनों और पैरों अक्सर द्रव जमा होते हैं। जब भी संभव हो तो इस शक्ति का मुकाबला करने के लिए अंग उठाएं। दिन के अंत में एक कुर्सी या कुशन में उनका समर्थन करें। यदि आप चाहें, तो अपने सोते समय तक एक तकिया रखो
    • यदि संभव हो तो, तरल पदार्थ के संचय को कम करने और अंग को अंग को वापस भेजने के लिए दिल की तुलना में अधिक बिंदु पर पैर छोड़ दें।
  • एक ग्रैनिन चोट चरण 15
    2
    सम्पीडन मोजे पहनें अगर आपके डॉक्टर ने उन्हें सलाह दी। ये सामान बहुत तंग हैं और बछड़ों को कसकर परिसंचरण में सुधार करते हैं। वे उन लोगों द्वारा बहुत उपयोग करते हैं जो पूरे दिन रहती हैं या सूजन वाले पैर होते हैं। पता लगाएँ कि क्या आप अपने डॉक्टर के साथ किसी प्रकार का उपयोग कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित किया गया Xanax चरण 4
    3
    अपने चिकित्सक से पूछें कि यदि कोई दवा आपको लेती है (जैसे मेटोप्रोलोल के रूप में) बीटा ब्लॉकर्स, और एस्ट्रोजन थेरेपी (मौखिक गर्भ निरोधकों सहित) के साथ (जैसे इबुप्रोफेन और एस्पिरिन के रूप में) विरोधी भड़काऊ दवाओं (NSAIDs) प्रतिधारण हो सकता है। यदि यह मामला है, तो स्वास्थ्य पेशेवर से बात करने के बाद स्वस्थ विकल्प पर स्विच करें। यदि आवश्यक हो, इन उत्पादों के साथ इलाज कम करें या रोकें।
    • कुछ कहो "मैं व्यायाम करता हूं और मेरे पास अच्छा पोषण होता है, लेकिन मुझे अभी भी फूला हुआ लगता है। क्या आपको लगता है कि कोई भी दवाइयां समस्या का कारण है?"
  • Flonase (Fluticasone) चरण 3 का प्रयोग करते समय साइड इफेक्ट्स से बचें चित्र
    4
    पानी की गोलियां लेने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें वह इन गोलियां - या मूत्रवर्धक, जैसे कि हाइड्रोक्लोरोथियाजाइड और फ़्युरोमाइड - को तरल पदार्थों के उन्मूलन की सुविधा के लिए निर्धारित कर सकता है। याद रखें कि किसी भी दवा के दुष्प्रभाव हो सकते हैं और ये विकल्प केवल कुछ शर्तों के तहत पानी के वजन का सामना करने में मदद करते हैं। उदाहरण के लिए: डायरेक्टिक्स, एडम्स का मुकाबला करने में भी मदद करते हैं, लेकिन वे पीएमएस के सामान्य पेंपल-संबंधी चित्रों को हल करने के लिए काम नहीं करते हैं।
  • पेंटर आपरेशन चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    परिसंचरण में सुधार करने के लिए एक मसाज सत्र लें। जनशक्ति सत्र संचलन बढ़ाता है और लसीका तंत्र की जल निकासी की सुविधा प्रदान करता है, जिससे शरीर में पर्याप्त द्रव होता है। यह आराम गतिविधि तनाव हार्मोन का स्राव कम कर देता है, जो वजन की समस्याओं को खराब कर सकती है। अपनी स्थिति को चिकित्सक को बताएं ताकि वह उचित तकनीक के साथ काम का निर्देश दे।
  • शुरुआती चरण 13 के लिए चित्र का शीर्षक
    6
    तनाव से लड़ने कॉर्टिसोन एक हार्मोन का उत्पादन होता है जब शरीर पर बल दिया जाता है, और पानी के प्रतिधारण का कारण बन सकता है। अप्रिय स्थितियों से स्वस्थ रहने और अधिक तरल पदार्थ खोने से बचें ध्यान, अभ्यास गहरी साँस लेने के व्यायाम, अरोमाथेरेपी, वृद्धि आदि का उपयोग करें - क्या आपको दिलचस्प और आराम मिलेगा
  • शरीर का गंध रुकने वाला स्वाभाविक रूप से चरण 4 चित्र
    7
    ठंड के दिनों में गर्म, भारी दिनों पर हल्के कपड़े पहनें। तापमान में अचानक परिवर्तन शरीर को संकेत भेज सकते हैं कि उसे पानी बनाए रखना चाहिए। उपयुक्त तापमान का उपयोग करके अधिकतम तापमान में इस तापमान को नियंत्रित करने की कोशिश करें, खासकर यदि आप मौसम की स्थिति के लिए लंबी अवधि के लिए सामने आते हैं।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि असामान्य या गहन पानी की अवधारण - जिसे भी जाना जाता है edemas - दिल, गुर्दे, थायरॉयड, और शरीर के अन्य भागों में समस्याओं के लक्षण हो सकते हैं। यदि आपके अंग या आपकी त्वचा बहुत सूजन और पीड़ा हो जाती है, तो तुरंत अपने चिकित्सक से परामर्श करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com