IhsAdke.com

Acai रस का उपयोग कैसे करें

आसा एंटीऑक्सिडेंटों में समृद्ध है और कैंसर, उच्च कोलेस्ट्रॉल और उम्र बढ़ने के प्रभावों का सेवन करने के लिए उपयोग किया जा रहा है, इसके अलावा विषाक्तता और वजन घटाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है आसा का रस बहुत ही केंद्रित होता है और इसमें एक मजबूत स्वाद होता है, जिसे कई लोगों को मुश्किल में मिलना मुश्किल लगता है। हालांकि, आप इसे कई तरीकों से उपयोग कर सकते हैं और इसे अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिला सकते हैं। नीचे दी गई युक्तियां देखें

चरणों

Acai Juice चरण 1 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
1
शुद्ध रस पी लो एक सुरक्षित और स्वस्थ खुराक से मेल खाने वाले जूस की मात्रा निर्धारित करने के लिए वैज्ञानिक प्रमाण अपर्याप्त हैं, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने पेट को परेशान न करने के लिए छोटी मात्रा में शुरू करें। एक छोटा गिलास में 2 चम्मच (30 मिली) का रस डालकर उस दिन से 3 या 4 दिनों के लिए एक बार खपत करें। यदि आप कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं देखते हैं, प्रत्येक सेवारत में 6 tablespoons (90 मिलीलीटर) की मात्रा बढ़ाएं, अपने सेवन को प्रति दिन एक या दो सर्विंग्स तक सीमित करें।
  • चित्र का प्रयोग Acai जूस चरण 2 का उपयोग करें
    2
    Acai रस का स्वाद पानी में इस्तेमाल करें। Acai रस को कम करने से आपके स्वाद के कलियों और आपके पेट दोनों के लिए यह अधिक स्वीकार्य हो सकता है 250 मिलीलीटर ठंडे पानी में 2 चम्मच (10 मिलीलीटर) मिक्स करें - इस मिश्रण को तुरंत पीने के लिए पानी और रस अलग न करें। आप धीरे-धीरे अधिक रस जोड़ सकते हैं - 6 चम्मच तक (9 0 मिलीलीटर) - आपकी प्राथमिकता के आधार पर।
  • चित्र Acai Juice चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक
    3
    अन्य जामुन से रस के साथ रस का रस मिलाएं। acai रस विशेष रूप से अच्छा स्वाद जब अन्य जामुन का रस (लाल बैंगनी रंग का फल) के साथ मिश्रित है। रस या क्रेनबेरी जूस mirtilo- acai की 250 मिलीलीटर की एक गिलास के साथ acai रस के 6 बड़े चम्मच (10 से 90 एमएल) के लिए 2 चम्मच मिश्रण भी जब अनार का रस या आस्तीन के साथ मिश्रित एक उत्कृष्ट स्वाद ।
  • Acai Juice चरण 4 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    नियमित सोडा में स्वाद का स्पर्श जोड़ें। अपने सोडा स्वस्थ नहीं बनाते समय, जब भी आप उनका मिश्रण करते हैं तब भी आपको अजै बेरी का लाभ मिलेगा। एक मानक कोला पीने के लिए 2 चम्मच (10 मिली) acai रस का जोड़ें, जो साइट्रस या अन्य स्वादों के उद्देश्य से बेहतर है। यदि आप अकाई पसंद नहीं करते हैं, तो कोला सोडा का मजबूत स्वाद आपके स्वाद को छिपाना होगा, जबकि फल सोडा स्वाद गहराई में जोड़ देगा।
  • Acai Juice चरण 5 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    थोड़ा आसा रस के साथ दूध, सोया दूध या बादाम का दूध सुधारा। दूध अन्य स्वाद अच्छी तरह से अवशोषित कर लेता है, और acai चॉकलेट टन चॉकलेट दूध के लिए एक स्वस्थ प्रतिस्थापन हो जाता है। , Acai रस 2 बड़े चम्मच (10-30 एमएल) के लिए 2 चम्मच जोड़ें एक मजबूत taste- बना सकते हैं अगर आप आहार के लिए या स्वास्थ्य कारणों के लिए कारण दूध का उपभोग नहीं कर सकते हैं acai रस का एक ही राशि जोड़ सोया दूध या बादाम के लिए
  • Acai Juice चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    अपने कॉफी में रस मिलाएं आसा का रस कॉफ़ी के मजबूत स्वाद के साथ प्रतिस्पर्धा करता है - इसलिए आपको मजबूत प्रभाव पाने के लिए रस के लगभग 1 या 2 चम्मच (15 से 30 मिलीलीटर) की आवश्यकता होती है। Acai स्वाद एक अद्वितीय अनुभव बनाता है, जबकि इसकी चॉकलेट टन कॉफी से मेल खाने के लिए स्वाद से काफी परिचित हैं। Acai रस भी क्रीम या चीनी से एक स्वस्थ विकल्प है।
  • Acai Juice चरण 7 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    7
    गर्म या ठंडा चाय के लिए कुछ acai रस जोड़ें। आपकी पसंदीदा चाय के 250 मिलीलीटर में सिर्फ 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) का ऐरी रस पूरी तरह से आपके पेय को बदल सकता है। आप आसा का रस हरा या काली चाय के साथ उसी तरह से मिला सकते हैं जिस तरह से आप रास्पबेरी या नींबू जोड़ सकते हैं। Acai रस का विशेष रूप से अच्छा स्वाद होता है जब सफेद चाय और फलों के हर्बल चाय के साथ मिश्रित होता है - हालांकि, ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी या आम के स्वाद के साथ मुख्य रूप से चुनते हैं



  • Acai Juice चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    8
    एक शेक या एक अकाई चिकनी बनाएँ 1/4 कप (60 एमएल) acai रस 1 कप (250 मिलीलीटर) दूध, 1 केला, ¼ जमे हुए स्ट्रॉबेरी के कप (56.7 ग्राम), 1 बड़ा चम्मच (14.15 ग्राम) का मिश्रण मक्खन और चार या पांच बर्फ cubes। आप बस अपने पसंदीदा नुस्खा स्मूथी को acai रस की 2-4 बड़े चम्मच (30-60 एमएल) जोड़ सकते हैं, केला, सेब या नाशपाती देखते हैं, और इस तरह ब्लूबेरी, रसभरी, स्ट्रॉबेरी और ब्लैकबेरी के रूप में अन्य जामुन शामिल खासकर अगर ।
    • वैकल्पिक रूप से, आप वेनिला या चॉकलेट आइसक्रीम के साथ 2 चम्मच (30 मिली) रस का मिश्रण कर सकते हैं ताकि एक साधारण अमाय हिला पैदा हो।
  • Acai Juice चरण 9 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    9
    आइसक्रीम के कटोरे पर कुछ रस डालें। कारमेल सॉस या चॉकलेट डालने की बजाय, एक भोजन है कि स्वस्थ नहीं है करने के लिए पोषण जोड़ने के लिए वनीला आइसक्रीम, चॉकलेट या स्ट्रॉबेरी, पर acai रस 1 चम्मच 1 चम्मच जगह।
  • Acai Juice चरण 10 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    10
    आसा पॉपस्किकल बनाएं फलों के रस को आकार में रखो, गर्मी के दौरान आनंद लेने के लिए स्वस्थ पॉप्सिकल्स की अपेक्षा करें। एक popsicle केवल acai किया कुछ paladares- तो जैसे संतरे, अंगूर या आस्तीन ठंड से पहले के रूप में, पतला ¼ कप (60 एमएल) पानी की एक ही राशि में रस, या किसी अन्य मिश्रण रस में के लिए एक छोटे से मजबूत हो सकता है।
  • Acai Juice चरण 11 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    11
    समुद्री चिकन या आसा रस के साथ पोर्क Acai रस मांस नरम करने के लिए पर्याप्त एसिड नहीं है, तो आप नींबू का रस या साइडर सिरका और जैतून का तेल ¼ कप के बारे में 2 बड़े चम्मच ¼ कप (60 एमएल) का रस मिश्रण चाहिए। आप अन्य मसाले और मसालों में जोड़ सकते हैं या अचार रख सकते के रूप में यह है, क्योंकि acai रस पूरी तरह से मांस aromatize। Acai marinades पोर्क और चिकन में बेहतर परिणाम प्रदान करते हैं।
  • Acai Juice चरण 12 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    12
    शंक के साथ प्रयोग करने के लिए एक सॉस बनाएं शंक एक मांस है जो बहुत अच्छा स्वाद लेता है जब एक सॉस के साथ होता है और जबकि अनानास और नारंगी से बने सॉस सबसे लोकप्रिय होते हैं, एक आसा सॉस पोषण और हैम को वास्तव में अनूठी स्वाद देता है। 1 कप (225 ग्राम) की शुगर में 1 कप का रस (60 मिलीलीटर) मिक्स करें - हेम पर मिश्रण फैलाएं और ओवन में इसे तैयार करें जैसा कि आप आमतौर पर होता है।
  • Acai Juice चरण 13 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    13
    सब्जी ड्रेसिंग बनाने के लिए कासी का रस का प्रयोग करें। 2/3 कप (167 मिलीलीटर) जैतून का तेल, 1/3 कप (84 मिलीलीटर) लाल शराब सिरका या साइडर सिरका के साथ एक साधारण वाइनिग्रीेट करें - 2 से 3 चम्मच (30 से 45 मिलीलीटर) का जोड़ें आसा का रस और नमक और काली मिर्च का एक चुटकी। एक साधारण हरी पत्तेदार सलाद पर सॉस का उपयोग करें।
  • Acai Juice चरण 14 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    14
    फलों के डेसर्ट में कुछ एक्सी रस जोड़ें। ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी या आड़ू केक के लिए भरने की तैयारी करते समय, 2 चम्मच ऐसा रस का 1 बड़ा चमचा (10 से 15 एमएल) जोड़ें। रस मिठाई की स्थिरता को बहुत प्रभावित नहीं करेगा और स्वाद के लिए अतिरिक्त पोषण और जटिलता जोड़ देगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप आसा के स्वाद को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन अभी भी अपने कॉस्मेटिक लाभों का आनंद लेना चाहते हैं, तो उन उत्पादों की तलाश करें, जो एक्वाई ऑयल का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि यह संसाधित होने के बाद एंटीऑक्सिडेंट के उच्च स्तर को बरकरार रखता है। एक शैंपू, शरीर क्रीम या विरोधी उम्र बढ़ने चेहरे क्रीम की कोशिश करो

    चेतावनी

    • आसाई के रस के प्रभाव पर अभी तक कोई वैज्ञानिक अनुसंधान नहीं है इसलिए, इसे बड़ी मात्रा में लेने से अज्ञात साइड इफेक्ट होते हैं और इसलिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। किसी भी दुष्प्रभाव से बचने के लिए मध्यम खुराक खाएं
    • यदि आप अन्य प्रकार के जामुन या कुछ प्रकार के पराग से एलर्जी हो तो, अकाई रस से बचें, क्योंकि मौजूदा एलर्जी की संभावना बढ़ जाती है कि आप इस फल से भी एलर्जी हो जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com