IhsAdke.com

कैसे Asparagus खाने के लिए

शतावरी खाने के कई तरीके हैं आप उन्हें गर्म, ठंडा, कच्चा या पकाया कर सकते हैं। उनका इस्तेमाल मुख्य पाठ्यक्रम को भरने के लिए किया जा सकता है या साथी के रूप में सेवा की जा सकती है। यह घटक सूप्स, सलाद, उबला हुआ और बादाम में अच्छी तरह से मिश्रण करता है, लेकिन आप बस अपने आप को सेवा करने का फैसला कर सकते हैं! पढ़ें और जानें कि इस बहुमुखी भोजन को कैसे चुनें, स्टोर करें और सेवा दें।

चरणों

विधि 1
शतावरी का चयन और संग्रह करना

एट असिरैगस स्टेप 1 नाम वाली तस्वीर
1
Asparagus खरीदें एक सुपरमार्केट या निष्पक्ष ताजा शतावरी एक लक्जरी सब्जी है, और इसकी कीमत आमतौर पर इस विशेषता को दर्शाती है। आप इसे ताजा, जमे हुए या डिब्बाबंद खरीद सकते हैं। यदि आप ताजा खरीद रहे हैं, तो उज्ज्वल हरा या बैंगनी रंग के डंठल की तलाश करें। वे सीधे, फर्म और वर्दी आकार के होते हैं, बन्द हुए सिरे (खिलने नहीं) के साथ। आदर्श रूप से आपको उस दिन ताजा शतावरी खरीदना चाहिए, जिसका आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं।
  • शतावरी की मोटाई मोटी से पतली तक जाती है। कुछ लोग एक प्रकार को पसंद करते हैं, लेकिन आकार आमतौर पर गुणवत्ता या स्वाद का संकेत नहीं है। मोटा उपजी अधिक परिपक्व होते हैं, और बेहतर वाले छोटे होते हैं। मोटा होने वाले लोगों को भी कठिन, वृक्षारोपण का सामना करना पड़ता है, और अधिकांश लोग खाना पकाने से पहले उन्हें काट देते हैं।
  • Asparagus तेजी से लूट, इसलिए यह डंठल कि प्रशीतन या बर्फ के अधीन हैं चुनना महत्वपूर्ण है उन लोगों को मत खरीदो जिन्हें कम तापमान में नहीं रखा जा रहा है, क्योंकि वे भी तेज़ी से खराब कर सकते हैं
  • एट असिरैगस स्टेप 2 नाम वाली तस्वीर
    2
    ताजा शतावरी खरीदने के बारे में जानें। शतावरी देर से सर्दियों के मौसम में आने वाली पहली सब्जियों में से एक है। अगस्त के अंत में सबसे अच्छे रूप में दुकानों में दिखाई देता है, लेकिन अक्टूबर और नवंबर में भोजन बेहतर और सस्ता है। आप जमे हुए या डिब्बाबंद शताब्दी पूरे वर्ष तक खा सकते हैं, लेकिन कई लोग ताजा शतावरी को एक विनम्रता मानते हैं।
  • चित्र एट असिपरागस स्टेप 3 नामक
    3
    रेफ्रिजरेटर या बर्फ में शतरंज स्टोर करें इसे खरीद के दो से तीन दिनों के भीतर, अधिमानतः पहले का उपयोग करें। यदि आपको इसे एक या दो दिन के लिए संरक्षित करने की आवश्यकता है, तो सबसे अच्छा तरीका है कि इसे ठंडे पानी के कटोरे (या एक गिलास) में खड़ा करना है आप नम पेपर तौलिया पर डंठल की छोर बाँध सकते हैं और उन्हें फ्रिज में ले जा सकते हैं। आप उन्हें प्लास्टिक की थैली में तीन दिन तक सर्द कर सकते हैं।
  • एट असिरैगस स्टेप 4 नाम वाली तस्वीर
    4
    Asparagus को सफेद करें उन्हें ठंड से पहले। ब्लीचिंग ठंड के लिए सब्जियों को तैयार करने में एक महत्वपूर्ण कदम है। इन खाद्य पदार्थों को नष्ट करना, अपमानजनक एंजाइमों के काम को बाधित करता है, जो स्वाद, बनावट और रंग को संरक्षित करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, ठंड से पहले विरंजन भी भोजन की सतह को साफ करता है, विटामिन की हानि को धीमा बनाता है और सब्जी को नरम और आसान पैक देता है।
  • एट असिपरागस चरण 5 नाम वाली तस्वीर
    5
    अपनी खुद की शतावरी बढ़ो. आप इसे बीज से विकसित कर सकते हैं या तेजी से परिणामों के लिए सुझावों को रोका सकते हैं। परिपक्व पौधों 12 से 25 वर्षों के लिए हर वसंत डंठल देती हैं।
  • विधि 2
    Asparagus पकाने के लिए मुख्य तरीके

    चित्र असतरागस चरण 6 नामक चित्र
    1
    उबले हुए शतावरी को तैयार करें. सुझावों को काट लें यदि डंठल मोटे होते हैं, तो शतावरी को धो लें और पानी के कुछ इंच के साथ बड़े पैन को भरें। इसमें एक भाप की टोकरी रखो। पानी टोकरी में छेद से गुजरना नहीं चाहिए - यदि ऐसा होता है, तो कुछ तरल निकालें। पैन में asparagus रखो और उबाल लाने के लिए। निविदा तक कुक या जब तक वे वांछित बनावट तक पहुंच न जाएं।
    • भूनी शताब्दी, ग्रील्ड या रोज़ खाने के पहले कोर्स के रूप में भुना हुआ परोसें। वे आम तौर पर ताजा पिघले मक्खन के साथ परोसा जाता है या ताजा डच सॉस. अपने कांटा या अपनी उंगलियों के साथ खाओ
    • भाप में पकाया जाता है जब शतावरी नम और नम हो जाता है, और परिणाम बेस्वाद हो सकता है। स्वाद बढ़ाने के लिए नमक और अन्य मसालों को जोड़ें ध्यान रखें कि हालांकि शतावरी बहुत स्वस्थ है, बहुत सारे नमक और अन्य मसालों को जोड़कर स्वास्थ्य कारक को ऑफसेट कर सकते हैं
  • चित्र असपारगस स्टेप 7 नामक चित्र
    2
    एक आउटडोर ग्रिल में शतावरी को सेंकना यदि उनके दाल मोटे होते हैं और उन्हें धो लें तो उनकी युक्तियों को काट लें। एल्यूमीनियम पन्नी के साथ एक "नाव" को अपने अंदर की शताब्दी रखने के लिए बनाओ - पक्षों को तेल और सब्जियों को गिरने से रोकने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। एल्यूमीनियम "नाव" में जैतून का तेल के एक से दो चम्मच डालें और शीर्ष पर शतावरी रखें मध्यम नाव पर ग्रिल पर "नाव" डालें जब तक वांछित बनावट तक पहुंच न हो।
    • शतावरी को भुना हुआ होने पर कठिन हो जाता है, लेकिन अभी भी सभी नमी को बरकरार रखता है। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि जब यह इस तरह तैयार किया जाता है, तो आप पोषक तत्वों को नहीं खोना चाहते हैं!
    • यदि आप उन्हें अधिक जटिल नुस्खा में उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो यह शतावरी खाने के लिए सरल और स्वादिष्ट तरीके में से एक है
  • चित्र एट असिरैगस स्टेप 8 नामक नाम
    3
    ग्रिल शतावरी. डंठल को छाँटें और थोड़ा जैतून का तेल डालें और उन पर मसाला डालना एक मिश्रण कटोरे में हिलाएं फिर उन्हें एक गर्म ग्रिल पर रखें - आदर्श एक fluted सतह का उपयोग करना है, लेकिन एक फ्लैट नीचे दांतेदार का काम भी कार्य करता है। एक तरफ (1-2 मिनट) काला होने तक मध्यम गर्मी पर चलो। मुड़ें और दूसरी तरफ खाना बनाना गरम परोसें
  • चित्र एट असिरैगस स्टेप 9 नामित
    4



    ओवन में asparagus सेंकना. शतावरी को भुना हुआ होने पर समृद्ध स्वाद का विकास होता है, इस सब्जी को खाने के सबसे लोकप्रिय तरीके से एक बनाता है। डंठल को धोकर ट्रिम कर दीजिए, ध्यान से बेस को कठिन से हटा दें और उन्हें सूखें। एक बेकिंग शीट और जैतून का तेल के साथ बूंदा बांदी रखो, इसे ढकने के लिए प्रत्येक स्टेम मोड़ो। 10 से 15 मिनट के लिए 220 डिग्री सेल्सियस पर नमक और ताजा मिट्टी का काली मिर्च लगाकर सेंकना।
    • आप भुना हुआ शतावरी को एक रिसोट्टो में या क्रीमयुक्त नूडल्स की एक प्लेट पर मिला सकते हैं। आप उन्हें मांस, मछली और पास्ता के लिए सहयोग के रूप में भी सेवा दे सकते हैं।
    • ताजा लहसुन के कुछ लौंग और थोड़ा नींबू उत्तेजना जोड़ें। आप अब भी मक्खन, नमक और पर्मेसन या मोज़ेरेला पनीर का उपयोग कर सकते हैं।
    • भुना हुआ शतावरी को काट लें और उन्हें बेक्ड नूडल पर फेंक दें। यदि आप चाहते हैं, तो आप अभी भी बेकन के टुकड़े काट कर उन्हें शतावरी के साथ फेंक सकते हैं।
  • एट असिरैगस स्टेप 10 नाम वाली तस्वीर
    5
    शतावरी छोड़ें. उन्हें 5 सेंटीमीटर टुकड़ों में बैंगन और कद्दू-लड़की के साथ काट लें। स्टोव पर सॉस पैन में सब्जियां रखो और मध्यम-निम्न गर्मी के ऊपर पकाना। नमक और काली मिर्च के साथ अच्छी तरह से मौसम टमाटर की चटनी जोड़ें और पांच से दस मिनट तक उबाल लें, जब तक कि सब्जियां सॉस में शामिल न हों।
    • सॉस किए गए शतावरी पास्ता के साथ अच्छे लगते हैं
  • विधि 3
    शतावरी की सेवा करने के लिए वैकल्पिक उपाय

    चित्र एट असिपरागस स्टेप 11 नामक चित्र
    1
    Asparagus को सफेद करें. तीन से पांच मिनट के लिए पानी की एक पैन में उन्हें उबाल लें, उनकी मोटाई के आधार पर। जब उपजी उज्ज्वल हरे और नरम होते हैं, उन्हें "आइस बाथ" में रखें: ठंडे पानी और बर्फ के क्यूबों के साथ 2/3 से भरा एक बड़ा कटोरा। स्नान asparagus "सदमे" और खाना पकाने बंद करो। उनको एक समान मात्रा के लिए सोखें, जिससे वे एक नाली या कागज़ के तौलिया का उपयोग करके उन्हें सूखा और सूखने लगे।
    • सलाद में प्रक्षालित शताब्दी परोसें या उन्हें खाने के लिए सॉस और मसाला के साथ खाएं। एक सरल और स्वादिष्ट पकवान के लिए, थोड़ी मोटे नमक और एक जड़ी-बूटी के जैतून का तेल, उन्हें सेवारत करने से पहले शतावरी में जोड़ें।
    • ब्लीचिंग का एक अच्छा तरीका है भंडारण के लिए asparagus तैयार करने के लिए यदि आप बाद में उन्हें खाने की योजना बना रहे हैं यदि आप उन्हें पहले से विरंजन कर रहे हैं या उन्हें पिकनिक में ले जाना चाहते हैं, तो कागज़ के तौलिये के साथ एक प्लास्टिक की थैली में डंठल को ठण्डा करें।
  • चित्र एट असिरैगस स्टेप 12
    2
    शतावरी को सजाना. स्टू में आमतौर पर कई सब्जियां शामिल होती हैं, और शतावरी मिश्रण में बहुत दुर्लभ संयोजन नहीं है। इसे किसी भी स्टू में जोड़ा जा सकता है जब तक कि वह अन्य सामग्री से मेल खाती है।
    • यदि आपके बच्चे खाने के लिए उबाऊ होते हैं, तो उन्हें सफ़ेद खाने के लिए गश्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। आप आसानी से कुछ कटा हुआ चिकन और सब्जियों के छोटे टुकड़े मिश्रण कर सकते हैं, और वे भी asparagus नोटिस नहीं हो सकता है
  • चित्र एट असिरैगस चरण 13
    3
    बेकन के साथ asparagus तलना. शतावरी के टुकड़ों के आसपास बेकन को लपेटें और उन्हें पैन में रखें। अधिक से अधिक तेल का प्रयोग करें जो आप सॉस पर इस्तेमाल करेंगे। 10 मिनट के लिए भूनें और प्लेट पर काम करें। बेकन को बहुत अधिक या बहुत छोटी नहीं पकाने के लिए सावधान रहें बर्तन धोने पर काम करने के लिए तैयार हों, क्योंकि वे तेल और बहुत गंदे हो सकते हैं।
  • एट असिरैगस स्टेप 14 नाम वाली तस्वीर
    4
    एक शतावरी क्रीम सूप बनाओ. Asparagus क्रीम एक सुरुचिपूर्ण प्रविष्टि या दोपहर का भोजन है, और इसे 50 मिनट में तैयार किया जा सकता है। यह सूप पौष्टिक रूप से मुख्य पाठ्यक्रम बन सकता है, लेकिन आप एक साथी के रूप में भी काम कर सकते हैं। चार लोगों के लिए:
    • शीर्ष से ऊपर से 1.5 सेमी की 12-शतावरी युक्तियों को काटें और फिर उन्हें आधा लंबाई में काट लें अगर वे मोटी हों सूप को सजाने के लिए उन्हें बचाओ।
    • उपजी काटा और शेष शेष शतावरी 1.5 सेमी के टुकड़ों में।
    • मध्यम-कम गर्मी पर 4-लीटर पैन में मक्खन के 2 बड़े चम्मच के साथ एक बड़ा कटा प्याला भूनें। कुक, सरगर्मी, जब तक प्याज नरम नहीं होता। स्वाद के लिए विखंडू और नमक और काली मिर्च में asparagus जोड़ें। 5 मिनट के लिए सरगर्मी, शतावरी और प्याज सेवन करें। 5 कप शोरबा जोड़ें और 15 से 20 मिनट के लिए कवर की गई कम गर्मी, पर पकाएं या जब तक शतावरी बहुत निविदा न हो।
    • जबकि सूप खाना पक रहा है, निविदा तक नमक पानी उबलते हुए आरक्षित asparagus युक्तियाँ पकाना, जो तीन से चार मिनट लगाना चाहिए। फिर भागो
    • मक्खन तक ब्लेंडर में धीरे-धीरे सूप मारो। एक कटोरे में क्रीमयुक्त सूप को स्थानांतरित करें और पैन पर लौटें। मिश्रण क्रीम फ्राईस (ताजा क्रीम) और वांछित स्थिरता के लिए धुन करने के लिए और अधिक शोरबा जोड़ें। नमक और काली मिर्च के साथ सीजन सूप को उबाल लें और मक्खन का दूसरा बड़ा चमचा जोड़ें।
    • 1/4 चम्मच ताजा नींबू का रस डालें और शताब्दी को शतावरी युक्तियों के साथ सूप दें। एक गर्म खस्ता रोटी के साथ परोसें।
  • एट असिरैगस स्टेप 15 नाम वाली तस्वीर
    5
    शतावरी को क्यूब्स में काट लें और अंडे के नुस्खा में उनका उपयोग करें। शेष शताब्दी को क्यूब्स में काट लें और तले हुए अंडे में फेंक दें। यदि आपके पास एक कच्चा लोहा कड़ाही है, तो भुना हुआ शताब्दी फ्रिटाटा बनाने का प्रयास करें यदि आपके पास एक पाई क्रस्ट है, तो शतावरी, लीक और ग्रेयरे पनीर का एक मसाला बनाना। पास्ता या एस्पेरैगस और ज़िचिनि पाई के बिना एस्पेरगस क्विच का प्रयोग करें।
  • एट असिरैगस स्टेप 16 नामक चित्र शीर्षक
    6
    कच्चे asparagus खाओ यह स्वादिष्ट नहीं दिखता है, लेकिन कच्चे शतावरी खाने से उन से पोषक तत्व प्राप्त करने का एक तेज़ और आसान तरीका है। आप या तो उन्हें नाश्ते के लिए खा सकते हैं या उन्हें सलाद में डाल सकते हैं। बाद के विकल्प के लिए, शतावरी को काट लें और सलाद, पालक, टमाटर और कुछ और जो अच्छा लग रहा है के साथ कच्ची की सेवा करें। आप अभी भी एक हल्के बादाम के साथ सेवा कर सकते हैं
  • एट असिपरागस स्टेप 17 नाम वाली तस्वीर
    7
    शतावरी को विटामिन में जोड़ें बस अपने फलों के विटामिन में एक या दो डंठल डालें आप या तो उन्हें विटामिन में कच्चे को हरा सकते हैं या डंठल डुबो सकते हैं ताकि वे कप से एक टुकड़ा निकाल सकें
  • युक्तियाँ

    • जंगली युक्तियाँ काट लें - आप डंठल के आधार से 2.5 सेमी छील करने के लिए पिलर या सब्जी चाकू का उपयोग कर सकते हैं, अगर वह हिस्सा कठिन है।
    • खाने में बहुत अधिक मसाला या नमक जोड़ने से स्वास्थ्य का कारक गंभीरता से प्रभावित होगा। आप जो जोड़ते हैं उसके बारे में सोचें
    • अगर संभव हो तो स्थानीय उत्पादकों से खरीदें इस तरह, आपको नवसिखुआ शतावरी मिलेगी और ऐसी व्यवस्था नहीं खिलाती जो दुनिया भर में इन खाद्य पदार्थों को भेजती है
    • डंठल पर बहुत ज्यादा मक्खन न डालें यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो मक्खन उनसे मेज पर या अपने कपड़े तक चला सकता है।
    • उस समय शताब्दी खाने की कोशिश करें जब आप उन्हें वर्ष के सही समय पर खा लेते हैं, तो वे आमतौर पर नवसिखुआ होते हैं, कहीं और से भेजने की संभावना नहीं रखते हैं, और मौसमी स्वादिष्ट व्यंजनों को बनाए रखते हैं। यह विभिन्न खाद्य पदार्थों के लिए जाता है, न सिर्फ शतावरी

    चेतावनी

    • शतावरी आपके खाने के बाद मूत्र को मजबूत और विशिष्ट गंध घंटे देगी। यह सामान्य है, और गंध गायब हो जाएगा।
    • पता है कि अन्य लोग, खासकर उन लोगों को, जिन्हें आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, उनके पास सपनों का खाना खाने का सही तरीका हो सकता है जब संदेह हो, दयालु होने के लिए उनकी सलाह का पालन करें
    • उन्हें खरीदते समय शतावरी के मूल की जांच करें अपने भोजन के पारिस्थितिक पदचिह्न को कम करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com