IhsAdke.com

कैसे बीफ पकाने के लिए

बीफ़ एक लोकप्रिय, बहुमुखी और अपेक्षाकृत सस्ते मांस का प्रकार है कई क्लासिक व्यंजन हैं जो मांस को आदेश देते हैं, जैसे भुना हुआ मांस या ग्रील्ड मांस वह सिर्फ एक व्यक्ति के लिए या 30 मेहमानों की पार्टी के लिए तले हुए व्यंजनों पर बहुत अच्छी लगती है। मांस को तैयार करने और पकाने के कई तरीके हैं, और उन्हें स्वाद देने के लिए और भी अधिक तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
मांस उबाल लें

कुक बीफ चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
हैमबर्गर बनाओ एक में पाक कला ग्रिल या grilling हैमबर्गर एक अतिरिक्त स्वाद देने का एक शानदार तरीका है वांछित वसा वाले पदार्थों के साथ जमीन की गोमांस चुनें, अपनी पसंद के तत्वों और मसालों को जोड़ें और बर्गर के रूप में उन्हें गर्म ग्रिल पर डालने से पहले बनाएं। मांस की मोटाई के आधार पर, खाना पकाने अपेक्षाकृत जल्दी हो सकता है ग्रील्डिंग आपको स्टोव या ओवन में की तुलना में अधिक मात्रा में पकाने की अनुमति देता है।
  • बर्गर को किसी भी तापमान पर पकाया जा सकता है, लेकिन प्रत्येक पक्ष पर दस मिनट से ज्यादा नहीं लेना चाहिए, चाहे कितना भी पहले से पकाया गया हो।
  • अधिक वसा, अधिक स्वाद मांस होगा। दुबला और दुबला मांस का अनुपात 80 से 20 तक शुरू करने की कोशिश करें
  • आप हीमबर्गर बनाने के लिए अपने खुद के मांस को पीस कर सकते हैं कुछ कसाई आपके लिए विशिष्ट कटौती पीसते हैं
  • कुक बीफ चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    एक ग्रील्ड स्टेक बनाएं यह बारबेक्यू या इवेंट के लिए एक बड़ा अतिरिक्त हो सकता है मांस के लगभग हर कटौती एक बारबेक्यू पर ग्रील्ड या पूर्णता के लिए पकाया जा सकता है। किसी भी कटौती को आप जो पसंद करते हैं, कमजोर बीफ़ से रिब पट्टिका तक या बैल के डायाफ्राम के करीब काट, मौसम और जड़ी बूटियों के साथ मौसम चुनें और उन्हें गर्म ग्रिल पर रखें
    • खाना पकाने का समय ग्रिल पर निर्भर करता है, खासकर गैस और लकड़ी का कोयला के बीच। मांस के तापमान को जानने के लिए एक मांस थर्मामीटर का उपयोग करें।
    • स्टेक बेमेल हो जाता है अगर इसका तापमान 60 डिग्री सेल्सियस होता है - मांस 70 डिग्री सेल्सियस पर पारित हो जाता है और लगभग 80 डिग्री सेल्सियस पर उत्तीर्ण हो जाता है।
  • कुक बीफ चरण 3 नामक चित्र
    3
    Grilling की कोशिश करो कबाब. पार्टियों में सेवा करने के लिए यह एक बढ़िया विकल्प है कबाब में कई अलग-अलग साग के साथ एक कटार पर क्यूब्ड मीट शामिल होते हैं और ग्रिल पर ले जाते हैं। आप लकड़ी या धातु के skewers उपयोग कर सकते हैं, हालांकि धातु अधिक गर्मी और लकड़ी को जला कर सकते हैं बनाए रखने मांस का एक कट चुनें या पहले से ही क्यूब्स में कटौती करें। क्यूब्स में बेचा जाने वाला मांस आमतौर पर टुकड़ों में एक टुकड़ा होता है, लेकिन आप किसी भी कटौती की कोशिश कर सकते हैं। बस थूक पर मांस डाल, गर्म सब्जियों को लेने से पहले वांछित सब्जियों और मौसम को जोड़ दें।
    • मांस के आकार की वजह से स्कूटर जल्दी से पकाएंगे। उन पर नज़र रखें ताकि वे ज्यादा जला न दें या बहुत ज्यादा पकाने न जाएं। आपको आम तौर पर एक गर्म ग्रिल पर हर तरफ लगभग दो मिनट के लिए उन्हें पकाने की ज़रूरत है
  • विधि 2
    चूल्हे पर मांस पकाना

    कुक बीफ चरण 4 नामक चित्र
    1
    कुक जमीन बीफ़ यह गोमांस के सबसे बहुमुखी कटौती में से एक है और इसे विभिन्न शैलियों और व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है। जानते हुए कि मांस को भूनने के लिए कौन सी पकवान का उपयोग किया जाता है, एक कटोरे में मांस और मसाला रखें और अपने हाथों से मिश्रण करें जब तक सभी सामग्री अच्छी तरह से शामिल नहीं हो जाती। मध्यम या उच्च गर्मी पर तेल के साथ एक फ्राइंग पैन रखो। जब तेल पहले से गर्म है, तो फ्राइंग पैन में जमीन के गोमांस को रखें और लकड़ी के चम्मच, रंग या कांटा जैसे बर्तन के साथ हलचल करें। कुक तक अच्छी तरह से सोने का. यह सुनिश्चित करने के लिए बड़े टुकड़ों को तोड़ें कि सभी मांस एक ही तापमान पर पकाए जाएं, जो अच्छी तरह से किया जाएगा।
    • सीज़िंग जैसे कि अजवायन के फूल, ताजा लहसुन, रोज़मिरी, नमक और काली मिर्च का उपयोग करें और अधिक यूरोपीय शैली के साथ एक डिश बनाने के लिए लज़ान्या, मांस पाई या एक बोल्जनीस सॉस
    • मसाले जैसे पेपरिका, सेने का काली मिर्च, मिर्च पाउडर और ताजी धनिया को जोड़ने का प्रयास करें, जैसा कि डिश में अधिक लैटिन स्पर्श देना है फ़्राई के लिए मांस, पिकाडिलो या मिर्च
  • कुक बीफ चरण 5 नामक चित्र
    2
    कुक स्टेक्स और ओवन में समाप्त करें 180 डिग्री सेल्सियस के लिए ओवन को पहले से गरम करें और 45 मिनट के लिए चक्र दोहराएं। वांछित मसालों के साथ स्टेक का मौसम और मध्यम या उच्च गर्मी पर कड़ाही में तेल गरम करना शुरू करते हैं। जब तेल पहले ही गर्म है, तो पैन में स्टेक चेहरे की एक तरफ एक जगह रखें और दो से तीन मिनट तक मुहर लगाने की अनुमति दें। सील स्टेक के स्वाद पर कब्जा कर लेता है और स्वाद के बहुत सारे के साथ एक कारमेटेड क्रस्ट बनाता है यदि आपका स्टेक बड़ा या मोटी है, तो आपको ओवन में पकाकर समाप्त करना पड़ सकता है कुछ बेहतर कटौती, जैसे स्कर्ट या बैल के डायाफ्राम में करीबी कटौती, मांस को सील करके जल्दी ही पकाया जा सकता है
    • मोटा या किनारों वाले मांस को सील करना जरूरी है Brined, पोर्टरहाउस (जो एक स्टेक की तरह है लेकिन इसमें अधिक मांस होता है), फाईलट और रिब पट्टिका।
    • लगभग 10 से 15 मिनट तक कूलिंग, काट बोर्ड या थैले के लिए ग्रिल पर मांस का आराम दें ताकि आप खाना पकाने को खत्म कर दें और जूस को रीबॉर्ब कर सकें।
  • कुक बीफ चरण 6 नामक चित्र
    3
    करने की कोशिश करो हैमबर्गर. बर्गर को स्टोव पर भी बनाया जा सकता है! अपनी पसन्द के वसा वाले पदार्थ, मौसम और जड़ी बूटियों के साथ मौसम के साथ जमीन बीफ़ चुनें और हैमबर्गर मांस का आकार बनायें। मध्यम या उच्च गर्मी पर तेल के साथ कड़ाही गरम करें और गर्म तेल में मांस डाल दें। खाना पकाने का समय वांछित तापमान और मांस की मोटाई के आधार पर भिन्न होगा।
    • एक सामान्य नियम यह है कि लगभग 2.5 सेमी की मोटाई वाली मांस हर तरफ से पकाने के लिए चार से छह मिनट लगते हैं।
    • एक सॉस वाला डिश बनाओ एक ब्रेज़्ड मिश्रण प्रोटीन और सब्जियों का एक बड़ा स्रोत है, और अपेक्षाकृत सरल और तैयार करना आसान है कई कस्तूरी पहले से ही इस डिश के लिए मांस काट लेते हैं, जो छोटे क्यूब्स या पतले स्लाइस में हो सकता है। मध्यम या उच्च गर्मी पर तेल के साथ उच्च किनारों या एक ऊन के साथ एक फ्राइंग पैन गर्मी के लिए आवश्यक होगा, और फिर मांस जोड़ने और इसे जल्दी से भूरे रंग के लिए, सब्जियों और सॉस के बाद अधिमानतः
    • पकवान में और अधिक स्वाद देने के लिए सोया या ऑइस्टर सॉस जोड़ें।
    • इस सॉस वाले डिश में मांस पकवान बहुत तेज़ होते हैं। अधिकचुक के बारे में चिंता मत करो, क्योंकि मांस वैसे ही अच्छी तरह से खिलाएगा।
  • विधि 3
    ओवन में मांस पकाना

    कुक बीफ चरण 7 नामक चित्र
    1
    मांस का एक बड़ा कटौती खरीदें ओवन में पकाना गोमांस तैयार करने का क्लासिक और आसान तरीका है हालांकि, सभी कटौती इस के लिए विचार नहीं हैं। एक कसाई या किराने का क्लर्क से बात करें और पूछिए कि पाक के लिए कौन सा केक अच्छा है।
    • पसलियों, ढक्कन और बड़े स्तन ओवन में पकाने के लिए महान हैं
    • एक भुना हुआ स्टेक के बचे हुए सैंडविच पर इस्तेमाल करने के लिए बहुत अच्छा है, इसलिए बहुत ज्यादा खरीदने के लिए डर नहींें।
  • कुक बीफ चरण 8 नामक चित्र
    2
    पहले से गरम 180 डिग्री सेल्सियस तक ओवन अधिकांश बेक्ड व्यंजनों को एक बहुत लंबे समय के लिए स्थिर तापमान पर पकाने की जरूरत है। 180 डिग्री सेल्सियस पर ओवन चालू करें और चक्र को कई बार दोहराएं। ओवन चक्र, जो तब होता है जब यह तापमान तक पहुंचता है और फिर ठंडा होता है, तो लगातार तापमान बनाए रखता है। प्रीहेटिंग समय जितना अधिक होगा, उतना ही अधिक संगत तापमान होगा।
  • कुक बीफ चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3



    मौसम के मौसम और इसे कमरे के तापमान तक पहुंचने दें मांस ले लो और सभी पक्षों पर जैतून का तेल पास करें। तब नमक और काली मिर्च के साथ मौसम आप ताजा रोज़मारी या अजवायन के फूल के रूप में ताजा जड़ी बूटियों को भी जोड़ सकते हैं
  • कुक बीफ चरण 10 नामक चित्र
    4
    उच्च किनारों और सेंकना के साथ एक पाक चादर पर स्टेक रखें। इस तरह के बेकिंग डिश को संभालना आसान है और गर्मी को अधिक समान रूप से वितरित करेगा। बेकिंग शीट के बीच में मांस रखें, मोटी पक्ष के साथ, यदि कोई हो
  • कुक बीफ चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    वजन और तापमान द्वारा खाना पकाने के समय की गणना करें कुक्कुट और सूअर का मांस के विपरीत बीफ़, खाना पकाने के तापमान की एक किस्म में सुरक्षित रूप से भस्म हो सकता है प्रत्येक व्यक्ति वजन पर निर्भर करता है और हड्डी मौजूद है या मांस में मौजूद है या नहीं। मांस छोड़ने का एक सामान्य नियम, जो सबसे सामान्य है, हर 450 ग्राम मांस के लिए 30 मिनट है। उदाहरण के लिए, 2.5 कि.ग्रा। रिब को लगभग 2 घंटे और 45 मिनट ओवन में 180 डिग्री सेल्सियस पर ले जाएगा।
    • मांस के वजन और कटौती के अनुसार आप खाना पकाने का समय ऑनलाइन कर सकते हैं।
  • कुक बीफ चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक मांस थर्मामीटर के साथ मांस के तापमान की जांच करें। ये थर्मामीटर एक मांस पकाने के लिए उपयोगी बर्तन हैं क्योंकि यह आंतरिक तापमान को इंगित करता है, जिसे आप दिखा सकते हैं कि जब खाना पकाने के समय के अंत में यह संकेत मिलता है बस इसे मांस के केंद्र में डालें, इसे वापस आधे में खींचें और पढ़ें।
    • यदि मांस पर्याप्त सेंकना नहीं करता है, इसे ओवन में वापस ले लें और तापमान को हर 10 से 15 मिनट में बराबर से बचने से बचें।
  • कुक बीफ चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    बेकिंग डिश से मांस निकालें और इसे 20 मिनट तक बैठने दें। शीतलन, काटना बोर्ड या एक सेवारत क्रॉकरी के लिए ग्रिल पर रखें पन्नी के साथ कवर और कागज और सेवा को हटाने से 20 मिनट पहले इंतजार करें। यह मांस को भुनाते हुए खत्म करने और ओवन की गर्मी में खो जाने वाले रस को पुन: संयोजन करने की अनुमति देता है।
  • विधि 4
    मांस धीरे-धीरे खाना पकाने

    कुक बीफ चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    कट चुनें धीमी गति से खाना पकाने के साथ एक सामान्य नियम यह है कि कटौती करने के लिए स्ट्राव पर ग्रील्ड या पकाया जाना मुश्किल हो। इनमें से अधिकतर कटौती सस्ता हो सकती है और बड़े हिस्से में आती है। सबसे लोकप्रिय गोजातीय स्तन और स्तन हैं ब्रेज़िज्ड और धीमी पकाया स्टेक भी अच्छी तरह से संरक्षित हैं और आसानी से गरम किया जा सकता है, इसलिए किसी एक समय में आप जितना खाना खा सकते हैं उससे ज्यादा खरीदने की चिंता न करें।
    • एक कसाई की सिफारिश के लिए पूछें सबसे लोकप्रिय कटौती कंधे, बैल के सामने से बीफ़ और पीठ
  • कुक बीफ चरण 15 नामक चित्र
    2
    पहले से गरम ओवन 160 डिग्री सेल्सियस लगातार तापमान तक पहुंचने के लिए 45 मिनट के चक्र को दोहराएं। अपेक्षाकृत कम तापमान का उपयोग करें ताकि मांस के वसा और रंधन नीचा हो और नरम हो सकें।
  • कुक बीफ चरण 16 को शीर्षक वाला चित्र
    3
    सीजन मांस धीमी गति से खाना पकाने में, आप आमतौर पर अधिक मसालों, जड़ी-बूटियों और तरल पदार्थों का उपयोग तब भी कर सकते हैं जब मांस को छीलना या सील करना। मांस को तौलिए करते समय एक क्लासिक संयोजन नमक और काली मिर्च, ताजी दौनी, अजवायन के फूल और ऋषि, थोड़ा लाल शराब और शोरबा का उपयोग करना है। एक पैन में सामग्री रखो, अधिमानतः लोहा यदि आपके पास इनमें से कोई भी पैन या ढक्कन के साथ उच्च तरफ नहीं है, तो आप किसी भी सुपरमार्केट में एक सस्ता एल्यूमीनियम पकाना डिश खरीद सकते हैं।
  • कुक बीफ चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    निविदा तक कुक। मांस को धीरे-धीरे धीरेाने और खाना पकाने का एकमात्र नुकसान यही है: प्रक्रिया धीमी है हालांकि, धीमी खाना पकाने का एक लाभ यह है कि मांस को जलाने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, इसे तीन घंटों के लिए खाना बनाना, कभी-कभार एक नज़र रखना मांस में एक कांटा दबाएं और धीरे से खींचें। यदि यह नरम है, तो मांस बिना किसी प्रयास के आसानी से विघटित हो जाएगा। यदि यह अभी भी कठिन है, तो एक और घंटे के लिए पकाना।
  • कुक बीफ फाइनल शीर्षक वाली छवि
    5
    तैयार है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com