IhsAdke.com

कैसे एक मांस ग्रिल करने के लिए

भुना हुआ मांस बनाना एक सरल तकनीक है, जिससे आप दूसरे मांस को नरम और स्वादिष्ट भोजन में बदल सकते हैं। एक विशिष्ट ब्राज़ीलियाई, फ्रांसीसी और अमेरिकी व्यंजन, भुना हुआ बीफ़ में धीरे-धीरे ओवन में मांस का एक टुकड़ा खाना पकाना और कई घंटों के लिए एक पूर्ण शरीर चटनी के साथ भुनाते हुए होते हैं। सही सामग्री, तकनीक और रचनात्मकता के साथ, आप अपने पूरे परिवार के लिए एक हार्दिक भोजन तैयार कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
अनिवार्य रूप से एक साथ लाना

ब्रेस बीफ चरण 1 नामक चित्र
1
सेंकना करने के लिए मांस का एक दूसरा टुकड़ा चुनें। यद्यपि यह मांस खरीदने में तर्क के खिलाफ जाता है, कड़ाही बेकिंग के लिए एकदम सही है। मुँहासे, मांसपेशियों या किसी भी सस्ता कटौती करेंगे मांसपेशी फाइबर और संयोजी ऊतक जो इन कटौती को चिपकाने या कठिन बनाते हैं, उन्हें खाना पकाने के दौरान भंग कर दिया जाता है, जो कोलाजेन को जेलटिनिज़ करता है और इसे एक विशिष्ट बनावट में बदल देता है। कम आग और लंबे समय तक खाना पकाने का उपयोग मांस के किसी भी कठोर कटौती को कम करने के लिए किया जाता है, इसे रसीले और स्वादिष्ट खाने से ठीक से पकाया जाता है। भुना हुआ बीफ़ बनाने के लिए सबसे आम कटौती हैं:
  • sparerib
  • मांसपेशी
  • बत्तख़ का बच्चा
  • छिपकली
  • दुम
  • टेंडरलॉइन
  • आप कमर या फ़िले माइग्नन सेंकना नहीं करना चाहते हैं। आप कर सकते हैं, लेकिन क्योंकि वे नरम कटौती कर रहे हैं, यह एक बेकार होगा।
  • ब्रेस बीफ चरण 2 नामक चित्र
    2
    मैरीन के लिए एक सॉस चुनें पुलाव और मांस के अलावा, अन्य आवश्यक घटक सॉस जो मांस काट लेंगे। चूंकि डिश में स्वाद जोड़ने का यह एक बढ़िया समय है, क्योंकि वाइन, ब्रॉथ या अन्य स्वाद वाले तरल पदार्थों का उपयोग करना बहुत आम है। मैरिनेट के लिए सामान्य तरल पदार्थ हैं:
    • मांस शोरबा. आप शोरबा का उपयोग करके नुस्खा को सॉस जोड़ सकते हैं, हालांकि चिकन शोरबा को सार्वत्रिक रूप से पकाने के लिए उपयोग किया जाता है, जो डिश में जटिलता जोड़ता है। नमक पर हल्के ढंग से लें यदि आप औद्योगिक मांस का शोरबा का प्रयोग कर रहे हैं और होममेड सॉस नहीं है।
    • रेड वाइन. सूखी रेड वाइन मांस को एक एसिड स्पर्श देता है, खासकर अगर शोरबा जैसे अन्य प्रकार की सॉस के साथ मिलाया जाता है, शराब वाष्पीकरण होता है, जिसके परिणामस्वरूप एक सुगन्धित और सुगंधित अंधेरे सॉस होता है। विशेष रूप से फल या मिठाई वाइन कम वांछनीय हैं, लेकिन अच्छा अगर मिठास में कटौती करने के लिए एक समान मात्रा में शोरबा मिलाया जाता है। सफेद शराब का फल टोन सबसे अच्छा चिकन शोरबा या सूअर का मांस के साथ जोड़ा जाएगा चूंकि यह आपके पकवान का मौसम है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप ऐसा कुछ करना चाहते हैं - "अनुसंधान के लिए एक कटोरी पी लो"।
    • डार्क बियर. अंग्रेजी व्यंजनों, पोर्टर या ब्लैक लैजर्स का सबसे अच्छा, सभी मांस और एक मसालेदार स्वाद नोट को मिठास जोड़ते हैं। जब यह मांस की बात आती है, तो गहरा बीयर, बेहतर होगा कुछ बेल्जियम एल्स भी महान हैं - एक स्वादिष्ट बियर पाएं सामान्य तौर पर, पिलिशर्स और लैजर, हल्के होते हैं, पोल्ट्री और पोर्क के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं।
    • सॉस की आवश्यक मात्रा भुना हुआ मांस और सब्जियों की मात्रा पर निर्भर करेगी। एक नियम के रूप में, आप कैसरोल पृष्ठभूमि में सब्जियों को कवर करने के लिए, या मांस आप एक स्टू नहीं होगा के तल को कवर करने के लिए पर्याप्त सॉस की आवश्यकता होगी, शोरबा में यह अति न करें और अगर जरूरत है, तो आप नहीं तो पानी में जोड़ सकते हैं बोतल में पर्याप्त शराब
  • ब्रेस बीफ चरण 3 नामक चित्र
    3
    एक मिरपोइक्स या बारीक कटा हुआ सब्जियों के दूसरे मिश्रण से शुरू करें फैंसी लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। फ्रेंच गैस्ट्रोनोमी में, भुना हुआ मांस और मांस के साथ कई अन्य व्यंजन हमेशा गाजर, प्याज और अजवाइन, अच्छी तरह से कटा हुआ मांस के साथ सब्ज़ बेस बनाते हैं और सॉस को समृद्ध करते हैं। मांस को सील करने के बाद, पुलाव को शोरबा जोड़ने से पहले मिरपोइक्स जोड़ा जाता है और सुनहरे भूरे रंग के होते हैं।
    • उचित पकाने के लिए, कुछ करना जरूरी है जो पुलाव के तल में सिर्फ तरल नहीं है, इसे मोटा होना, स्वाद देना और सॉस के मौसम में, इसे बाहर सुखाने से रोकना जब बहुत छोटे टुकड़ों में काट लिया जाता है, तो मिरपोइक्स चटनी में लंबे समय तक पका रही अवधि में पिघला देता है, स्वाद जोड़ता है - आप सूखे का भुना बनाने के लिए सब्जियों को भी बड़े टुकड़ों में काट कर सकते हैं।
    • मांस की कटौती के आधार पर, आप 2 या 3 गाजर, 2 या 3 अजवाइन की डंठल और एक छोटा सा सफेद प्याज का उपयोग कर सकते हैं।
  • ब्रेस बीफ चरण 4 नामक चित्र
    4
    अन्य सब्जियां भी चुनें बेकिंग के बाद मांस के साथ क्या किया जाएगा इसके आधार पर, आप इसे सब्जी के साथ एक पैनल बनाना चुन सकते हैं। ज्यादातर roasts में, खुशबूदार सब्जियों को रस और स्थिरता देने के लिए, जायके और सुगंध जारी करने के लिए उपयोग किया जाता है। मांस धीरे-धीरे और कम गर्मी के ऊपर पकाना सब्जियों को अच्छी तरह से पकाने का एक अच्छा अवसर है।
    • आलू, गोभी, मटर, मशरूम, लीक और अन्य जड़ों जैसे अन्य सब्जियां बाद में मांस के तैयार होने से लगभग 45 मिनट पहले पुलाव में जोड़ दी जा सकती हैं। मसाला पर निर्भर करता है कि सेब या नाशपाती जैसे कुछ फलों को भी भुना हुआ बीफ़ के साथ मिलाया जाता है फर्म का प्रयोग करें, यदि आप कोशिश करना चाहते हैं तो पके फल भी नहीं।
    • सुगन्धित जड़ी-बूटियां जैसे रोज़मी, ऋषि, बे पत्तियों या अजवायन के फूल आपके पेटी (और अधिक) को बढ़ा सकते हैं। यदि आपके पास मसाले के बगीचे तक पहुंच है या उन्हें ताजा खरीदना है, एक बंडल में जड़ी बूटियों को एक साथ बांटें और बेकिंग शीट में उसी समय शामिल करें जब आप सॉस डालते हैं।
  • ब्रेस बीफ चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    हमेशा एक भारी तली हुई पका रही पकवान या पुलाव डिश का उपयोग करें। भुना हुआ स्टोव पर शुरू होता है और ओवन में जाता है, इसलिए उचित पकवान पकवान का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। एनामेल्ड लोहे की पका रही चादरें पकाने के लिए परिपूर्ण हैं और वे मजबूत हैं, गर्मी बनाए रखते हैं
    • भुने हुए पैन आम तौर पर बड़ी नहीं होते हैं जिसमें भुना हुआ पदार्थ के सभी तत्व शामिल होते हैं, जबकि सामान्य धूप में लौह पका रही चादरों की तरह गर्मी नहीं होती है। यदि आपके पास पुलाव नहीं है, तो किसी भी बर्तन में ढक्कन है और बेक किया जा सकता है।
    • यदि आपके पास पुलाव नहीं है लेकिन एक मोटी तल पैन है, तो आप स्टोव पर मांस भी सेंकना कर सकते हैं। कुछ शेफ ओवन की विधि को पसंद करते हैं क्योंकि गर्मी पूरी तरह से वितरित की जाती है - दूसरों को स्टोव पर मांस को बरसाने की सादगी पसंद करते हैं। दो विधियों का परिणाम नरम और स्वादिष्ट टुकड़ों में होता है।
  • विधि 2
    पाक कला तकनीक

    ब्रेस बीफ चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    मांस भुना हुआ करने के लिए तैयार करें नमक और काली मिर्च की एक समान परत के साथ सभी पक्षों के मांस का मौसम। यह आसान ले लो अगर आप शोरबा के साथ भुना बनाते हैं, जो भी अनुभवी है। यदि आप नुस्खा में अन्य सीज़िंग का उपयोग करना चाहते हैं, तो सॉस जोडने तक प्रतीक्षा करें। वसा या "पेल्स" को हटाने के बारे में चिंता न करें, ये खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान भंग हो जाएगा, बहुत स्वाद दे।
    • कुछ शेफ हल्के कोट मांस को आटा से पहले इसे सील करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य नहीं करते हैं। आटे मांस के लिए एक आकर्षक स्पर्श देता है, शक्कर बनाती है और सॉस को भी प्यारा बनाता है इसके अलावा, यह मांस की सतह को सूखता है, इसमें ब्राउनिंग की प्रक्रिया में मदद करता है। यदि आप आटे का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो इसे नरक करने से पहले मांस को सूखा लें - नम मांस भूरा नहीं होता है।
    • कटौती आप उपयोग के आधार पर, आप प्रबंधनीय टुकड़ों में मांस काट या पूरे टुकड़ा सेंकना कर सकते हैं। या तो एक काम करता है, इसके बाद केवल पकवान की प्रस्तुति को प्रभावित किया जाता है।
    • सामान्य तौर पर, भुना हुआ मांस पूरी तरह तैयार होता है, जबकि पका हुआ मांस (द्रव में डूबा हुआ) को छोटे टुकड़ों में काटा जाना चाहिए। तकनीकें बहुत समान हैं, अपनी वरीयता में से एक का उपयोग करें यदि आप छोटे टुकड़े चुनते हैं, तो पहले से मांस काट लें - यदि आप इसे पूरी तरह छोड़ना चाहते हैं और इसे बाद में खोलना चाहते हैं तो यह भी काम करता है।
  • ब्रेस बीफ चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    भुना हुआ भुनाएं और इसे पकाना डिश से हटा दें। इसे मध्यम गर्मी पर स्टोव पर चढ़ाना, जैतून का तेल के लगभग दो चम्मच के साथ नीचे कवर जब धुएं को दिखाई देना शुरू होता है, मांस और भूरे रंग को दोनों पक्षों पर समान रूप से जोड़ दें, जब तक आप एक अंधेरे परत न हो मांस को समय-समय पर बारी और टोस्ट के लिए बहुत सावधान रहें।
    • मांस को सही ढंग से मुहरने के लिए आप इसे उच्च गर्मी पर करना चाहिए, जिससे कि यह केवल बाहर बनाती है, न कि अंदर। भुना हुआ परत के उस स्वाद को देने के लिए, और भुना हुआ पैन के नीचे जला हुआ टुकड़ों के साथ, आप भूरे रंग के साथ अंदर भुनाएं, फिर भूरे रंग का मांस। आप मांस सील करने के बाद अंदर गुलाबी हो जाना चाहिए। फिर, पैन से मांस को हटा दें और एक तरफ सेट करें।
  • ब्रेस बीफ चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    मध्यम गर्मी के ऊपर मिरपोइक्स और साट को जोड़ें। बेकिंग डिश में बचे हुए जली हुई टुकड़ों के लिए, बारीक कटा हुआ गाजर, प्याज और अजवाइन जोड़ें। इस मिश्रण में सब्जियों को हिलाओ ताकि वे सुनहरे हों, सावधान रहें जला नहीं।
  • ब्रेस बीफ चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    शोरबा के लगभग तीन इंच डालें जब आपकी सब्जी आधार सुनहरे भूरे रंग के होते हैं, तो पैन के नीचे भंग करने के लिए थोड़ी अधिक शोरबा जोड़ें। जो कुछ भी जुड़ा हुआ है, उसके लिए एक लकड़ी के चम्मच का उपयोग करें, जो सॉस और मांस को स्वाद देगा। सब्जियों और उबाल को कवर करने के लिए पर्याप्त तरल रखें।
    • एक स्टू और भुना हुआ बनाने के बीच अंतर यह है कि बेकिंग डिश में आप तरल की मात्रा डालेंगे। हालांकि तकनीकी रूप से बोलने वाले समान प्रक्रियाएं, भुना हुआ मांस को केवल एक छोटे स्टॉक की आवश्यकता होती है, बस सब्जियों को कवर करने के लिए और एक नम वातावरण तैयार करना जिसमें मांस भुना जाएगा यदि आप बहुत ज्यादा स्टॉक डालते हैं, चिंता न करें, यह उसी तरह काम करेगा।
  • ब्रेस बीफ चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    मांस को वापस पकाना शीट पर रखो, कवर और ओवन में 180 डिग्री पर जगह। जब शोरबा फोड़ा होने वाला है, मांस को पुलाव में धीरे से सब्जी के मिश्रण पर डाल दें। ठीक से कवर और ओवन में जगह।
    • चूल्हे पर मांस भूनने के लिए, कम तापमान के लिए गर्मी को कम करने और caçarola- कवर से बचने कि एक कवर और cozido- कुक की तरह सामान्य से अधिक शेयर जोड़ने, द्वारा सूखी मिश्रण। जब भी आप कैसरोल अनप्लग, नमी जारी किया जाएगा, अधिक से अधिक सुखाने।
    • शोरबा मांस के फूलों के रूप में साफ हो जाता है, हालांकि, क्योंकि यह कैप्चर किया जाता है, पुलाव को सूखा नहीं होता है - ढक्कन और रूपों पर भाप के घनघोरण होते हैं, जो पैन में गिर जाते हैं, सब कुछ सिक्त रखते हुए। क्योंकि यह एक आदर्श खाना पकाने के माहौल का निर्माण कर रहा है, इसे खोलना और टॉस करना सबसे अच्छा नहीं है - पुलाव और गर्मी को काम करना
    • शोरबा फोड़ा नहीं होना चाहिए अगर पुलाव का ढक्कन मजबूत बुलबुले की वजह से पिटाई कर रहा है, तो अग्नि को कम करें - बेकिंग के लिए आदर्श तापमान 120 और 180 डिग्री के बीच है कम तापमान, अब खाना पकाने का समय
  • ब्रेस बीफ चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    6



    मांस तैयार होने से पहले 45 मिनट और 1 घंटे के बीच अधिक सब्जी रखें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक ही समय में सब कुछ रसोइए, आपको खाना पकाने के समय में सब्जियों को पकवान में जोड़ने चाहिए, इसके आधार पर आप क्या शामिल करना चाहते हैं।
  • # *जड़ों जैसे कि चेनोविया, शलजम, आलू और बीट्स पहले से खाना पकाने की प्रक्रिया में जोड़ा जा सकता है जब आप मांस वापस रखो पुलाव करने के लिए cubed जड़ों जोड़ें

    1. 1
      • नाजुक सब्जियां जैसे कि सब्जियां, मशरूम, सेम या मटर को अंत के बहुत करीब जोड़ा जाना चाहिए, मांस को ओवन से निकाल दिया जाने से एक घंटे पहले ही नहीं - उन्हें पूरा होना चाहिए
      • जमे हुए सब्जियां पिघलना इससे पहले कि आप पैन में उन्हें डालते हैं स्थिर जमे हुए सब्जियों को जोड़ने से तापमान काफी कम हो सकता है और उन्हें पकाने के लिए ज्यादा समय की ज़रूरत नहीं है।
    2. 2
      यदि मांस खरोंच है, तो उसे ओवन से हटा दें आकार और कटौती के प्रकार के आधार पर, मांस को अधिकतम नरमता तक पहुंचने में 2 से 4 घंटे के बीच का समय लग सकता है, जो लगभग 80 डिग्री तक पहुंचता है। मांस वास्तव में कांटा से टूटना चाहिए।
      • मांस के बनाती के रूप में, नमी बाहर मजबूर हो जाती है, जिससे यह अंदर की तरफ सूख जाता है। जब यह 70 डिग्री तक पहुंचता है, तो तकनीकी रूप से यह तैयार हो जाएगा, लेकिन भुना हुआ होना उतना अच्छा नहीं होगा, क्योंकि आपको नुस्खा ठीक से बनाने की सभी समस्याएं हैं। थोड़ी अधिक समय छोड़ दें, इसलिए फाइबर जिलेटिसाइज्ड कोलेजन को आराम और रीएबॉर्ब कर देता है, मांस को नरम छोड़कर।
      • मांस को बहुत अधिक या कम से कम करना चाहिए इसके बारे में आपको ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है इसे लंबे समय तक खाना बनाना केवल इसे बेहतर बना देगा, बिंदु से अधिक होने के लगभग शून्य जोखिम के साथ। संदेह में, अब पकाना। यह जल्दबाजी में किया जाने वाला नुस्खा नहीं है।

    विधि 3
    खत्म करना

    ब्रेस बीफ चरण 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    पुलाव से मांस निकालें और इसे आराम करो। जब मांस तैयार हो जाता है, तो इसे शोरबा के बाहर ले जाएं, इसे मांस की थाली पर रख दें और गर्मी को बनाए रखने के लिए पन्नी के साथ इसे कवर करें - इसे कटने से पहले 10 से 15 मिनट तक आराम करना चाहिए।
    • अगर आप स्तन का इस्तेमाल करते हैं, तो आप जिस मांस को पसंद करते हैं, उसके आधार पर आप मांस को काट सकते हैं - अगर टुकड़े टुकड़े करना सबसे अच्छा विकल्प है, तो यह हड्डी के साथ आता है, यह पूरी तरह से छोड़ना अच्छा है। यदि आप एक पागल मांस पसंद करते हैं तो कुछ मांस कटा हुआ हो सकते हैं।
    • यदि आपने बहुत सारे सब्जियां इस्तेमाल की हैं, तो आप तरल को कम करने और सॉस बनाने के लिए उन्हें बाहर निकाल सकते हैं। उन्हें एक कटोरे में डाल दें, कवर करें और एक तरफ सेट करें
  • ब्रेस बीफ चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    2
    शेष तरल को कम करें और सॉस करें। एक बार जब आप मांस को हटा देते हैं, तो पुलाव को मध्यम तापमान पर स्टोव पर डालकर सॉस सोखें, जब तक आप अपनी पसंद की निरंतरता तक नहीं पहुंच पाते। नमक, काली मिर्च और थोड़ा सा अंग्रेजी सॉस के साथ सॉस का मौसम।
    • यदि आप चाहें, तो आप इसे एक चम्मच आटे के साथ मोटा कर सकते हैं, और एक अलग कटोरे में शेष चूर्ण के एक चौथाई कप चाय को भी बढ़ा सकते हैं। जब मिश्रण सजातीय होता है, धीरे-धीरे शोरबा में जोड़ें, लगातार सरगर्मी करें यदि आप पहले आटा के साथ मांस greased है, सॉस खुद से मोटा होना होगा। आटा मिश्रण बनाना शुरू करने से पहले स्थिरता को देखने के लिए थोड़ा गरम करें
    • अन्य सुगन्धित मसालों जैसे अदरक, सिट्रोनेला, नींबू उत्तेजकता या लहसुन सॉस में जोड़ा जा सकता है, जब यह साफ हो जाता है।
  • ब्रेस बीफ चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    3
    उचित अनुवर्ती का उपयोग करें आमतौर पर, आप भुना हुआ मांस सब्जियों के साथ देखेंगे जिसके साथ यह भुना हुआ और आलू से बना कुछ डिश होता है। भुना हुआ मांस भी निम्नलिखित पक्ष व्यंजनों के साथ जोड़ती है:
    • मैश किए हुए आलू या मीठे आलू
    • हैश ब्राउन आलू
    • शलजम सब्जियां
    • पका हुआ शलजम ग्रीन्स
    • गोभी, बीट और सरसों के साग जैसे सब्जियां
  • ब्रेस बीफ चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कटा जड़ी बूटियों या अन्य साइड डिश के साथ डिश समाप्त करें कटा हुआ अजमोद, दौनी या आपकी पसंद की ताजा जड़ी बूटी का एक मुट्ठी भर भुना हुआ गोमांस के लिए एक विशेष स्पर्श जोड़ सकते हैं। मांस के साथ पकवान को व्यवस्थित करें और शीर्ष पर चम्मच के चम्मच को व्यवस्थित करें।
    • दुनिया के कई हिस्सों में रविवार को एक खास पकवान होता है, खासकर गिरावट या सर्दियों के महीनों के दौरान। ओवन में मांस को गर्म करने के बाद, पूरे घर गर्म और आरामदायक सूंघता है
  • विधि 4
    विविधताओं

    ब्रेस बीफ चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    1
    मांस को "सॉवरब्रैटन" में भुनाकर रख दें। मूल भुना सॉरब्रेटन के एक जर्मन बदलाव में सिरका और सुगंधित मसालों के मिश्रण में लगभग तीन दिनों के लिए पहले सोने का नरम मांस मिलाकर शामिल किया जाता है, फिर चीनी जोड़ें और उस सॉस में मांस सेंकना, बैटरबेट बनना।
    • नारियल के लिए, मध्यम गर्मी के ऊपर पानी के दो कप के साथ सेब साइडर सिरका और लाल शराब सिरका के एक पैन में पैन में उबाल लें। थोड़ा कटा हुआ सफेद प्याज और एक आधा कप कटा हुआ गाजर और अजवाइन जोड़ें। अनाज, बे पत्तियों, नमक और काली मिर्च में स्वाद के लिए सरसों का एक चम्मच रखो। इसे लगभग 10 मिनट के लिए गर्मी, बंद कर दें, जैसा कि आप मांस को सील करते हैं 10 मिनट के बाद, बंद करें और कमरे के तापमान को शांत करने दें।
    • जैतून का तेल में मांस सील करें इसे बाहर ले जाने और इसे एक थाली पर रखने से पहले, जहां मांस और समुद्री शैवाल सॉस फिट जब यह गर्म होता है (आप नारियल को मांस पकाने के लिए नहीं चाहते हैं) मांस पर डाल दो और रेफ्रिजरेटर में तीन दिनों के लिए आराम करो, कभी-कभी बदल कर स्वाद समान रूप से वितरित किया जाता है
    • तीन दिनों के बाद, 180 डिग्री के तापमान पर सेंकना चार घंटे के लिए, अचार के एक तिहाई कप जोड़ने के बाद मांस भुनने के बाद, अदरक का रस और किशमिश सॉस में जोड़ दिया जाता है, जिससे कि यह मांस, मिठाइयां और फिर मांस पर फेंक दिया जाता है।
  • ब्रेस बीफ़ चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बीयर में बीफ़ बनाएं इतालवी रोटी के साथ सेवा की, बियर सॉस के साथ बीफ़ बहुत आसान है, यह झूठ जैसा दिखता है - स्वाद के बम, यह भुना हुआ गोमांस का एक बहुत बड़ा अंतर है
    • मांस को क्यूब्स में काटने से शुरू करें और उन्हें पुलाव में भूरे रंग के होते हैं। उन्हें निकालें, फ्राई कटा हुआ या कटा हुआ बेकन, गर्मी को कम करने के लिए जब वसा पिघल हो। एक कटा हुआ सफेद प्याज जोड़ें और इसे कैरमेट करें, मक्खन के 2 बड़े चम्मच मिश्रण को जोड़ें।
    • एल बेल्जियम की एक बोतल के साथ पैन में वसा भंग, बीफ़ शोरबा का एक कप और सेब साइडर सिरका और ब्राउन शुगर से बने मिश्रण के दो बड़े चम्मच जोड़ें। कटा हुआ तारगोन, अजमोद, अजवायन के फूल या अपनी पसंद की जड़ी बूटी के साथ शोरबा का मौसम और स्वाद के लिए नमक और काली मिर्च जोड़ें।
    • मांस को पुलाव पर लौटें, कवर और कम गर्मी से लगभग दो घंटे तक पकाना, जब तक कि मांस निविदा न हो। कुछ व्यंजनों आपको मांसपेशियों को खाने के अंतिम क्षणों में रोटी के स्लाइस के साथ कवर करने के लिए कहता है - इन स्लाइसों को तोड़कर सॉस में मिलाएं, यह मोटा होना। आमतौर पर, यह डिश चिप्स के साथ परोसा जाता है।
  • ब्रेस बीफ चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने जीवन का सबसे स्वादिष्ट व्यंजन बनाएं: बाईफ़ बोर्गुइनेन यह करना आसान है और स्वाद उच्च फ्रेंच गैस्ट्रोनोमी में शास्त्रीय है - कोई भी नहीं कहा है कि यह अच्छा होना अच्छा होगा।
    • गार्निश बेकन वसा में मांस diced, पैन से निकालें और मीरपोइक्स सेब लें। टमाटर के पेस्ट के एक चम्मच के साथ मिलाएं, 20 मोती प्याज, 50 ग्राम चैंपियन, नमक और काली मिर्च को स्वाद दें और धीरे-धीरे मिलाएं, प्याज और चैंपियनों को कवर करें। पुलाव के नीचे 2 या 3 कप सूखा रेड वाइन के साथ भंग करें, अधिमानतः बरगंडी प्रकार और एक कप मांस का स्टॉक। दो बे पत्तियों और ऋषि, दौनी और अजवायन के फूल के साथ सीजन
    • मांस को पुलाव पर लौटें और 3 या 4 घंटे के लिए 180 डिग्री पर सेंकना, जब तक मांस निविदा नहीं है। यदि सॉस बहुत पतली है, मांस को हटा दें और मोटी तक मध्यम गर्मी के ऊपर इसे पकाने दें। बेक्ड आलू के साथ परोसें।
  • सामग्री

    • दुबला मांस का एक टुकड़ा, जैसे मांसपेशियों या छिपकली
    • वनस्पति तेल
    • स्वाद के लिए सीजनिंग
    • बेकिंग तरल (पानी, शोरबा, बीयर या शराब)
    • लहसुन और प्याज
    • गाजर या ब्रोकोली जैसे सब्जियां

    युक्तियाँ

    • सूअर का मांस पसलियों को आच्छादित फ्राइंग पैन में पकाया जा सकता है - यदि कटे हुए कटे हुए होते हैं, तो वे लुढ़का हो जाते हैं, इसलिए उन्हें विस्तृत स्ट्रिप्स में पकाने के लिए सर्वोत्तम है।
    • आप भुना हुआ बीफ़ के साथ स्टू बना सकते हैं करीब 5 सेंटीमीटर के क्यूब्स अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं।
    • छिपकली, मांसपेशियों और कड़ी तकिया भुनाओं में सबसे अधिक इस्तेमाल किया मांस हैं
    • कुछ प्रकार के मांस के लिए, शोरबा बनाने के लिए फलों के रस का उपयोग किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि पुलाव को कवर किया जाता है और ढक्कन बेकिंग के लिए उपयुक्त हैं।
    • पुलाव को संभालने के लिए गुणवत्ता सुरक्षा के दस्ताने का उपयोग करें

    आवश्यक सामग्री

    • एक पुलाव
    • एक मांस थर्मामीटर
    • दस्ताने

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com