IhsAdke.com

कैसे अपने पति फिर से प्यार करने के लिए

बहुत से लोग यह महसूस करते हैं कि वे दिन के बाद अपने सहयोगियों के साथ लड़ रहे हैं। वहाँ लगभग है कि भागने के लिए और अन्य जगहों पर एक बेहतर जीवन मिल जाए, जब चर्चा एक दूसरे के बारे में सकारात्मक भावनाओं को बनाए रखना मुश्किल हो जाती है। अक्सर, जोड़ी का एक हिस्सा निराश हो जाता है, यह महसूस करते हुए कि शादी के लिए कोई आशा नहीं है। इस जटिल चरण से बाहर निकलने के लिए, रिश्ते को फिर से बनाने के लिए प्रयास करना आवश्यक है।

चरणों

भाग 1
अपने व्यवहार को बदलना

चित्र जिसका शीर्षक लव अ गर्ल है, जिसका हार्ट पहले से ही बोनी है चरण 1
1
आलोचना रोकें मौखिक रूप से अपने पति या पत्नी की आलोचना करने के बजाय - वह यह है कि आप उसके बारे में क्या पसंद नहीं करते - वह जो कार्रवाई करता है उसके परिणाम दिखाने का प्रयास करें। कहें कि आप चिंतित, शर्मिंदा, छोड़ दिया, और इतने पर। जब लोग जानते हैं कि व्यवहार एक समस्या क्यों है - और भावना को समझते हैं, क्योंकि उन्हें शायद ऐसा ही लगता है - "सभ्य" प्रतिक्रिया पाने की संभावना बहुत अधिक है
  • अपने कार्य के परिणामों को एक सम्मानजनक तरीके से उजागर करें, कटाव और आक्रामकता से बचें। इस विषय पर चर्चा करते समय अधिक आसानी से माफ कर दो।
  • एक और महत्वपूर्ण कदम यह है कि यह आपके सिर में डाल दिया जाए, हालांकि यह पूरी तरह से नहीं है जैसा कि आप चाहते हैं, यह अभी भी एक अच्छा व्यक्ति है जिसे बिना शर्त तरीके से स्वीकार किया जाना चाहिए, यहां तक ​​कि हाल के मतभेदों के साथ भी।
  • जब आप समझते हैं कि एक आलोचना आ रही है, तो इसे भूल जाओ और पूरी तरह से पति को स्वीकार करने का प्रयास करें।
  • पिक्चर शीर्षक स्वीकार करें एक वर्कहोलिस्टिक पति चरण 6
    2
    सकारात्मक के लिए देखो आलोचना को रोकने के लिए, आपको अच्छी चीजों की तलाश करना और सकारात्मक मानसिकता विकसित करना शुरू करना चाहिए - जब भी आप इसके बारे में कुछ नकारात्मक सोचते हैं, उस व्यक्ति के लिए आप जिस चीज की प्रशंसा करते हैं, उसे अपने प्रयास के लिए पुरस्कृत करें। आपको नई आदतों को विकसित करने और उन्हें बनाए रखने में मदद करता है।
    • इनाम कुछ छोटा हो सकता है, जैसे एक चॉकलेट बार, आप जिस श्रृंखला को पसंद करते हैं या उस नीरस नौकरी में भी समय निकालते हैं, जो आप कर रहे थे
  • चित्र शीर्षक लिंग भेदभाव को दूर (महिला) चरण 9
    3
    स्नेही रहें प्यार और देखभाल के बारे में स्पष्ट रूप से व्यक्त करने के लिए सबसे स्पष्ट तरीके से शारीरिक स्नेह है। अध्ययनों से पता चलता है कि छात्रों को प्राप्त करने से उनके प्रयासों को दोगुना - एक शिक्षक से - पीठ पर एक साधारण पैट। किसी प्यार से किया जाने वाला मालिश अवसाद का सामना कर सकता है और दर्द को कम कर सकता है शारीरिक और मौखिक स्नेप यह कह सकते हैं कि कौन से शब्द नहीं हो सकते, शादी को बचाने में मदद कर सकते हैं।
    • सरल भौतिक संपर्क करें, जैसे व्यक्ति के कंधे पर हाथ रखकर जब कुछ ठीक से करते हैं, माथे को चूमते हैं, या अपनी उंगलियों को छूते हैं।
    • सरल प्रशंसा भी स्नेह को व्यक्त करती है- उदाहरण के लिए, पत्नी से कहा कि उसने जो खाना बनाया था वह बहुत अच्छा था या कुछ ऐसा जो उसके पति ने उसे बहुत खुश करने में कामयाब रहा।
  • चित्र एक क्रोधित ऑटिस्टिक व्यक्ति की सहायता से शीर्षक 9
    4
    पति पर ध्यान दें दूसरे व्यक्ति पर अपना ध्यान देना यह दर्शााना महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें महत्व देते हैं - अगर वे टीवी देखते हैं, एक पत्रिका पढ़ते हैं या विचलित होते हैं, तो आप वास्तव में ध्यान नहीं देंगे। इसके बजाय, जब वह बोल रही है, उस व्यक्ति की आंखों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें
    • उस पर ध्यान केंद्रित करें जब आपको पता चल जाएगा कि यह आपसे बात कर रहा है
    • आभारी रहें जब आपके पति या पत्नी आपसे समर्थन या तारीफ करते हैं, जैसा कि इससे पता चलता है कि आप सुन रहे थे।
    • उस उपहार के साथ प्रकट होता है जिसे व्यक्ति ने कहा कि वह चाहता था
  • चित्र शीर्षक से किसी भी लड़के को अपने साथ प्यार में कदम 6 जाओ
    5
    अपने पति या पत्नी को सुनो यह सुनने के लिए पर्याप्त नहीं है, आपको सक्रिय रूप से सुनना होगा, दूसरे व्यक्ति को अपने विचारों को उजागर करने से पहले समस्या को सुलझाने की कोशिश करने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए इंतजार करना चाहिए। दिखाएँ कि आप समझते हैं कि वह किस प्रकार एक अनुभव के साथ साझा किया है बताया।
    • पति या पत्नी बोलते वक्त आंखों से संपर्क करें या उससे कहें
  • चित्र शीर्षक से अपने प्रेमी को ऊपर खोलने के लिए प्रेरित करें चरण 11
    6
    पति के नए पहलुओं को पहचानें जब शादी कई वर्षों तक चली जाती है, तो यह संभावना है कि दोनों बदल गए हैं, खासकर अगर उनके पास बच्चे हैं उस व्यक्ति के बारे में प्रश्न पूछने वाले व्यक्ति से "फिर से मिलने" का प्रयास करें, जो उसे पसंद करती है या नहीं अगर उसे पता नहीं कि कैसे जवाब देना है, तो उसे खाने के लिए कहीं और उसे अपने जीवन के बारे में याद दिलाने की पेशकश करें!
    • अन्य व्यक्ति की इच्छाओं को पूरा करने का प्रयास करें, चाहे वह उपहार या आउटिंग के माध्यम से हो।
  • स्टेप इन लव स्टेप 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    कोमल हो ऐसा करने के लिए, किसी को भी कड़ी मेहनत करनी चाहिए, यहां तक ​​कि पत्नी के साथ अपनी बातचीत को रिकॉर्ड करने के लिए यह देखने के लिए कि वह "बहुत अधिक शिकायत करते हैं।" प्रत्येक व्यक्ति के बारे में आपको क्या परेशान करता है की सूची बनाने की कोशिश करें और लिखें कि आपके "सामान्य" प्रतिक्रिया क्या है जब भी आपका पति इन चीज़ों में से कोई भी काम करता है, अलग-अलग जवाब देने की कोशिश करें।
    • दूसरे व्यक्ति के साथ शांत होने का एक और तरीका है, उसके लिए दोपहर का भोजन करके, किसी परियोजना में उसकी सहायता करना, या उस चीज़ को लेकर उसे आश्चर्य करना जिससे वह जान लेती है कि उसे वह पसंद आएगी।
    • कठोर, महत्वपूर्ण या नकारात्मक व्यवहार न करें
  • पिक्चर शीर्षक से एक वर्कहोलिस्टिक पति का स्वीकार करें चरण 4
    8
    उन चीज़ों के लिए पूछें जिनकी आपको ज़रूरत है पत्नी को सूचित किए बिना व्यवहार को बदलकर, आप निराशा के कारण को जानने के बिना किसी बदलाव को देखने के लिए आशा से भरा हो सकता है। समझाओ कि आप विवाह की स्थिति को बदलने और पति या पत्नी के रूप में उनकी क्या जरूरत है, यह तय करने के लिए निर्धारित हैं।
    • यदि आप सामान्य रूप से दूसरों को पहले रखने की अपनी इच्छाओं को अनदेखा करते हैं, तो आप जो भी पहले चाहते हैं उसे डालने की आदत को "उल्टा" करने का प्रयास करें।
  • भाग 2
    एक साथ मज़े करना

    स्टेप इन लव स्टेप 17
    1



    अधिनियम के रूप में यदि आप सिर्फ एक-दूसरे को अभी जानना चाहते हैं अपने पति या पत्नी के बारे में जानने के लिए, दिखाएं कि रिश्ता "नया" है - डेटिंग शुरू करना और बुनियादी प्रश्न पूछना यह आश्चर्यचकित होना काफी संभव है और पता लगा है कि उसका पसंदीदा रंग बदल गया है या कि पसंदीदा भोजन अब लंबे समय तक स्पेगेटी नहीं है।
    • यदि आपके पास अभी भी छोटे बच्चे हैं और एक दाई की जरूरत है, तो एक किराया
    • हर हफ्ते बाहर जाने के लिए एक दिन निर्धारित करें, एक व्यस्त जीवन के मध्य में अपने पति या पत्नी के साथ मजे करना।
  • स्टेप इन लव स्टेप 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    कुछ नई चीजें एक साथ करें नए "योजना" के भाग के रूप में बाहर निकलना और मज़े करना, नए अनुभवों की खोज करें, उन जगहों पर जहां वे कभी नहीं गए और हमेशा जाना चाहते थे। शहर में नई गतिविधियों की तलाश करें, पास के शहरों या अन्य देशों की यात्रा करें और अपने "आत्मा दोस्त" के साथ प्रेमपूर्ण भावनाओं को विकसित करने के लिए नई रस्म बनाएं।
    • पति या पत्नी को कुछ समय के लिए करना चाहता है, उसके साथ नई चीजों को करने की रणनीति का उपयोग करने की संभावना हमेशा होती है।
  • चित्र एक क्रोधित ऑटिस्टिक व्यक्ति की सहायता से शीर्षक 3
    3
    डेटिंग के अच्छे समय याद रखें डेटिंग सत्र याद करो, जब एक ने दूसरे की आलोचना नहीं की और बिना किसी शर्त के दूसरे एक दूसरे को स्वीकार किया। पहली तारीख के बारे में बात करें, पसंदीदा आउटिंग, शादी कितनी खूबसूरत थी, और कितनी बार उन्होंने हाथ रखे और मजेदार चीज़ों को एक साथ बनाया। ऐसी यादें वापस लाना, आप दोनों को फिर से उन भावनाओं को महसूस कर सकते हैं।
  • प्यार एक तुला चरण 8 नामक चित्र
    4
    कुछ ऐसी चीजें करें जिन्हें आपने कुछ समय तक अनुभव नहीं किया है। जैसा कि आप रिश्ते के शुरुआती दिनों और महीनों के बारे में स्मरण करते हैं, आप उन चीजों को याद रख सकते हैं जिन्हें आपने एक साथ किया था, लेकिन व्यस्त जीवन के कारण बंद कर दिया। पहली तारीख को "विश्राम" करने की कोशिश करें या उन दोस्तों को जाएं जिनसे लंबे समय तक नहीं देखा गया है।
    • ऐसे दिनों की तरह काम करना जहां पति या पत्नी की भावना बहुत मजबूत थी, आपको यह याद रखने में मदद मिल सकती है कि यह कैसा था और इसे फिर से महसूस करना
  • भाग 3
    पति को माफ़ करने की कोशिश करना

    पिक्चर शीर्षक से एक वर्कहोलिस्टिक पति का स्वीकार करें चरण 2
    1
    उन चीजों को लिखें जो आपको परेशान करते हैं पति या पत्नी के लिए प्यार हो गया हो सकता है क्योंकि वह कुछ किया था और जिसके कारण उसकी गहरी जलन हुई। इस गुस्से को महसूस करने के बाद उसे प्यार करने का एकमात्र तरीका माफ करना है। उन चीज़ों को लिखकर शुरू करें जिन्हें आपने चिढ़ाया था
    • ऐसी घटना जिसे आप परेशान कर सकते हैं - एक विश्वासघात, उदाहरण के लिए - या कई छोटे चीजें हैं जो स्नोबॉल को झूठ के रूप में बदल देती हैं, आपके अनुरोधों को अनदेखा करती हैं, आदि।
    • इन चीजों को लिखना आपके विचारों को व्यवस्थित करने में सहायता करता है, इसलिए आपको उनके बारे में और भी अधिक सोचने की ज़रूरत नहीं है
  • एक व्यस्त जीवन के रहने के दौरान वजन कम करें
    2
    नोट भी दर्द होता है उसी चीज जो आपको गुस्सा करती हैं, वह भी आपको चोट पहुंचा सकती है, लेकिन आप नाराज होने के बावजूद आपको चोट लग सकती है सब कुछ नीचे लिखित करके एक और सूची बनाओ जिसे आप याद कर सकते हैं कि पति ने तुम्हें (या नहीं) चोट लगी थी आप देख सकते हैं कि कुछ ने आपको यह महसूस करने के लिए परेशान किया है कि जब आप इसके बारे में सोचते हैं, तो उसके लिए एक मजबूत भावनात्मक प्रतिक्रिया होती है।
    • दोबारा: वे भयावह स्थितियां हो सकती हैं, जैसे कि धोखेबाज़, या कई छोटी घटनाएं जो जमा हुई हैं, जैसे कि आपका जन्मदिन भूलना, घर को साफ करने में मदद नहीं करना आदि।
  • चित्र जिसका शीर्षक प्रेम एक लड़की है, जिसका दिल पहले से ही बोले गए चरण 4
    3
    मुझे माफ कर दो अब जब आपने सूचियां बनाई हैं, तो क्रोध, दर्द और दिल का दर्द भूलने का समय है अपने पति को क्षमा करना। यह अक्सर एक सतत प्रक्रिया है - यह बहुत दर्दनाक और आँसू के साथ हो सकता है - इस चरण में सहायता के लिए किसी विश्वसनीय व्यक्ति या चिकित्सक से मदद मांगना अच्छा है।
    • पति को क्षमा करने में कठिनाई के कई कारण हो सकते हैं क्रोध से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है मकसद का विश्लेषण और अध्ययन करना।
  • एक सामान्य किशोरी की तरह अधिनियम शीर्षक चित्र 10
    4
    अपने पति से वही बातें लिखने के लिए कहें सबसे अधिक संभावना है, इसमें आपके संबंध में बहुत अधिक नकारात्मकता जमा हुई है। उसे उन चीजों को लिखने के लिए कहो जो उसने किया था जो उसे चोट पहुँचाते हैं और चिढ़ते हैं आपको अभी तक माफी मांगने की ज़रूरत नहीं है, बस आप शादी के पहलुओं का विश्लेषण कर सकते हैं जो आपको परेशान कर रहे हैं।
  • स्टेप इन लव स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    माफी के लिए पूछें पति या पत्नी ने सूचियों में जो चीजें लिखीं, उनसे पछतावा करें और क्षमा मांगो। इसका अर्थ है कि वह उन चीजों को रोकने के लिए सहमत हो गया और उनसे सहमत हो गया, जो उन्हें चोट पहुँचाए और चिढ़े।
    • हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि एक मैजिक जादू में आप अपने पति या पत्नी के द्वारा अस्वीकृत व्यवहार रोकना बंद कर पाएंगे और आपके लिए वर्षों से "जड़ें" रहे हैं। वही उसके लिए जाता है दोनों प्रक्रियाओं के दौरान सावधानी और सावधानी बरतनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पति आपको प्यार करने के लिए फिर से खिलने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं, तो समझाए जाने के बाद भी उसे फिर से प्यार करना मुश्किल हो सकता है - आपको स्पष्ट रूप से समझा जाना आवश्यक हो सकता है कि आपको क्या लगता है। यदि आपको विश्वासघात पर संदेह है - या आप जानते हैं कि यह हुआ - और पति या पत्नी के लिए खेद प्रकट नहीं होता है, तो इस बाधा को दूर करने के लिए जोड़ों का उपचार एक अच्छा विचार हो सकता है
    • बाहर की मदद लें, जैसे कि शादी के सलाहकार, विशेषज्ञ चिकित्सा, या यहां तक ​​कि एक रिश्तेदार जिस पर आप भरोसा करते हैं जब आपके पति आपको फिर से एक-दूसरे से प्यार करने के लिए काम नहीं कर पाते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com