IhsAdke.com

कैसे एक अल्टीमेटम दे दो

किसी को एक अल्टीमेटम देना एक स्थिति बदलने की रणनीति है, चाहे वह पत्नी, प्रेमी, बेटा, पिता, बॉस, सह कार्यकर्ता, ग्राहक या किसी अन्य व्यक्ति के साथ हो, जिसे आप कहते हैं। इस स्तर तक पहुंचने से, यह संभव है कि आप पहले से ही बहुत से दुखों और उस व्यक्ति के व्यवहार या टिप्पणियों से उत्पन्न कठिनाइयों का सामना कर चुके हैं, इसलिए यह संभावना है कि कई भावनाएं शामिल हैं। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए स्पष्ट रूप से और तर्कसंगत रूप से विचार करना चाहिए कि यह एकमात्र विकल्प है, और विशेष रूप से ऐसा कुछ है जो आप बिना प्रश्न के बताना चाहते हैं। अंत में, आगे बढ़ने या एक अल्टीमेटम के बाद छोड़ने के लिए तैयार रहें, क्योंकि यह अंतिम है।

चरणों

एक अल्टीमेटम चरण 1 देकर चित्र शीर्षक
1
उन कारणों पर गौर करें जिनसे आपको इस बिंदु पर पहुंचा दिया गया। एक अल्टीमेटम देने के लिए एक परीक्षा है इसके प्रतिबद्धता और अन्य व्यक्ति को बदलने के लिए, एक टकराव पैदा करने, जब तक आप पहले से ही सबसे अधिक संभावना परिणाम के अनुरूप नहीं हैं। अल्टीमेटम मई प्रकट होने के लिए आखिरी संभावित दृष्टिकोण, लेकिन यह आसान नहीं है और हमेशा व्यक्ति के साथ आपके संबंध में प्रगति का एकमात्र तरीका नहीं है। और वह निश्चित है। सुनिश्चित करें कि अन्य सभी रास्तों, जैसे चर्चाओं, प्रश्नों, अपनी भावनाओं के अभिव्यक्ति, परिणामों के प्रदर्शन आदि, पहले से ही अल्टीमेटम शुरू करने से पहले समाप्त हो चुके हैं।
  • एक अल्टीमेटम चरण 2 दें
    2
    अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें यदि आप उन्हें शामिल करने में सक्षम नहीं होने के लिए एक अल्टीमेटम दे रहे हैं, तो आप खतरनाक रास्ते में प्रवेश कर रहे हैं। जब निराश, घबराहट, गुस्सा या असुरक्षित होने के लिए किसी को अल्टीमेटम दे रहा है, तो यह आपके लिए नकारात्मक तरीके से लौटने का जोखिम है। यदि आप सहमत नहीं हैं, तो आप नकारात्मक भावनाओं में फंसेंगे और अगर वह भी सहमत हो जाती है, तो उन भावनाओं को उनके संबंधों की नई दिशा से निपटने के लिए इसे और अधिक कठिन या असंभव बना सकता है। सुनिश्चित करें कि आप सभी समस्याओं के बारे में स्पष्टता से चले गए हैं और विश्लेषण किया है कि आपकी भावनाएं आपकी प्रतिक्रिया का मार्गदर्शन कैसे करती हैं। संभावित परिणामों को स्वीकार करने के बाद ही और अपनी भावनाओं से निपटने के बाद आपको आगे बढ़ना चाहिए
  • एक अल्टीमेटम चरण 3 दें
    3
    सफलता की संभावनाओं का यथार्थवादी विश्लेषण करें वे कई कारकों पर निर्भर करते हैं, जैसे व्यक्ति का व्यक्तित्व जो अल्टीमेटम और यहां तक ​​कि अपनी भावनाओं को प्राप्त करेगा और रणनीतियों का मुकाबला करेगा। अगर यह उद्देश्यपूर्ण टिप्पणियों के माध्यम से सुनने और सीखने के लिए खुला और ग्रहणशील है, तो अल्टीमेटम को प्रभाव का अधिक मौका मिलता है। किसी के विपरीत, जो हर समय पत्थरों से मार डाला जाता है और आप संयम का एक पल नहीं ले जा सकते उनके आत्म दया और infelicidade.Um अल्टीमेटम हल करने के लिए शायद ही और ड्रग के दुरुपयोग को शराब या अन्य के लिए, किसी में जिनके जीवन मुकाबला तरीकों अवसाद से अक्षम होते हैं चलाने हानिकारक तत्व उस मामले में, व्यक्ति को बदलने की आवश्यकता के मुकाबले पेशेवर सहायता प्रदान करना अधिक महत्वपूर्ण होता है- जब तक वह सीधे सोच सकता है, अंतिम निर्णायक हानिकारक हो सकता है, और भी अधिक डूब सकता है एक अल्टीमेटम काम कर सकते हैं घंटे में शामिल हैं:
    • किसी को आप लंबे समय से तारीख करते हैं, लेकिन जो समझौता करने में सक्षम नहीं लगता है। यदि आप सुनिश्चित हैं कि असुरक्षा के बावजूद, व्यक्ति आपको प्यार करता है, तो अल्टीमेटम का धक्का आपकी मदद कर सकता है। दूसरी ओर, यदि आप गहराई से जानते हैं कि व्यक्ति के साथ समझौता नहीं किया गया है, तो अल्टीमेटम शायद काम नहीं करेगा
    • किसी व्यक्ति ने आपकी देखभाल और जानते हैं कि आप के बारे में परवाह है, लेकिन बहुत व्यस्त या विचलित घूमना आप पर ध्यान केंद्रित करने की वजह से काम या अन्य प्रतिबद्धताओं के अल्टीमेटम से प्रभावित हो सकता है और उनकी टुकड़ी के प्रभाव का एहसास।
    • किसी को कोई निर्णय करने की जरूरत है ताकि आप कुछ बदल सकते हैं, जैसे कि आप जहां रहते हैं या कैसे एक कार्य अभ्यास का पालन किया जाता है। हालांकि, सावधान रहें कि इस अनिर्णय का उपयोग न करें या किसी व्यक्ति को अपनी खुद की चीजें सुधारने के वैकल्पिक और अधिक रचनात्मक तरीके से न मिलने के लिए बहाने के रूप में बदलने की अक्षमता।
  • एक अल्टीमेटम चरण 4 दें नामक चित्र
    4
    एक उचित समय चुनें जिस व्यक्ति को अल्टीमेटम मिलेगा वह सचेत होना चाहिए और बात करना चाहती है, इसलिए उस समय का चयन करें जब वह चौकस हो और आप पर केंद्रित हो। सुनिश्चित करें कि वह शराब या ड्रग्स के प्रभाव में नहीं है या अन्य चीजों से विचलित नहीं है। आप नहीं चाहते कि उसे आप को खारिज या आपसे कुछ परेशान करने से रोक दें। इसके लिए उपयुक्त समय पर सावधानीपूर्वक विचार करना आवश्यक है, लेकिन इसके लायक होना चाहिए।
    • इसी तरह, एक समय चुनें जब आप शांत रहें और ध्यान केंद्रित करें चिल्ला के बीच में या जब आप घबराए हुए हैं और तर्क करने में असमर्थ हैं तो अल्टीमेटम प्रदान करने का कोई कारण नहीं है। अल्टीमेटम को आपको स्पष्ट रूप से सोचने की ज़रूरत है



  • एक अल्टीमेटम चरण 5 दें
    5
    समझदार रहो यदि आप एक अल्टीमेटम दे रहे हैं, तो ऐसा करें ताकि व्यक्ति इसे पूरा कर सके। यह असंभव कुछ के लिए पूछने के लिए कोई मतलब नहीं है मुख्य रूप से, जो कुछ भी आप जानते हैं, उस व्यक्ति के बारे में पूछना न करें, वह व्यक्ति कौन है। कुछ व्यवहारों को बदलने के लिए पूछने और एक व्यक्ति को पूरी तरह से बदलने के लिए प्रतीक्षा करने के बीच एक अच्छी लाइन है। उसे देखने में मदद करें कि ये व्यवहार उसे दूसरे शब्दों में नहीं बनाते हैं, उसे गलती करने और दोषों को इंगित करने के बजाय, उसके व्यवहार और परिणामों पर ध्यान केंद्रित करें।
    • एक अल्टीमेटम में कभी भी तर्कहीन या अनैतिक पूछें। इसके अलावा, जो भी आप जानते हैं कि व्यक्ति के दिल के खिलाफ जाता है, आपके अल्टीमेटम का हिस्सा नहीं होना चाहिए।
  • एक अल्टीमेटम चरण 6 दें
    6
    अपनी उम्मीदों और अल्टीमेटम के इनकार के परिणाम स्पष्ट करें। यह स्पष्ट रूप से किया जाना चाहिए, जैसे "यदि ऐसा नहीं होता है, तो मैं बी करूँगा"। उदाहरण के लिए:
    • "अगर आप अगले सोमवार तक यार्ड में मारिजुआना बढ़ाना बंद नहीं करते हैं, तो मैं किसी दूसरे स्थान पर जाउंगा जो कि यार्ड में ड्रग्स नहीं है।"
    • "हम 20 साल मैं स्थायी संघ समझौते के सबसे पसंद नहीं है के लिए एक साथ किया गया है - .. उसने मुझे ऐसा लगता है कि तुम मुझे करने के लिए प्रतिबद्ध मैं शादी करने के लिए करना चाहते हैं और महीने के अंत तक पता करने की जरूरत है, तो क्या तुम मुझसे शादी करने के लिए सहमत नहीं करना चाहते हैं देता है अगर मैं इसके साथ सहमत नहीं हूं, तो मैं इसे छोड़ दूँगा। "
    • "मैं उसे पांच बार मेरे स्कूल जहां जॉन अध्ययन करेगा चुनने में मदद करने को कहा है। मैं पत्रक से पता चला है और बताया की कीमतों। पंजीकरण की तारीख, आ रहा है अगर तुम क्या है सबसे अच्छा स्कूल पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं, मैं matricularei [शामिल यहां सबसे महंगी स्कूल उपलब्ध है)। "
  • एक अल्टीमेटम चरण 7 दें
    7
    नकारात्मक प्रतिक्रिया की अपेक्षा करें लगभग कोई भी अल्टीमेटम प्राप्त करना पसंद नहीं करता। कभी-कभी यह आवश्यक हो सकता है, लेकिन यह सुनने में आसान नहीं होता है और अगर वह व्यक्ति पहले से ही समस्या को दूर करने की कोशिश कर रहा है, तो ऐसा लगता है कि आपने एक खुले घाव को छुआ है। जैसे, नकारात्मक असंतोष और परिणाम की उम्मीद है। उदाहरण के लिए, पूछना किसी के लिए प्रतिबद्ध करने विपरीत मामला व्यक्ति का एहसास है कि आप कुछ गंभीर चाहते हैं और आपके अनुरोध मुक्त रहने के लिए अपनी इच्छा का सामना और एक अंतिम चेतावनी solta.Como आमतौर पर गहरा एक बात है कि व्यक्ति से परहेज किया गया था छू लेती है में परिणाम कर सकते, वह उसे एक दुश्मन के रूप में देख सकता है इसलिए, यदि आप व्यक्ति असहमत हैं, तो आपको छोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • व्यक्ति अप्रिय हो सकता है, आप के बारे में गपशप, चीख, अपनी पीठ के पीछे हंसते हैं, आप को अनदेखा कर सकते हैं या आपको आलोचना कर सकते हैं। इन सभी वस्तुओं का उपयोग इसे कम करने के लिए किया जाता है और दर्द या भावना की कमी से बचने के लिए उपयोग किया जाता है यहां तक ​​कि अगर आप सही हैं, तो आपको यह जानना होगा कि किसी को धक्का देना एक संवेदनशील दृष्टिकोण है जो टूटा हुआ हो सकता है।
  • एक अल्टीमेटम स्टेप 8 दें
    8
    व्यक्ति को देने के लिए तैयार रहें यह बिल्कुल निश्चित होना आवश्यक है कि आप अल्टीमेटम में लगाए गए शर्तों के साथ आगे बढ़ेंगे, अगर व्यक्ति यह सोचता है कि यह सब ब्लफ है। जैसे कि शिशुओं को व्यवहार करने की शिक्षा देने के लिए, दिए गए संदेश से लगातार आगे बढ़ना आवश्यक है यदि आपने अंतिम संदेश दिया है जो वह व्यक्ति सुनना चाहता है, तो आपको परिणाम के लिए तैयार रहना चाहिए और आप जो करना चाहते हैं, वह करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • मदर टेरेसा ने कहा कि `` विरोधाभास पाया गया कि अगर आप प्यार जब तक यह दर्द होता है, वहाँ कोई और अधिक चोट लगी है, केवल अधिक प्यार हो सकता है। " `कभी-कभी जब एक हताश एक अल्टीमेटम देने के लिए की जरूरत है, आप अपने आप को देखना चाहिए। अपने स्वयं के ट्रिगर्स (या बटन) दबाया जा रहा की खोज करके, आप असली मुद्दा यह है कि के साथ सौदा चाहिए कि कैसे कोई है जो नहीं है के साथ रहने के जानने के लिए कि देख सकते हैं "है" या "करता है" क्या आप इसे होना चाहते हैं या ऐसा करो यह महसूस करना जरूरी हो सकता है कि इसे लागू करना असंभव है, और "आपको" अपने परिप्रेक्ष्य में बदलाव करने और इसे अलग तरह से दृष्टिकोण करने की आवश्यकता है। प्यार जटिल लोगों के दर्द और बलिदान का एक बहुत ला सकता है, लेकिन बदले में आप उनकी समस्याओं को जोड़े बिना, फिर से प्यार के लिए एक रास्ता खोजने के लिए इतना बेहतर अपने स्वयं के दर्द के माध्यम से जब आप प्रेस हो जाते हैं और समीकरण की कमी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • परिणाम के बिना दिए गए अल्टीमेटम आपको कमजोर होने की प्रतिष्ठा से अवगत कराएंगे और लोगों को लगता है कि अगर आप कभी भी वापस जाना चाहते हैं तो आप चीजों की बेझिवास से बातें करेंगे।
    • अल्टीमेटम अंतिम हैं - वे रिश्तों को खत्म करते हैं आप पहले से ही यह जानते हैं, तो अंत के लिए तैयार रहो।
    • कुछ लोगों को, जो कि अल्टीमेटम की वैधता की परवाह किए बिना, खुद को उन लोगों से दूर रखेंगे जो 100% काम करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह भावनात्मक ब्लैकमेल का एक रूप है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com