IhsAdke.com

व्यवसाय में टीमवर्क का मूल्यांकन कैसे करें

आपके व्यापारिक लोग एक टीम की तरह हैं: यदि आप एक-दूसरे के बजाए काम करने के लिए तैयार हैं, तो आपके व्यवसाय को सफलता मिलेगी। अपने व्यापार टीमवर्क का मूल्यांकन करना, मौजूदा संचार और कार्यप्रवाह मुद्दों को खोजने और उन्हें यथाशीघ्र हल करने का मतलब है। आज अपने कर्मचारियों की टीम वर्क का मूल्यांकन करना शुरू करें आवश्यकता के अनुसार विक्रेताओं के लिए कुछ रीसाइक्लिंग युक्तियों के साथ आपको नीचे विस्तृत निर्देश मिलेगा।

चरणों

अपने साथी चरण 16 के साथ फॉस्टर म्युचुअल इंटरफेक्शन शीर्षक वाला चित्र
1
मूल बातें से शुरू करें मूल्यांकन करें कि आपकी अपेक्षाएं क्या हैं और आपकी ज़रूरतें क्या हैं यह किसी भी महत्वपूर्ण लक्ष्य, जैसे कि आंतरिक प्रक्रिया को आसान बनाना, बिक्री बढ़ाना, कर्मचारी के कारोबार में कमी लाने और कर्मचारी मनोबल में सुधार करना इसमें कुशल और पेशेवर टीम के विकास के जरिए बाजार में आपकी कंपनी को और अधिक ज्ञात करना शामिल हो सकता है। सभी विचारों को प्रतिबद्धता, निर्णय या सुझावों का मजाक के बिना लिखें
  • एक बिजनेस चरण 2 में टीमवर्क का मूल्यांकन करें चित्र
    2
    इस स्तर पर, अपने परिवर्तन विचारों की एक गोपनीय सूची रखें, यह देखने के लिए कि क्या आवश्यकतानुसार प्रक्रियाओं में सुधार करने के तरीके हैं (जैसे कि बेहतर तकनीकों को लागू करने के तरीके खोजना)। फिर विभिन्न तरीकों पर विचार करें जिसमें आपको लगता है कि आप इनमें से कुछ विचारों को लागू कर सकते हैं। उन्हें एक तरीका है कि, आदर्श टीम पहले से ही अच्छी तरह से काम करता है में व्यावहारिक seguintes.Seja चरणों का पालन करके देखें, ग्राहक खुश हैं और वहाँ कोई स्पष्ट समस्याएं हैं, तो बदलने के लिए बदलने के लिए कोई कारण नहीं है।
  • एक बिजनेस चरण 3 में टीमवर्क का मूल्यांकन करें
    3
    एक समूह के रूप में टीम के सदस्यों से बात करें और फिर व्यक्तिगत रूप से। अपनी प्रगति, कार्य और भूमिकाओं में आपकी बाधाओं, आपके काम के माहौल और आपके अनुभवों से संबंधित आपकी भावनाओं, चिंताओं, लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को खोजें।
  • एक बिजनेस चरण 4 में टीमवर्क का मूल्यांकन करें
    4
    किसी भी "छिपी हुई" समस्याओं को पहचानें जिन्हें आपको नहीं बताया जा सकता हैयदि आपको लगता है कि आप स्पष्ट रूप से पूरी कहानी नहीं बता रहे हैं, तो अपनी राय जानने के लिए व्यक्तिगत स्टाफ सदस्यों से मिलें। दृष्टिकोण का एक उदाहरण, "मुझे बताया गया था सूची नियंत्रण सॉफ्टवेयर के साथ एक समस्या हो सकती है कि यह किसी भी सिरदर्द का कारण है आप।?" किया जा सकता है इस सवाल का जवाब कुछ है, तो सॉफ्टवेयर की तरह :. "अच्छा है, लेकिन लोग सिर्फ सही डेटा दर्ज नहीं कर रहे हैं! "तो आपको पता चला कि समस्या भी है और साथ ही समस्या कहां हो सकती है- इसलिए डेटा के एक और प्रशिक्षण और गुणवत्ता नियंत्रण की आवश्यकता है।
  • एक बिजनेस चरण 5 में टीमवर्क का मूल्यांकन करें
    5
    ध्यान से सुनो कभी-कभी आप लाइनों के बीच पढ़ सकते हैं जब किसी कर्मचारी को भुनने के डर के कारण या उसकी स्थिति को खोने के लिए कुछ के बारे में "राजनयिक" होने की कोशिश हो रही है
  • एक बिजनेस चरण 6 में टीमवर्क का मूल्यांकन करें
    6
    उन चुनौतियों की पहचान करें जिनके कर्मचारियों को सामना करना पड़ रहा है कई स्पष्ट और अपेक्षित कारक हो सकते हैं, लेकिन बहुत सूक्ष्म भी ध्यान दें, कुछ समस्याओं का कंपनी के भीतर हो सकता है, दूसरों के कर्मचारी के निजी जीवन में होने वाली हो सकती है, और क्योंकि वह, थक गुस्सा या चिंतित है, कार्यस्थल में "spillover" का एक प्रभाव है। आम आंतरिक समस्याओं कंपनी या उत्पाद- ग्राहक सेवा, गरीब उपचार कौशल और अनुभव या ruins- प्रणालियों और पुरानी या velhos- हार्डवेयर सेवा उपकरण या स्टॉक की बिक्री के कार्यालय की राजनीति fofocas- कम या पुराना ज्ञान से संबंधित हो सकता खराब संचार लाइन - आवश्यक / उपयोगी जानकारी आदि की कमी।
    • उत्पाद की थोड़ी जानकारी के मामले में, एक उत्पाद प्रशिक्षण संगोष्ठी का आयोजन करें। यदि आप उत्पादों को बेच रहे हैं, तो कई निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं इस प्रकार के प्रशिक्षण को नि: शुल्क प्रदान करने के लिए तैयार होंगे यदि यह पारस्परिक रूप से लाभकारी व्यवसाय संबंधों को मजबूत करता है।
    • कार्यालय नीतियां कार्य संबंधों का सबसे कठिन तत्व हैं सबसे ज्यादा हानिकारक तरीके कि एक कर्मचारी दूसरे को नुकसान पहुंचा सकता है, अन्य टीम के सदस्यों के लिए चीजों को मुश्किल बनाने के लिए नकारात्मक क्रियाओं या "प्रकाश" चूक के माध्यम से। अवरोधक या मुश्किल व्यवहार के दूसरे छोर पर व्यक्ति (व्यक्तियों) के लिए, यह अत्यधिक निराशा को समाप्त कर सकता है और यहां तक ​​कि काम के लिए कहीं और देखना शुरू कर सकता है। इस मामले में, प्रासंगिक टीम के सदस्यों को अलग करना सबसे अच्छा है ताकि वे समान वातावरण साझा न करें। यदि यह संभव नहीं है, तो समस्याओं के स्रोत के साथ सीधे सौदा करें और देखें कि क्या एक अभिविन्यास, रीसाइक्लिंग, या चेतावनी उचित प्रतिक्रिया है। यदि आपकी कंपनी में अभी तक आचार संहिता नहीं है, तो अब एक को विकसित करने का समय है वास्तव में, विकास प्रक्रिया कर्मचारियों के लिए एक कैथेटिक अनुभव हो सकती है, जो वहां एक अवसर को देखता है जो प्रतिरोधी व्यवहार को रोकने और निपटने के तरीके तलाशता है। कार्यालय राजनीति कुछ ऐसी चीज है जिसे जल्द से जल्द संबोधित किया जाना चाहिए क्योंकि यह बेहद संक्रामक है।
    • लोगों धीमी गति से बजट प्रक्रिया या कॉल वापसी, उदाहरण के लिए - - या जो ग्राहक घर्षण करने के लिए सेवा का एक रूप है के लिए, प्रशिक्षण की बैठकों का आयोजन नए कर्मचारियों या जो कौशल का स्तर कम है के लिए। प्रशिक्षण को प्राथमिकता देना जिसमें भूमिका-निभानी गतिविधियों शामिल होती हैं जो समूह या दोहरे वातावरण में हो सकती हैं। भूमिका साझा करने से, प्रतिभागियों को चुनौती देने वाली चीजों से निपटने के नए तरीके सीखने में मदद मिलेगी। यदि संभव हो तो, कम अनुभवी सदस्यों को अधिक अनुभवी साथी के साथ काम करने के लिए, ताकि एक का ज्ञान दूसरे को स्थानांतरित किया जा सके।
    • काम के माहौल के बाहर निजी समस्याओं के लिए, बहुत कम है, जो आपकी कंपनी के पास पहले की कोई भी सेवाएं प्रदान करने के अलावा उनके बारे में भी हो सकता है, जैसे कर्मचारी सहायता सलाहकार मुश्किल से श्रमिकों को जितना संभव हो उतना अधिक का समर्थन करना और घर पर और काम पर तनाव को कम करने के लिए अपने काम के घंटे और अधिक लचीला बनाने के तरीके ढूंढना सर्वोत्तम है। एक टीम के सदस्य जो लचीलापन और गतिविधि के प्रारंभिक चरणों पर काबू पाने के लिए समर्थन प्राप्त करता है, वफादार और कड़ी मेहनत कर लेगा, जब वे फिर से सुधारेंगे।
  • एक बिजनेस चरण 7 में टीमवर्क का मूल्यांकन करें



    7
    यह देखने के लिए नियमित मौका लें कि क्या मौजूदा प्रक्रियाएं और सिस्टम का उपयोग किया जा रहा है और यदि वे वास्तव में काम करते हैं कभी-कभी प्रणाली मौजूद होती हैं, लेकिन वे काम नहीं करते हैं, इसलिए टीम के सदस्यों को प्रबंधन के बारे में शिकायत करने के बजाय उनके आसपास काम करते हैं। हालांकि, यह उत्पादकता को व्यापक रूप से कम कर सकता है और निराशा के स्तर में वृद्धि कर सकता है (सरलता, टीम सद्भावना, और संसाधन अब मौजूद नहीं हो सकते हैं) संचार की खामियों या ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए जो अपने काम करने के लिए सहकर्मियों को बाधित कर सकते हैं, या कम से कम उत्साह के साथ अपना काम करने से रोक सकते हैं, जितनी जल्दी हो सके ऐसी समस्याओं को ठीक करना सबसे अच्छा है।
    • यदि हार्डवेयर में परेशानी नहीं होती है, तो अलग-अलग टीम के सदस्यों से अपने सिस्टम संबंधी चिंताओं के बारे में पूछें या संचार क्यों स्वतंत्र रूप से प्रवाह नहीं करता? सावधानी से पूछने के लिए आपको उन्हें स्थानीय कैफे या किसी अन्य तटस्थ क्षेत्र जैसे कार्यालय से बाहर निकालने की जरूरत भी हो सकती है
  • एक बिजनेस चरण 8 में टीमवर्क का मूल्यांकन करें
    8
    इमारत और उपकरण के लेआउट में सुधार करने में निवेश करें छोटे तंग गलियारों और पुरानी सुविधाओं से टीम के मनोबल को मिटा दिया जा सकता है, साथ ही साथ ग्राहकों को हतोत्साहित और रोक सकता है। यद्यपि यह प्राथमिकता की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, यह अच्छी तरह से खर्च किए पैसा है - छोटी समस्या को ठीक करने के लिए कम लागत एक बड़ी समस्या को ठीक करने के लिए एक बड़ी लागत से बेहतर है।
    • कार्य केंद्रों के एर्गोनॉमिक्स और सभी सदस्यों के कार्यस्थानों की जांच करें
    • कर्मचारियों और ग्राहकों के बीच बातचीत का पता लगाएं क्या इंटरैक्टिव फर्नीचर, काउंटर, बिल्डिंग इत्यादि द्वारा सुविधा प्रदान या रोका जा सकता है?
  • एक बिजनेस चरण 9 में टीमवर्क का मूल्यांकन करें
    9
    सुझाव बनाने के लिए टीम के सदस्यों के लिए एक प्रणाली सेट करें या बस टिप्पणी करें किसी भी सुझाव (जैसे एक रीमॉडेलिंग अनुरोध, एक डिज़ाइन विचार या कुछ और) को प्रतिक्रिया मिलनी चाहिए, यदि कार्य करना संभव है या नहीं टीम के सुझावों के साथ-साथ व्यक्तिगत सुझावों को प्रोत्साहित करें क्योंकि वे पहले चर्चा और प्रतिबद्धता का संकेत दे सकते हैं जो आपके व्यवसाय के लिए अच्छे परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं।
    • बेशक, विभिन्न कारणों से, सभी विचारों को लागू करना हमेशा संभव नहीं होता है लेकिन प्रतिक्रिया देने का मतलब है कि आप पहले सुन रहे हैं, और विचारों से संपर्क किया जा सकता है। जवाब में, आप अपने खुलेपन को प्रदर्शित कर रहे हैं, और यह कि प्रणाली उचित शब्दों पर इस्तेमाल की जानी चाहिए। और आप पूरी तरह से कुछ नहीं करने के बजाय किसी भी सुझाव के संशोधित संस्करण को लागू करने में सक्षम हो सकते हैं
  • एक बिजनेस चरण 10 में टीमवर्क का मूल्यांकन करें
    10
    देखो, देखें, देखें। जब भी संभव हो, ऑनलाइन या किसी अन्य खोज पद्धति से या यदि उन्हें सीधे प्रश्नों के साथ समस्या न हो, तो ग्राहक से परामर्श करें कई नेताओं और टीम के सदस्यों से परामर्श करें अपने लेखाकार, व्यवसाय विकास सलाहकार या व्यापार प्रबंधन से परिचित अन्य लोगों जैसे स्वतंत्र सलाहकारों से परामर्श करें। हर किसी से फीडबैक प्राप्त करना आपकी टीम वर्क का एक संपूर्ण मूल्यांकन और आपकी कंपनी के संपूर्ण दिशा में एक महत्वपूर्ण मूल्यांकन है। हालांकि हर किसी को खुश करना असंभव है, नए विचारों और समाधानों को खोजने का यह सबसे अच्छा तरीका है।
  • चित्र का शीर्षक डेवी हावोक चरण 7 जैसा होता है
    11
    अपनी नई खोज की गई जानकारी के साथ वापस आएँ और प्रारंभिक चरण में उल्लिखित आपकी मूल उम्मीदों की तुलना करें। यह काफी संभावना है कि आपकी पुरानी अपेक्षाएं अधिक प्रासंगिक नहीं हैं, लेकिन आप कुछ समानताएं देख सकते हैं। प्रबंधक के लिए यह बहुत ही उपयोगी है कि वह यह जान सकें कि वह अपने टीम के सदस्यों, कर्मचारियों और कंपनी को कितनी अच्छी तरह जानता था, इससे पहले कि वे ज्यादा बारीकी से देख रहे हों।
  • एक बिजनेस चरण 12 में टीमवर्क का मूल्यांकन करें चित्र
    12
    आवश्यक परिवर्तन करें और आगे बढ़ें। यह शायद आश्चर्य की बात नहीं है कि टीम वर्क के अधिकांश तरीके असफल हो जाते हैं क्योंकि कोई फॉलो-अप, लीडरशिप और / या निगरानी नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे होते हैं और साथ ही कार्य करते हैं। अगर आप सीधे संपर्क बनाए नहीं रख सकते हैं तो आपको किसी व्यक्ति के लिए जिम्मेदार होने की स्थिति बनाने की आवश्यकता हो सकती है ऐसा कोई व्यक्ति आपके सभी सदस्यों के सदस्यों को प्रबंधन की घटनाओं को अद्यतित रखने और टीम के मुद्दों को आप के सामने लाने के द्वारा आपके लिए एक-दूसरे के रूप में कार्य कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • प्रबंधक के लिए, बचने के लिए दो चरम सीमाएं हैं एक को इतना विमुख या विदेशी होना चाहिए कि आपको हमेशा कोई समस्या नहीं मिल सकती, क्योंकि सूचना हमेशा फ़िल्टर नहीं की जाती है। अन्य चीजों में इतना शामिल किया जा रहा है कि यह हमेशा निष्पक्ष न होना संभव है या भावनात्मक रूप से शामिल नहीं होना चाहिए। उत्तरार्द्ध मामले के लिए, प्रशिक्षण की जांच करने या उसमें शामिल होने के लिए एक अलग प्रबंधक का इस्तेमाल करने की सिफारिश की जाती है।

    चेतावनी

    • अक्सर किसी भी दल के सदस्य को ऐसा करना संभव नहीं होता है जो मानते हैं कि ग्राहक या अन्य सहकर्मियों को क्या महसूस हो सकता है, इसके बावजूद उन्हें फिट दिखना चाहिए। यदि सुधार को प्रोत्साहित नहीं किया जा सकता है, तो देखें कि टीम के सदस्य कौन से क्षेत्र में आंतरिक भूमिका निभाने में सक्षम हो सकते हैं, या यदि वह वास्तव में अपनी नौकरी में होना चाहता है जैसा वह है।
    • छिपाने का उपयोग करना, घुसपैठित व्यक्ति, झूठे क्लाइंट, या कोई ऑपरेशन या गुप्त एजेंट छोटे व्यवसाय के माहौल में काफी जोखिम होता है, क्योंकि यह पता चलता है कि टीम के सदस्यों को अलग कर सकते हैं। हालांकि, कभी-कभी यह एक सच्चा, अप्रयुक्त दृश्य प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है। केवल इसे अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करें क्योंकि अधिकांश समय विश्वसनीय नहीं है यदि कोई विरोधी टीम सदस्य "रडार से बच" के लिए एक नकली पात्र को चित्रित करता है
    • लोगों को सशक्त बनाना इसका अर्थ है कि उनसे बात करने के लिए उन्हें आगे बढ़ने की अनुमति दें, लेकिन वास्तव में समस्या को सुलझाने के लिए कुछ भी करने के बिना। यह एक आम तरीका है जो इस विचार से कई लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है जो उन्हें अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने की समस्या को हल करेगी। यह इसे उतारने में मदद कर सकता है, लेकिन यह इस समस्या को अपने दम पर हल नहीं करता है। अंत में, आपके कर्मचारी को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है और उनकी समस्याओं पर चर्चा नहीं कर सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • नोटबुक या वर्ड दस्तावेज़ अपने लक्ष्यों और तुलना के लिए व्याख्या करने के लिए
    • चर्चा, परामर्श और मूल्यांकन के लिए समय आरक्षित
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com